खेल

मैनचेस्टर युनाइटेड में ही रुक सकते हैं इब्राहिमोविक : मोरिन्हो
लंदन। इंग्लैंड के फुटबाल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के कोच जोस मोरिन्हो ने कहा है कि करार से बाहर चल रहे ज्लाटान इब्राहिमोविक क्लब के साथ नया अनुबंध कर सकते हैं। स्वीडन के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी ने जून में नया अनुबंध न दिए जाने के कारण क्लब को छोड़ दिया था। इस समय वह घुटने की चोट से उबर रहे हैं। बीबीसी ने मोरिन्हो के हवाले से लिखा, अगर फैसला रुकने और दिसंबर तक इंतजार करने का है तो तब तक वह नहीं आ सकते, तो क्यों न इंतजार किया जाए? हम बात कर रहे हैं और अपने विचार बदल रहे हैं। इब्राहिमोविक ने क्लब के साथ पिछले साल जुलाई में एक साल का करार किया था, लेकिन इस साल घुटने में चोट के कारण उनके करार को विस्तार नहीं दिया गया।
 
टॉटेनहम से मैनचेस्टर सिटी पहुंचे वॉल्कर
मैनचेस्टरत्न इंग्लिश फुटबाल क्लब मैनचेस्टर सिटी ने अपनी रक्षापंक्ति को मजबूत करते हुए प्रतिद्वंद्वी क्लब टॉटेनहम हॉट्सपर से काइल वॉल्कर को अपनी टीम में शामिल किया है। वॉल्कर पांच साल के लिए क्लब में आएंगे। मैनचेस्टर ने उनसे 6.5 करोड़ डॉलर में करार किया है। क्लब ने एक बयान में कहा, मैनचेस्टर सिटी अपने साथ इंग्लैंड के काइल वॉल्कर को जोडक़र बेहद खुश है। उन्होंने अपने लिए दो नंबर की जर्सी चुनी है। शेफिल्ड युनाइटेड से अपने करियर की शुरुआत करने वाले वॉल्कर ने कहा, च्च्मैं सिटी के साथ करार कर खुश हूं। मैं सत्र की शुरुआत का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। उन्होंने कहा, पेप गुआर्डिओला विश्व के सबसे सम्मानित प्रशिक्षकों में से एक हैं।
 
सांचेज आर्सेनल में ही बने रहेंगे : वेंगर
सिडनीत्न आर्सेनल के कोच आर्सेन वेंगर को उम्मीद है कि चिली के फुटबाल खिलाड़ी एलेक्सिस सांचेज इंग्लिश क्लब में ही बने रहेंगे और क्लब को छोडक़र कही नहीं जाएंगे। बीबीसी ने वेंगर के हवाले से लिखा है, च्च्खिलाडिय़ों का अपना करार है और हम चाहते हैं कि वह उसका सम्मान करें।ज्ज् सांचेज का क्लब के साथ करार एक साल का बचा है। लेकिन, इसी बीच ऐसी खबरें हैं कि वह जर्मनी के क्लब बायर्न म्यूनिख, इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के क्लब मैनेचेस्टर सिटी में जा सकते हैं। वेंगर ने कहा, वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी सुबह उठकर अपनी मनपसंद का क्लब चुन सकते हैं। हर क्लब उन्हें अपने साथ चाहता है।ज्ज् वेंगर के मुताबिक, च्च्कोई भी क्लब यह नहीं कहेगा की वह सांचेज को नहीं चाहता है। हर क्लब की उनमें रुचि है।
 
सिटी ने किया ब्राजील मिडफील्डर डगलस के साथ करार
रियो डी जनेरियोत्न इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर सिटी ने ब्राजील की अंडर-20 टीम के मिडफील्डर डगलस के साथ करार किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक इससे पहले डगलस ब्राजीली क्लब वास्को डी गामा के लिए खेल रहे थे। 19 साल के डगलस के साथ क्लब का पांच साल का करार हुआ है। ऐसा माना जा रहा है कि करार के पहले साल में जगलस स्पेन में सिटी के साथी क्लब गिरोना के लिए लोन पर खेलेंगे। ब्राजीली मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार सिटी ने इस करार के लिए 1.37 करोड़ डॉलर खर्च किए हैं। यह वास्को के इतिहास का सबसे महंगा करार है। डगलस ने वास्को के लिए कुल 39 मैच खेले हैं। बीते साल ही उन्हें यूथ अकादमी से मुख्य टीम में शामिल किया गया था।
 
बायर्न म्यूनिख ने जीता टेलेकॉम कप
बर्लिनत्न बायर्न म्यूनिख ने वेरडर ब्रेमेन को 2-0 से हराते हुए टेलेकॉम कप का खिताब अपने पास बनाए रखा है। मोंचेग्लादबाक में आयोजित चार टीमों के टूर्नामेंट के फाइनल में बायर्न ने ब्रेमेन को हराया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक बायर्न ने 2013, 2014 और जनवरी 2017 के बाद चौथी बार यह खिताब जीता है। मेजबान बोरूसिया मोंचेनग्लादबाक को टूर्नामेंट में चौथा स्थान मिला। उसे ब्रेमेन और हॉफेनहेम के हाथों हार मिली। बायर्न रविवार को चीन और सिंगापुर के दौरे पर रवाना होगा। वह 12 दिवसीय ऑडी समर टूर का आगाज करेगा। जर्मन लीग चैम्पियन बायर्न 2017-18 सीजन की शुरुआत 18 अगस्त को बायेर लेवरकुसेन के खिलाफ खेलते हुए करेगा।
 
कोरिंथियंस का विजय रथ रोका
रियो डी जनेरियो। ब्राजीली फुटबाल क्लब कोरिंथियंस को शनिवार को लगातार पांच जीत के बाद ब्राजीली सेरी-ए में पहला ड्रॉ खेलना पड़ा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक एटलेटिको पारानेंसी ने उसे 2-2 की बराबरी पर रोका। बीते सात मैचों में पहला मौका है जब कोरिंथियंस ने गोल खाया है। इस ड्रॉ के बाद भी कोरिंथियंस सेरी-ए तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज ग्रेमियो से 11 अंकों का फासला बनाए हुए है। पारानेंसी 13वें स्थान पर है। उसके स्थान कोरिंथियंस के बीच 20 अंकों का बड़ा अंतर है।
 
अंकित और आकाश चमके
नई दिल्लीत्न अंकित सिंह के हरफनमौला प्रदर्शन ( 28 पर तीन विकेट और 74 रन) और आकाश अंतिल की घातक गेंदबाजी (सात रन पर तीन विकेट) की बदौलत उज्जवल यूसुफ अकादमी ने यू स्टार अकादमी को स्वास्तिक कप टूर्नामेंट में दो विकेट से हराया। युूसूफ अकादमी ने 32.3 ओवर में 8 विकेट पर 206 रन बनाए।
 
द्रविड़ और जहीर की नियुक्तियां अधर में, शास्त्री चुनेंगे नया स्टाफ
नई दिल्ली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने गेंदबाजी कोच जहीर खान और बल्लेबाजी सलाहकार राहुल द्रविड़ की हाल में नियुक्तियों पर अचानक पैर पीछे खींच लिये हैं तो प्रशासकों की समिति(सीओए) ने इन नियुक्तियों को केवल सिफारिशें बताकर पूर्व क्रिकेटरों को अधर में लटका दिया है।
 
वीवो प्रो कबड्डी लीग विजेता टीम को मिलेंगे 3 करोड़ रुपये
मुंबईत्न वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के पांचवें संस्करण की इनामी राशि में पिछले संस्करण की अपेक्षा बढ़ोत्तरी की गई है। 28 जुलाई से शुरू हो रहे लीग के अगले संस्करण की विजेता टीम को तीन करोड़ रुपये पुरस्कार को तौर पर दिए जाएंगे। यह पिछले संस्करण से दो करोड़ रुपये ज्यादा है। लीग के इस संस्करण में कुल आठ करोड़ की इनामी राशि बांटी जाएगी। लीग के आने वाले संस्करण में पिछले संस्करण से ज्यादा टीमें खेलेंगी। इस पांचवें संस्करण में कुल 12 टीमें हिस्सा लेंगे जो आपस में 138 मैच खेलेंगी।
 
जमेशदपुर एफसी के कोच होंगे कोपेल
कोलकातात्नइंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की नई टीम जमेशदपुर एफसी ने स्टीव कोपेल को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है। जमेशदपुर एफसी आने वाले संस्करण से लीग में पदार्पण करेगी। इस नए क्लब का मालिकाना हक टाटा स्टील के हाथों में है। फ्रेंचाइजी ने इश्फाक अहमद को टीम का सहायक कोच नियुक्त किया है। क्लब ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर इस बात दी जानकारी दी। बयान में टाटा स्टील के उपाध्यक्ष (कॉरपोरेट सर्विस) सुनील भास्करन के हवाले से कहा गया है, "हम स्टीव कोपेल को अपना मुख्य कोच और इश्फाक अहमद को अपना सहायक कोच बनाकर खुश हैं।
 
ब्राजील के यू-23 मिडफील्डर माइया से करार चाहता है लिले
रियो डी जनेरियोत्न फ्रांस के शीर्ष क्लबों में से एक लिले एलओएससी ने ब्राजील के क्लब सांतोस के लिए खेलने वाले मिडफील्डर थियागो माइया के साथ करार की आधिकारिक अर्जी दी है। सांतोस के अध्यक्ष मेडेस्टो रोमा ने इसकी पुष्टि की है। रोमा के हवाले से लिखा है, "हां, इस सम्बंध में एक प्रस्ताव आया है और हम इस सप्ताहांत इस पर विचार करेंगे।" ऐसा माना जा रहा है कि लिले ने माइया के साथ करार के लिए 1.4 करोड़ यूरो का प्रस्ताव दिया है। माइया 20 साल के हैं और ब्राजील की अंडर-23 टीम के सदस्य हैं। लिले के अलावा इटली के क्लब युवेंतस, इंटर मिलान, फ्रांस के क्लब पेरिस सेंट जर्मेन और इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब चेल्सी ने माइया के साथ करार की इच्छा जाहिर की है।
 
पहले पोषक आहार की अहमियत नहीं जानता था : सचिन
मुंबईत्न दुनिया के दिग्गज क्रिकेट खिलाडिय़ों में शुमार सचिन तेंदुलकर का कहना है कि जब उन्होंने क्रिकेट की शुरुआत की थी, तब वह पोषक आहार की अहमियत नहीं समझते थे। उन्होंने कहा कि अच्छे पोषण की कमी के कारण एक मैच में नहीं खेल पाने के बाद ही उन्हें समझ में आया कि यह कितना जरूरी है। सचिन ने से कहा, "शुरुआती दिनों में जब मैने क्रिकेट खेलना शुरू किया था, तब मैं पोषक आहार के महत्व को नहीं जानता था। क्रिकेट मेरा पहला ह्रश्वयार था और इसी कारण मैं खेलने के लिए तुरंत भाग जाता था। मैं नहीं जानता था कि एक संपूर्ण और पोषक आहार क्या होता है। इस बारे में मुझे उस समय ज्यादा जानकारी नहीं थी।" उन्होंने कहा, "एक दिन मैं मैच खेल रहा था और पोषण की कमी के कारण मैं ठीक से खेल नहीं पाया। मैंने तभी फैसला कर लिया कि मैं ऐसा दोबारा नहीं होने दूंगा।"
 
कोहली सहित कई दिग्गजों ने मिताली को दी बधाई
भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने महिला टीम की कप्तान मिताली राज को वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज बनने पर बधाई दी है।
 
सीएसी के ड्रामे से निराश हैं प्रसन्ना
भारतीय टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर इरापल्ली प्रसन्ना तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच की नियुक्ति को लेकर किए गए ड्रामे के कारण निराश हैं। प्रसन्ना ने गुरुवार को यह बात कही। मंगलवार के दिन शाम को खबर आई की रवि शास्त्री को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है, लेकिन कुछ देर बाद बीसीसीआई ने कहा कि ऐसा कोई फैसला अभी तक नहीं लिया गया है। इसी दिन देर रात बीसीसीआई ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस बात पर मुहर लगा दी कि शास्त्री टीम के नए मुख्य कोच होंगे।
 
जब वार्न ने मुझे रॉक स्टार कहा था : जडेजा
नई दिल्ली टीम इंडिया के स्टार आलराउंडर रवींद्र जडेजा ने आस्ट्रेलिया के लीजेंड लेग स्पिनर शेन वार्न की उन्हें रॉक स्टार कहे जाने वाली टिह्रश्वपणी को याद करते हुए कहा कि वह उस समय इसका तात्पर्य नहीं समझ पाये थे लेकिन यह उनके लिये बेहद दिलचस्प बात थी।
 
घाना के कई फुटबालर बस दुर्घटना में घायल
आकरात्न घाना फुटबाल टीम असांते कोटोको के खिलाडिय़ों को ले जा रही बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार कई फुटबालर गंभीर रूप से घायल हो गये हैं जिन्हें उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टीम ने इसकी जानकारी दी है। कुमासी स्थित फुटबाल क्लब के खिलाड़ी जब घाना प्रीमियर लीग में हिस्सा लेकर वापिस घर की ओर लौट रहे थे तभी उनकी बस की एक रास्ते में खड़े हुये अन्य वाहन से टक्कर हो गयी। इस घटना में किसी की मौत नहीं हुई है लेकिन क्लब के खिलाडिय़ों को चोटें आयी हैं। असांते ने ट्विटर पर कहा" आकरा में इंटर एलाइज टीम के साथ मैच खेलकर कुमासी वापिस लौट रही हमारी टीम की बस में खिलाड़ी और अधिकारी दुर्घटना का शिकार हो गये। यह घटना रात को कॉकॉ स्थान पर हुई।
 
पीएनजी के कोच बने गिलेस्पी
सिडनीत्न आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी पापुआ न्यू गिनिया (पीएनजी) के नए मुख्य कोच होंगे। वह न्यूजीलैंड के दीपक पटेल का स्थान लेंगे। गिलेस्पी के पास बिग बैश लीग (बीबीएल) और आस्ट्रेलिया-ए टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी है। ऐसे में वह अस्थायी तौर पर पीएनजी के साथ जुड़ेंगे।
 
शतरंज में एरोनियन को हराकर शीर्ष पर पहुंचे हरिकृष्ण
जेनेवात्न भारतीय ग्रैंड मास्टर पेंटला हरिकृष्ण ने जेनेवा फिडे ग्रां प्री शतंरज टूर्नामेंट में विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी अरमानिया के लेवोन एरोनियन को हरा दिया है। हरिकृष्ण बुधवार को मिली इस जीत के बाद संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं। विश्व की 22वीं वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी ने काले मोहरों से खेलते हुए संतुलित शुरुआत की, लेकिन जल्द ही वह अपने विपक्षी खिलाड़ी पर हावी हो गए।
 
जयराम और प्रणीत की रैंकिंग में सुधार
नई दिल्लीत्न अजय जयराम और बी साई प्रणीत की गुरूवार को जारी ताजा बैडमिंटन रैंकिंग में एक एक स्थान का सुधार हुआ है। जयराम एक स्थान के सुधार के साथ 15वें और प्रणीत एक स्थान के सुधार के साथ 17वें नंबर पर पहुंच गये हैं। किदाम्बी श्रीकांत आठवें स्थान के साथ भारत के शीर्ष खिलाड़ी हैं और उनका यह स्थान बरकरार है। एच एस प्रणय भी 23वें स्थान पर बने हुये हैं। महिलाओं में पीवी सिंधू पांचवें और सायना नेहवाल 15वें स्थान पर कायम है। पुरूष युगल रैंकिंग के शीर्ष 25 में कोई भारतीय जोड़ी नहीं है लेकिन काफी समय बाद महिला युगल में टॉप 25 में एक भारतीय जोड़ी पहुंची है। अश्विनी पोनह्रश्वपा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी एक स्थान के सुधार के साथ 25वें नंबर पर आ गयी है। मिश्रित युगल में प्रणव चोपड़ा और सिक्की रेड्डी 18वें स्थान पर कायम हैं।
 
हाथ में चोट के कारण जोकोविक का सफर खत्म
लंदनत्न हाथ की चोट के कारण पूर्व विजेता सर्बिया को नोवाक जोकोविक साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सके। वह क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य के थॉमस बर्डिख के खिलाफ कोर्ट पर उतरे थे, लेकिन चोट के कारण मुकाबला पूरा नहीं कर सके। समाचार के मुताबिक, तीन बार के विंबलडन विजेता जोकोविक ने बुधवार देर रात खेले गए मैच में पहला सेट 6-7 (2) से हारने के बाद मेडिकल टाइम आउट लिया। लेकिन दूसरे सेट में जब वह 0-2 से पीछे थे तब उन्होंन मैच न खेलने का फैसला किया। जोकोविक के रिटायर होने के कारण 2010 विंबलडन के फाइनल में पहुंचने वाले बर्डिख को सेमीफाइनल का टिकट मिला। वह लगातार दूसरी बार विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। सेमीफाइनल में उनका सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर से होगा।
 

Propecia is considered as one of the best medication for treating hair loss in men. Men are advised to order this hair loss drug from a renowned Canadian pharmacy, which provides Propecia fast delivery option, and with the help of their quick mail service, men can easily get hold of the drug in quick time to start their hair loss treatment.