अपराध

एनआरआई होटल कारोबारी ने दिनदहाड़े पत्नी को गोलियों से भूना
चंडीगढ़ पंजाब के मोहाली में आज दिन दहाड़े एक एनआरआई होटल संचालक ने मामूली बहस के बाद अपनी पत्नी को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया। घटना मोहाली के फेज-10 स्थित मानव मंगल स्कूल के निकट की है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार मोहाली के होटल सराओ का मालिक निरंकार सिंह दीपावली के अवसर पर विदेश से मोहाली आया हुआ था।
 
मानसा के निकट सडक़ हादसे में छह की मौत,आठ घायल
चंडीगढ़ पंजाब के मानसा में हुए भीषण सडक़ हादसे में छह व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि आठ अन्य घायल हो गए। घायलों को आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार इनोवा गाड़ी में सवार एक परिवार खरड़ के पास नया गांव से राजस्थान के बागड़ में गोगा माड़ी पर माथा टेकने जा रहे थे। इनोवा पीआरटीसी बस को ओवर टेक कर रही थी कि सामने से आते ट्रक के साथ जा भिड़ी। हादसा इतना भयानक था इनोवा सवार छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में दो महिलाएं व दो बच्चे शामिल हैं। घटना के बाद मौके मौजूद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित करके कार में फंसे मृतकों को बाहर निकाला व घायलों को अस्पताल पहुंचाया। आठ घायलों को पहले भीखी के सिविल अस्पताल पहुंचाया गया जहां उनकी हालत गंभीर होने के कारण मानसा के सिविल अस्पताल किया रेफर कर दिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी, इनोवा चंडीगढ़ से किराये पर ली बताई जा रही है।
 
की हत्या से गरमाया पंजाब, हत्यारों की बाइक बरामद
चंडीगढ़ पंजाब के लुधियाना में आरएसएस नेता की हत्या के बाद पंजाब का माहौल फिर से गरमा गया है। पंजाब में आज कई जगह जहां आरएसएस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया वहीं गोसांई हत्याकांड की जांच कर रही एसआईटी ने घटनास्थल से करीब 12 किलोमीटर दूर लुधियाना-जालंधर मार्ग पर स्थित गांव मझ फगूवाल से मोटरसाइकिल बरामद कर लिया है।ंगलवार की सुबह दो अज्ञात नकाबपोश युवकों ने आरएसएस नेता रविंदर गोसांई की उस समय हत्या कर दी थी जब वह सामान्य की भांति अपने घर के निकट पार्क में शाखा करके घर लौट रहे थे।
 
हरियाणवी गायिका और डांसर की गोली मार कर हत्या
नई दिल्ली हरियाणवी सिंगर और डांसर हर्षिता दहिया की मंगलवार शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई। हर्षिता कुरुक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी की प्रस्तावित रैली के विरोध में हुई एक बैठक से लौट रही थी। वह अपनी कार से सोनीपत की तरफ जा रही थी। पानीपत के पास इसराना में एक कार ने उन्हें ओवरटेक किया। कार से हर्षिता को उतार कर गोली मार दी। पुलिस के मुताबिक, हर्षिता हरियाणा के सोनीपत के नाहरा गांव की थीं। वह मौसी के पास दिल्ली के नरेला में रहती थी। खरखौदा के दो कलाकारों से विवाद था
 
सुप्रीम कोर्ट के प्रतिबंध के बावजूद भी बिक रहे पटाखे
नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट की ओर से एक नवंबर तक लगाए गए प्रतिबंध के बावजूद बाहरी दिल्ली में पटाखे की बिक्री जारी है। यही कारण है कि पुलिस इस गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। नरेला में ऐसे ही एक दुकानदार के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया।
 
जैन मुनि ने कबूला- लडक़ी से बनाए थे शारीरिक संबंध, सहमति का दिया हवाला
नई दिल्ली रेप केस में फंसे जैन मुनि शांति सागर ने आखिरकार कबूल कर लिया है कि उन्होंने लडक़ी के साथ शारीरिक संबंध बनाए थे। मेडिकल जांच के दौरान उन्होंने डॉक्टर से कहा कि लडक़ी की सहमती से ही उन्होंने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया था।
 
आईएसआई ने खास ट्रेनिंग देकर भारत भेजे जासूस
जालंधर पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत में जासूसी के लिए एजेंटों को नई ट्रेनिंग देकर भारत भेज रही है। आईएसआई एजेंट को हनी ट्रैप की स्पैशल ट्रेनिंग दे रही है। शक न हो इसलिए पहले भारतीय लड़कियों को ह्रश्वयार के जाल में फंसाया जा रहा है, फिर शादी करके नागरिकता लेकर जासूसी की जा रही है।
 
हनीप्रीत का नया नाम बंदी नंबर 46
चंडीगढ़ गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत व उसकी सहयोगी सुखदीप को पंचकूला अदालत द्वारा जेल भेजे जाने के बाद शुक्रवार को उनकी पहली रात आंखों में ही कटी। हनीप्रीत को जेल में ब्यूटी पार्लर के साथ वाले कमरे में रखा गया है। हनीप्रीत और सुखदीप कौर से पहले अंबाला जेल में 45 महिला कैदी व बंदी रह रही थी।
 
विकास बराला और अशीष के खिलाफ आरोप तय
चंडीगढ़ आईएएस की बेटी से छेड़छाड़ के मामले में पकड़े गए हरियाणा प्रदेश भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष के बेटे विकास बराला और उसके दोस्त आशीष के खिलाफ जिला अदालत ने आज आरोप तय कर दिए हैं। कोर्ट ने आरोपियों पर लगाई गई धाराएं ३54 डी, ३65, 511, ३41 और मोटर व्हीकल एक्ट की 185 को सही पाया है।
 
खेत में लापरवाही के आरोप में कानूनगो निलंबित
चंडीगढ़ हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज कैथल में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए गांव तारागढ़ में सुंदर पुत्र जगदे के खेत की निशानदेही करने में कथित लापरवाही करने के आरोप में चीका के कानूनगो बलदेव सिंह को निलंबित करने तथा उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। शिकायतकर्ता ने खेत की निशानदेही के लिए तहसीलदार कैथल को दरखास्त दी थी।
 
फतेहपुर के युवक की कुराड़ में गर्दन काट कर हत्या
गन्नौर उपमंडल के गांव कुराड़ में फतेहपुर के एक युवक की गर्दन काट कर हत्या कर दी गई। देर रात शव की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची थाना मुरथल पुलिस ने युवक के पास से मिले मोबाइल से उसकी पहचान की। युवक की पहचान फतेहपुर निवासी बिजेंद्र के रूप में हुई है। मृतक के परिजनों ने गांव कुराड़ में विवाहित उसकी बुआ की लडक़ी के पति पर हत्या का आरोप लगाया है।
 
ओवरलोड वाहनों पर कसा शिकंजा, दो ट्रक इंपाउंड
सोनीपत ग ओवरलोड वाहनों के खिलाफ सख्त अभियान चलाते हुए क्षेत्रिय परिवहन प्राधिकार एवं अतिरिक्त उपायुक्त आमना तस्नीम ने शुक्रवार को कालुपुर चुंगी और बैयापुर के आस-पास दो दर्जन से अधिक वाहनों की जांच की। इस दौरान दो ट्रकों को इंपाउंड भी किया गया। आरटीए ने शुक्रवार सुबह 11 बजे वाहनों के लिए चैकिंग अभियान शुरू किया। इस दौरान करीब दो दर्जन से ज्यादा ट्रकों की ओवरलोड और अन्य दस्तावेजों की चैकिंग की गई। चैकिंग के दौरान सभी वाहनों के दस्तावेज चैक किए गए। इस दौरान दो ट्रकों को इंपाउंड किया गया। इनमें से एक सिटी थाना व एक सदर थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया।
 
सीबीआई ने की लुइस बर्जर घोटाले की जांच शुरू
गुवाहाटीत्न सीबीआई ने असम में लुइस बर्जर वॉटर कंसल्टेंसी घोटाले की जांच शुरू की है। गुवाहाटी उच्च न्यायालय ने इस मामले को सीबीआई को स्थानांतरित करने का निर्देश दिया था। न्यूजर्सी की परामर्शक कंपनी के कार्यकारियों ने असम में जल परामर्शक परियोजनाओं को हासिल करने के लिए कथित रूप से अज्ञात अधिकारियों को रिश्वत दी थी। जांच एजेंसी के अधिकारियों ने याचिकाकर्ताओं भाबेन हांडिक, अब्दुल वाहिद तथा जयंता गोगोई को समन जारी किया था। इन लोगों ने जांच एजेंसी को उनके पास मौजूद दस्तावेज सौंपे थे। तीनों ने उच्च न्यायालय में इसकी सीबीआई जांच की मांग की थी।
 
होंडा सिटी से उतरे चोर, घी और नकदी ले गए
सोनीपत शहर के ओल्ड डीसी रोड पर दीवान चक्की के पास बुधवार की रात चोर एक के बाद एक तीन दुकानों के शटर तोडक़र हजारों का सामान ले उड़े। चोरी की पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। चोर एक होंडा सिटी कार में सवार होकर आए थे। दुकानदारों ने मामले की शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस ने मौके का मुआयना कर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दीवान चक्की के पास शुभम ट्रेडर्स, अरोड़ा मिल्क फूड व साई पतंजलि की दुकान एक साथ है। बुधवार रात को सभी दुकान बंद कर घर गए थे। शुभम ट्रेडर्स के मालिक शुभम अरोड़ा ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह उन्हें सूचना मिली कि दुकानों के शटर टूटे हुए हैं। उन्होंने मौके पर जाकर देखा तो उसकी दुकान के अलावा अन्य दो दुकानों के भी शटर टूटे हुए थे। शुभम ट्रेडर्स से करीब तीन हजार रुपये की नकदी व 30 देशी-घी के डिब्बे व साईं पतंजलि से हजारों की नकदी और अरोड़ा मिल्क फूड से भी नकदी गायब मिली। चोरी की वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि चोर होंडा सिटी कार में सवार होकर दुकानों के बाहर पहुंचे। चोरों की संख्या चार थी और सभी ने अपने चेहरे कपड़े से ढके हुए थे। आंखों पर चश्मा लगा रखा था। उन्होंने आते ही दुकानों के शटर बीच से पकडक़र उखाड़ दिए और वारदात को अंजाम देकर निकल गए।
 
यह सजा भी कम है इन दरिन्दों के लिए
हाल ही एक नेत्रहीन युवती को न्याय मिला है। जिसने एक बार फिर सिद्ध किया है कि न्याय के खम्बे पर समाज की व्यवस्था का आसमान टिका है और यह भी कि फरियादी को इंसाफ और अपराधी का दण्ड अवश्य मिलता है। एक नेत्रहीन युवती से रेप करने वाले तीन आरोपियों को कोर्ट से उम्रकैद मिली है। रेप पीडि़ता ने आरोपियों को उनकी आवाज से पहचाना।
 
दिल्ली में जुटे 80 देशों के 150 जासूस
नई दिल्ली यकीन मानिए या नहीं। लेकिन यह सच है। भारत में होने वाली हर तीसरी शादी, जो किसी मेट्रोमोनियल या शादी के प्रस्ताव सुझाने वाली वेबसाइट से हो रही है, उनमें युवक-युवती के बैकग्राउंड चेक कराए जा रहे हैं।
 
उम्रकैद पाये डॉ तलवार दंपति हाई कोर्ट से बरी
इलाहाबाद इलाहाबाद शहर के हाईकोर्ट ने नोएडा के बहुचर्चित आरुषि.हेमराज हत्याकांड में इलाहाबाद हाईकोर्ट गुरुवार को यानी आज फैसला सुनाया। हाईकोर्ट ने आरुषि हेमराज हत्याकांड में आरुषि के माता. पिता को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति वी के नारायण तथा न्यायमूर्ति ए के मिश्र की खंडपीठ ने दिया है। नोएडा के बहुचर्चित आरुषि.हेमराज हत्याकांड में इलाहाबाद हाईकोर्ट की बेंच ने कहा कि दंपती को संदेह का लाभ दिया जाना चाहिए।
 
गुरुग्राम में अवैध रूप कैसिनो का भंडाफोड़
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम के साऊथ सिटी-1 में छापा मारकर अवैध रूप से चलाए जा रहे कैसिनो का भण्डाफोड़ कर कैसिनो चलाने वाले आरोपी सहित 43 आरोपियों, जिनमें 4 महिला आरोपी भी शामिल हैं, को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
 
नाबालिग पत्नी से संबंध बनाना बलात्कार
18 साल से कम उम्र की पत्नी के साथ शारीरिक संबंध बनाना रेप हो सकता है, अगर नाबालिग पत्नी इसकी शिकायत एक साल में करती है तो। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि शारीरिक संबंधों के लिए उम्र 18 साल से कम करना असंवैधानिक है। कोर्ट ने आईपीसी की धारा 375 के अपवाद को अंसवैधानिक करार दिया। अगर पति 15 से 18 साल की पत्नी के साथ शारीरिक संबंध बनाता है तो रेप माना जाए। कोर्ट ने कहा ऐसे मामले में एक साल के भीतर अगर महिला शिकायत करने पर रेप का मामला दर्ज हो सकता है।
 
एनकाउंटर में वायुसेना के दो कमांडो शहीद
श्रीनगर जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से एनकाउंटर में भारतीय वायुसेना की गरुड़ फोर्स के दो कमांडो शहीद हो गए। इस एनकाउंटर में दो आतंकियों को मौत के घाटा उतारा गया। दोनों ही आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के थे। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि एनकाउंटर बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में हुआ।