healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/

खेल

राष्ट्रीय कुश्ती के लिये रेलवे टीम घोषित, कृपाशंकर कोच
नई दिल्लीत्नमहाराष्ट्र के पुणे में 27 से 30 अप्रैल तक आयोजित होने वाली 50वीं राष्ट्रीय सीनियर भारतीय शैली की कुश्ती चैंपियनशिप और हिंद केसरी टाईटल के लिए रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड ने 11 सदस्य कुश्ती दल की घोषणा कर दी है जिसके लिये कृपाशंकर बिश्नोई (पश्चिम रेलवे) और संदीप दहिया (उत्तर मध्य रेलवे) को टीम का कोच बनाया गया है। कृपाशंकर ने अपनी टीम से उम्मीदों के लिये कहा कि भारतीय रेलवे टीम बहुत मजबूत है। टीम में ज्यादातर खिलाड़ी ओलंपिक स्टाइल कुश्ती खेलने के अभ्यस्त हैं लेकिन रेलवे प्रशिक्षण शिविर के पश्चात ये पहलवान भारतीय शैली की कुश्ती में भी माहिर हो गये हैं।
 
विश्व रिकार्ड के साथ सुधाकर को स्वर्ण
नई दिल्लीत्नभारत के सुधाकर जयंत ने न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में विश्व मास्टर्स भारोत्तोलन प्रतियोगिता में दो विश्व रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक जीत लिया है। यहां प्राप्त जानकारी के अनुसार चार बार विश्व चैंपियन रह चुके जयंत ने 50-54 वर्ष आयु वर्ग में 62 किग्रा वजन वर्ग में कुल 193 किलोग्राम भार उठाकर स्वर्ण पदक जीता। जयंत ने स्नैच में 88 और क्लीन एंड जर्क में 105 किग्रा वजन उठाया। जयंत ने स्नैच में 88 किग्रा और कुल 193 किग्रा वजन उठाकर दो विश्व रिकार्ड भी बनाये।
 
सोतसोबे पर भ्रष्टाचार के आरोप, निलंबित
जोहानसबर्गत्न क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने अपने पूर्व तेज गेंदबाज लोनवाबो सोतसोबे को भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लघंन के आरोप में अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। सीएसए ने सोतसोबे को क्रिकेट खेलने, कोचिंग देने और सीएसए के अंतर्गत या आईसीसी या फिर आईसीसी के किसी सदस्य के अंतर्गत किसी भी मैच में शामिल होने से निलंबित कर दिया है। पूर्व तेज गेंदबाज पर ये आरोप लंबी जांच के बाद लगाये गये हैं जो सीएसए की भ्रष्टाचार रोधी इकाई द्वारा अक्तूबर 2015 के करीब शुरू करायी थी। इसके बाद गुलाम बोदी, जीन साइम्स, पुमी मातशिकवे, एथी एमभलाती, थामी सोलेकिले और अलवीरो पीटरसन को संहिता के अंतर्गत किये गये उल्लघंन के लिये प्रतिबंधित कर दिया गया जो स्थानीय 2015 रैम स्लैम ट्वंटी- 20 चैलेंजर्स सीरीज से संबंधित थे।
 
सचिन ने मनाया 44वां जन्मदिन
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने सोमवार को अपना 44 वां जन्मदिन मनाया। इस मौके पर क्रिकेटरों एवं विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी हस्तियों ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। मुंबई में 24 नवंबर 1973 को जन्मे पूर्व क्रिकेटर सचिन ने नवंबर 2013 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। राष्ट्रीय टीम से अलग होने के बावजूद भी सचिन इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन्स के साथ बतौर मेंटर जुड़े हुये हैं। वहीं वह बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति के भी सदस्य हैं। राज्यसभा सांसद सचिन देश और दुनिया में महान खिलाड़यिों में गिने जाते हैं और वह टेस्ट तथा वनडे में सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे हैं। वह एकमात्र बल्लेबाज हैं जिन्होंने 100 शतक लगाये हैं और वनडे में पहला दोहरा शतक भी उनके नाम है। वर्ष 2014 में उन्हें देश के सर्वाेच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवाजा गया था। वह यह सम्मान हासिल करने वाले देश के पहले खिलाड़ी भी बने।
 
हार से उबरने उतरेगी बेंगलुरू
कोलकाता के खिलाफ आईपीएल का सबसे कम स्कोर बनाकर मैच गंवाने वाली विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू मंगलवार को अपने घरेलू मैदान पर जब सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उतरेगी तो उसका एकमात्र लक्ष्य पिछले शर्मनाक प्रदर्शन को पीछे छोड़ खोया मनेाबल हासिल करना होगा।
 
राष्ट्रीय डिजाइन स्टूडियो खोलने का अनुरोध
हरियाणा सरकार ने केन्द्र से करनाल में राष्ट्रीय डिजाइन स्टूडियो (एनडीएस) की स्थापना के लिए आग्रह किया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) निर्मला सीतारमण को एक अर्धसरकारी पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वे स्वयं इसमें हस्ताक्षेप करें औैर इस सम्बन्ध में राज्य सरकार ऐसे स्टूडियो स्थापित करने के लिए सभी आवश्यक सहायता मुहैया करवाएगी।
 
पाकिस्तान के लिये पहले टेस्ट10 हजारी बने यूनुस
जमैकात्नपाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज यूनुस खान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां चल रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन एक नायाब उपलब्धि हासिल करते हुए टेस्ट क्रिकेट में 10000 रन पूरे कर लिये। वह इस कीर्तिमान तक पहुंचने वाले पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं। 39 वर्षीय यूनुस को इस मैच से पहले 10 हजार टेस्ट रन बनाने वाले खिलाड़यिों के एलीट क्लब में शामिल होने के लिये 23 रन बनाने थे और उन्होंने यहां आफ स्पिनर रोस्टन चेज की गेंद को स्वीप कर चौका लगाते हुए यह उपलब्धि हासिल कर ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के बाद करियर को विराम देने की घोषणा करने वाले दिग्गज बल्लेबाज यूनुस ने 10000 रन 208 पारियों में पूरे किये और इस कीर्तिमान पर पहुंचने वाले वह विश्व के 13 वें खिलाड़ी हैं। उन्होंने करियर में 116 टेस्ट में 53 के औसत से रन बनाये हैं और इस दौरान उन्होंने 34 शतक लगाये हैं।
 
मैथ्यू और मङ्क्षलगा की चैंपियंस ट्राफी टीम में वापसी
कोलंबोत्न फिटनेस हासिल कर चुके एंजेलो मैथ्यूज को आईसीसी चैंपियंस ट्राफी लीग में श्रीलंकाई टीम की कह्रश्वतानी सौंपी गयी है जबकि तेज गेंदबाज लसित मङ्क्षलगा की भी 15 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है। श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड(एसएलसी) ने सोमवार को इसकी घोषणा की। मैथ्यूज हैमस्ट्रिंग चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज, आस्ट्रेलिया दौरे और बंगलादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर रहे थे। हालांकि वह फिलहाल भारत में चल रही इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के लिये खेल रहे हैं और फिट हैं। जून में इंग्लैंड में होने वाली चैंपियंस ट्राफी के लिये मङ्क्षलगा को भी राष्ट्रीय टीम में जगह दी गयी है। वह घुटने की चोट के कारण ट्वंटी 20 विश्वकप से बाहर रहे मङ्क्षलगा अपने रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया को पूरा करने के बाद वापसी कर रहे हैं।
 
मैसी के 500वें गोल से बार्सिलोना की मैड्रिड पर जीत
मैड्रिडत्न लियोनल मैसी ने बार्सिलोना के लिये अपने 500वें गोल की बदौलत ला लीगा चैंपियनशिप में रियाल मैड्रिड को 3-2 से हराकर खिताब की उम्मीदों को कायम रखा। मैसी ने साथ ही मैड्रिड के खिलाफ अपने गोल के सूखे को भी समाह्रश्वत किया। इवान रैकिटिक के बेहतरीन स्ट्राइक के बाद मैड्रिड के कह्रश्वतान सर्जियो रामोस को निर्धारित समय से 13 मिनट पहले मैसी के लिये बाधा पैदा करने के लिये मिले रेड कार्ड से बार्सिलोना के लिये जीत की राह आसान हो गयी। पहले हाफ में केसमिरो के ओपनर के बाद मैसी ने बराबरी का गोल दागा और जेम्स रोड्रिगुएज ने चार मिनट बाद ही बराबरी का गोल कर मैच को रोमांचक बना दिया। हालांकि स्टॉपेज टाइम में अर्जेंटीना के मैसी ने अपने जबरदस्त गोल की बदौलत विजयी गोल कर रियाल को 3-2 से चौंकाने वाली हार दे दी और बार्सिलोना के लगातार तीसरे ला लीगा खिताब की उम्मीदें बढ़ा दीं। इस जीत के बाद बार्सिलोना 75 अंकों के साथ शीर्ष पर है जबकि मैड्रिड के भी इतने ही अंक हैं लेकिन उसका एक मैच शेष है।
 
नकल रोकने के लिए सिरसा और फतेहाबाद में धारा 144 लागू
सिरसात्नचौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय की 26 अप्रैल से 10 जून तक चलने वाली विभिन्न परीक्षाओं के सुचारू ढंग संचालन और नकलमुक्त परीक्षाओं के लिए सिरसा और फतेहाबाद जिलों में निषेद्याज्ञा लागू कर दी गयी है ।सिरसा जिला उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने परीक्षा केंद्रों पर निषेधाज्ञा लागू करने के आदेश जारी किये हैं जिसके तहत परीक्षा केंद्रों की 200 मीटर की परिधि में पांच या इससे अधिक व्यक्ति एकत्रित एवं हथिूह्यह्ययार लेकर नहीं चल सकेंगे। केवल ड्यूटी करने वाले कर्मचारी और अधिकारी ही प्रवेश कर सकते हैं। परीक्षा केंद्रो के निकट फोटो स्टेट की दुकानें भी बंद रहेंगी ।
 
खेल सिर्फ क्रिकेट नहीं है: कपिल
नई दिल्लीत्न पूर्व भारतीय क्रिकेट कह्रश्वतान कपिल देव का मानना है कि हिन्दुस्तान आज इस मोड़ पर खड़ा है जब देश को सिर्फ क्रिकेट नहीं बल्कि सभी खेलों में रूचि लेनी चाहिये। विश्वकप विजेता कह्रश्वतान कपिल ने शनिवार शाम ऐतिहासिक इंडिया गेट पर ‘ऊर्जा सीएपीए$फ अंडर -19 फुटबॉल टैलेंट हंट’टूर्नामेंट की घोषणा के अवसर पर कहा,Þ खेल सिर्फ क्रिकेट नहीं है।
 
सेना ने जीता जूनियर हॉकी खिताब
भोपालत्नसेना ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुये पंजाब एंड ङ्क्षसध बैंक को 4-0 से हराकर सातवीं जूनियर राष्ट्रीय पुरुष हॉकी चैंपियनशिप (बी डिवीजन) का खिताब अपने नाम कर लिया। सेना की तरफ से कुलदीप ने छठे मिनट में गोल कर स्कोर 1-0 कर दिया। इसके बाद आठ मिनट बाद मुकाबले के 14वें मिनट में सुभाष सांगा ने एक और बेहतरीन गोल कर स्कोर 2-0 से सेना के पक्ष में कर दिया। सेना ने अपने इसी प्रदर्शन को आगे भी बरकरार रखा और राहुल ने 21वें तथा एच मणि ङ्क्षसह ने 46वें मिनट में गोलकर टीम को पंजाब एंड ङ्क्षसध बैंक पर 4-0 की एकतरफा खिताबी जीत दिला दी। इससे पहले बिहार ने पटियाला को 3-2 से पीटकर प्रतियोगिता में तीसरा स्थान हासिल किया। बिहार की तरफ से आनंद कुमार ने 22वें और 26वें तथा अनवारूल्ला शाह ने 58वें मिनट में गोल किये। पटियाला की तरफ से कराजविन्दर ङ्क्षसह ने 41 और 65वें मिनट में दो गोल दागे।
 
बारिश से बाधित दूसरे दिन वेस्टइंडीज के नौ विकेट पर 278 रन
जमैकात्न वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान के खिलाफ यहां बारिश से बाधित पहले टेस्ट के दूसरे दिन नौ विकेट पर 278 रन बना लिये हैं। दिन का एकमात्र आकर्षण पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर का पारी में पांच विकेट लेना रहा। दूसरे दिन केवल 11.3 ओवर ही फेंके जा सके जिसमें मेजबान वेस्टइंडीज टीम ने दो विकेट और खोकर 34 रन जोड़े। कल भी खराब रोशनी के चलते नौ ओवर पहले खेल बंद करना पड़ा था और आज लंच के बाद शुरू हुआ खेल भी अधिकतर बारिश से प्रभावित रहा। पूरे दिन में केवल 11.3 ओवर ही फेंके जा सके जिसमें वेस्टइंडीज ने कल के 23 रन पर नाबाद देवेन्द्र बिशू और अल्जारी जोसेफ (शून्य) के विकेट खोए। बिशू कल के अपने स्कोर में मात्र पांच रन और जोडक़र 28 रन बनाकर मोहम्मद आमिर का चौथा शिकार बने। आमिर ने जोसेफ को भी आउट कर अपना पांचवां विकेट हासिल किया। आमिर ने 41 रन देकर पांच विकेट लिये।
 
धोनी के धमाल से आखिरी गेंद पर जीता पुणे
मैन आफ द मैच और पूर्व कह्रश्वतान महेंद्र ङ्क्षसह धोनी (नाबाद 61) के तूफानी अर्धशतक तथा उनके मनोज तिवारी (नाबाद 17) के साथ पांचवें विकेट के लिये हुई 58 रन की मैच विजयी अविजित साझेदारी की बदौलत राइङ्क्षजग पुणे सुपरजाएंट्स ने गत चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद को आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मुकाबले में शनिवार को छह विकेट से हराकर आईपीएल 10 में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। टॉस गंवाने के बाद हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुये तीन विकेट पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जिसे पुणे ने आखिरी ओवर की अंतिम गेंद पर चार विकेट पर 179 रन बनाकर हासिल कर लिया। पुणे को आखिरी ओवर में जीत के लिये 11 रन की दरकार थी।
 
डिकेथलॉन टैगोर गार्डन में, सातवां स्टोर
नई दिल्लीत्न टैगोर गार्डन के अलावा डिकेथलॉन स्टोर नोएडा, रोहिणी, इंदिरापुरम, सोहना रोड, हुडा सिटी सेंटर और खेल गांव में स्थित हैं। टैगोर गार्डन में स्थित स्टोर की खासियत यह है कि यह मेट्रो सेवा से जुड़ा हुआ है और सुभाष नगर तथा टैगोर गार्डन मेट्रो स्टेशनों के काफी करीब है।
 
टॉप टेन में पहुंचे अटवाल
नोडा सिटी। अमेरिका में रहने वाले अनुभवी भारतीय गोल्फर अर्जुन अटवाल ने शनिवार को तीसरे राउंड में दो अंडर 69 का कार्ड खेला और 13.70 लाख डॉलर के पैनासोनिक ओपन जापान टूर्नामेंट में टॉप टेन में पहुंच गये। अटवाल ने लगातार अपनी स्थिति में सुधार किया है। उनका यह लगातार तीसरा 69 का कार्ड है। अटवाल अब छह अंडर 207 के स्कोर के साथ संयुक्त 10वें स्थान पर हैं। कट पार करने वाले दो अन्य भारतीय खिलाड़यिों गगनजीत भुल्लर और इंडिया ओपन चैंपियन एसएसपी चौरसिया ने तीसरे राउंड में खासा निराश किया।
 
आस्ट्रेलिया को हराने के लिये मानसिक मजबूती जरुरी: श्रीजेश
नई दिल्लीत्न भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कह्रश्वतान और गोलकीपर पीआर श्रीजेश का मानना है कि सुल्तान अजलान शाह कप जैसे बड़े टूर्नामेंटों में आस्ट्रेलिया जैसी शीर्ष टीम को हराने के लिये मानसिक रूप से मजबूत होना बेहद जरुरी है। भारतीय टीम 26वें सुल्तान अजलान शाह कप में भाग लेने के लिये शनिवार रात मलेशिया रवाना होगी। यह टूर्नामेंट सीनियर पुरूष टीम के लिए इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर का पहला बड़ा टूर्नामेंट है। टूर्नामेंट में भारत को आस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, न्यूजीलैंड, जापान और मेजबान मलेशिया से भिडऩा हैं। श्रीजेश ने कहा,Þ आस्ट्रेलिया को हराना हमेशा से चुनौतीपूर्ण रहा है। गत वर्ष उनकी टीम में कई अनुभवी और सीनियर खिलाड़ी मौजूद थे। दबाव के क्षणों में वह बेहतरीन प्रदर्शन करती है और हम उसे हर हालत में हराना चाहेंगे। हमारी टीम के पास अनुभवी युवा हैं जो मैच का पासा पलट सकते हैं।Þ
 
दिल्ली के राजशेखर विश्व युवा क्वालीफाइंग मार्क से चूके
हैदराबादत्न दिल्ली के राजशेखर 14वीं राष्ट्रीय युवा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 3000 मीटर दौड़ का स्वर्ण पदक जीतने में कामयाब रहे लेकिन विश्व युवा क्वालीफाइंग मार्क से चूक गये। राजशेखर ने आठ मिनट 42.93 सेकेंड का समय लेकर स्वर्ण जीता। लेकिन वह आठ मिनट 42.00 सेकेंड के विश्व युवा क्वालीफाइंग मार्क से मामूली अंतर से चूक गये। हरियाणा के विकास ने रजत और उत्तर प्रदेश के अविनाश पटेल ने कांस्य पदक जीता। लडक़ों के वर्ग में हरियाणा ने दबदबा बनाते हुये तीन स्वर्ण पदक जीत लिये। हरियाणा के गुरजीत ङ्क्षसह ने 2.04 मीटर की ऊंचाई पार कर ऊंची कूद का स्वर्ण जीता। हरियाणा के मोहित ने 19.01 मीटर तक गोला फेंक कर गोला फेंक का स्वर्ण जीता। हरियाणा के ही अभय गुह्रश्वता ने चक्का फेंक में 58.80 मीटर की दूरी नापकर स्वर्ण जीता। पंजाब के गुङ्क्षरदरवीर ङ्क्षसह ने 100 मीटर में 10.74 सेकेंड का समय लेकर नया युवा रिकॉर्ड बनाया और स्वर्ण पदक अपने नाम किया।
 
बोपन्ना-क्यूवास सेमीफाइनल में
मोंटे कालोत्न भारत के रोहन बोपन्ना और उरुग्वे के पाब्लो क्यूवास की जोड़ी ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुये मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। बोपन्ना और क्यूवास ने बेहद संघर्षपूर्ण क्वार्टरफाइनल मैच में फिनलैंड के हैनरी कोंटिनेन और आस्ट्रेलिया के जॉन पियर्स की जोड़ी को 3-6, 6-3, 13-11 से हराया। पहला सेट हारने के बाद बोपन्ना-क्यूवास ने दूसरा सेट 6-3 से जीतकर मैच में 1-1 की बराबरी कर ली। सुपर टाई ब्रेक में दोनों जोड़यिों के बीच जमकर संघर्ष हुआ लेकिन बोपन्ना-क्यूवास 13-11 से इसे जीतने में कामयाब रहे। उनका अब सेमीफाइनल में मोनाको के रोमेन आर्नेडो और फ्रांस के ह्यूगो निस से मुकाबला होगा।
 
बंबई उच्च न्यायालय ने केएमसी सदस्य की सदस्यता रद्द की
कोल्हापुर त्न बंबई उच्च न्यायालय ने कोल्हापुर नगर निगम (केएमसी) के सदस्य निलेश जयकुमार देसाई की सदस्यता रद्द कर दी है । श्री देसाई 2015 में हुए केएमसी चुनाव में अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित ताराबाई पार्क (वार्ड नं 11) सीट से चुने गए थे । श्री देसाई ने जाति प्रमाण पत्र के रूप में‘कुनबी’जाति का प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया था जिसे केएमसी के आयुक्त पी शिवशंकर ने छह मई 2016 को अमान्य घोषित कर दिया था। आयुक्त के इस फैसले पर रोक लगाने की मांग करते हुए श्री देसाई ने बंबई उच्च न्यायालय का रुख किया था। न्यायमूर्ति नरेश पाटिल और न्यायमूर्ति एम एस कार्निक ने सुनवाई के बाद अपने आदेश में श्री देसाई की सदस्यता को अमान्य घोषित करने के केएमसी आयुक्त के फैसले को बरकरार रखा है ।