Breaking News
भाजपा ने महज 10 महीने में कांग्रेस से हथिया ली दो राज्यों की सत्ता   |  अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डंपिंग करने वालों पर की जा रही है कार्रवाई  |  कोराना (कोविड-19) से स्वच्छता, सतर्कता व जागरुकता ही बचाव : नरेश नरवाल  |  आज का देश की महिलाओं व हमारी बच्ची के लिए ऐतिहासिक दिन है : बजरंग गर्ग  |  कोविड 2019 संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों के बारे में आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें : उपायुक्त  |  संदिग्ध मरीजों के लिए गुरुग्राम जिला में 22 आइसोलेटिड वार्ड तथा 4 क्वारंर्टाइन सुविधा बनाई गई  |  स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है  |  भाजपा ने प्रदेश पदाधिकारियों तथा प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों की घोषणा की   |  

अपराध

स्नैचिंग गिरोह का सदस्य चढ़ा पुलिस के हत्थे
करनाल 29.03.19 को करनाल पुलिस की क्राइम युनिट सी.आई.ए-02 टीम इन्चार्ज निरीक्षक दीपक कुमार द्वारा अपनी एक टीम को ए.एस.आई. सुरेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में थाना सिविल लाईन क्षेत्र में गस्त करके अपराधीक वारदातों को रोकने व अपराधीयों को पकडऩे के लिए रवाना किया। ए.एस.आई. सुरेन्द्र कुमार को गस्त के दौरान स्नैचिंग गिरोह के सदस्य के संबंध में सुचना प्राप्त हुई, जिसके आधार पर उनकी टीम द्वारा घेराबंदी करके आरोपी..... राजकुमार उर्फ राजू पुत्र जीतराम वासी अलाउद्वीनपूर थाना झींझाना जिला शामली यु.पी. को चेन स्नैचिंग के मामले में गिरफ्तार कर अदालत के सामने पेश किया।
 
जिला पुलिस करनाल को मिली बड़ी कामयाबी
करनाल जैसा कि विदित है दिनांक 22.03.19 की सुबह सै0-12 करनाल स्थित विजया बैंक के शाखाधिकारी अमरेन्द्र कुमार ने थाना सिविल लाईन में सूचना दी कि सै.-12 करनाल में बिती रात विजया बैंक के ए.टी.एम. से किसी ने 11.55 लाख रूपये कैश चोरी कर लिए हैं।
 
लोकसभा चुनावों को लेकर पुलिस हर जगह मुस्तैद
करनाल पुलिस अधीक्षक करनाल सुरेन्द्र सिंह भौरिया के आदेषों व दिषा-निर्देषों अनुसार लोकसभा चुनावों के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए व अपराधीक गतिविधीयों पर अंकुश लगाने के लिए बिती शाम करनाल पुलिस की क्राइम युनिट सी.आई.ए-01 टीम के इन्चार्ज निरीक्षक दीपेन्द्र राणा द्वारा अपनी एक टीम को उप-निरीक्षक रणबीर सिंह की अध्यक्षता में थाना इन्द्री क्षेत्र में गस्त करने व नाकाबंदी करके चेकिंग करने के लिए रवाना किया। जो रणबीर सिंह व उनकी टीम द्वारा रात करीब 09:00 बजे इन्द्री से लाडवा रोड पर बादसौं मोड़ के पास नाकाबंदी करके आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग शुरू की गई।
 
कौशल गैंग के तीन सदस्य अवैध हथियार के साथ काबू
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस द्वारा रंगदारी व हत्या जैसी वारदातों को अंजाम देने वाले कौशल गैंग के तीन गुर्गों को अवैध हथियारों सहित जिला रेवाडी से काबू करने में सफलता हासिल की है। पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने इस संबंध में आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने आरोपियों से एक कार, दो देशी पिस्तौल, एक देशी कट्टा व 10 जिंदा रौंद बरामद किए है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान गुरुग्राम के हरिनगर निवासी जितेंद्र उर्फ जीतू, गुरप्रीत उर्फ जट्टा व भवानी एंकलेव निवासी राहुल उर्फ बंजारा के रूप में हुई है।रविवार की रात को सीआइए रेवाड़ी की टीम द्वारा गढ़ी बोलनी रोड सेक्टर-18 के निकट नाकाबंदी कर जांच की जा रही थी। इसी दौरान पुलिस ने कार में उक्त आरोपियों काबू कर लिया। तलशी के दौरान आरोपियों से दो पिस्तौल, एक देशी कट्टा व 10 जिंदा रौंद बरामद किये गए है। आरोपियों को अदालत में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जायेगी।
 
सुखबीर बादल और बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ वारंट जारी अगली सुनवाई 29 अप्रैल को
चंडीगढ़ पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने आज पंजाब के पूर्व डिह्रश्वटी सीएम सुखबीर बादल एवं पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया। ये गिरफ्तारी वारंट जस्टिस रणजीत सिंह कमीशन पर की गई टिह्रश्वपणी के मामले में जारी किए गए।
 
लंगर की करोड़ों रुपए की सब्जी चोरी कोर्ट पहुंची
नई दिल्ली दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के द्वारा अप्रैल-अगस्त 2012 में लंगर के लिए खरीदी गई सब्जी का मामला अब अदालत पहुँच गया हैं। उस समय के महासचिव गुरमीत सिंह शंटी के खिलाफ कमेटी के मौजूदा सदस्य हरजीत सिंह जी.के. ने पटियाला हाउस कोर्ट में शंटी के खिलाफ आपराधिक गबन का मामला दर्ज करवाने के लिए याचिका दायर की हैं।
 
करनाल पुलिस से मुठभेड़ में पांच लाख का इनामी बदमाश ढ़ेर
करनाल पुलिस अधीक्षक करनाल सुरेन्द्र सिंह भौरिया द्वारा बहूचर्चीत अंजनथली के पूर्व सरपंच पति सुरेष उर्फ बब्ली व दादूपूर निवासी विकास उर्फ पिंटू हत्याकांड के आरोपीयों को पकडऩे के लिए कई टीमों का गठन किया गया था। जो टीमें लगातार आरोपीयों की तलाश में लगी हुई थी व कई आरोपीयों को गिरफ्तार करने में पुलिस टीमों को कामयाबी भी मिली थी, लेकिन इस सबके बावजूद भी मुख्य आरोपी पुलिस की पहुंच से दूर थे।
 
समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट केस में आया फैसला असीमानंद सहित सभी चारों आरोपी बरी
नई दिल्ली समझौता ब्लास्ट केस में बुधवार को बड़ा फैसला आया है। हरियाणा की पंचकूला की विशेष एनआईए कोर्ट ने पाकिस्तान की महिला राहिला वकील की याचिका को खारिज कर सभी चार आरोपियों असीमानंद, लोकेश शर्मा, कमल चौहान और राजिंदर चौधरी को बरी कर दिया गया है।
 
नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार
लंदन पंजाब नैशनल बैंक से 13 हजार करोड़ से अधिक के घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी को बुधवार को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके बाद भारतीय समयानुसार लंदन में करीब साढ़े पांच बजे नीरव मोदी को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया।
 
आखिर क्यों अवैध कब्जाधारियों पर मेहरबान नगरपालिका!
तरावड़ी कस्बा तरावड़ी में नगरपालिका की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जों की भरमार है। रोजाना कब्जे पर कब्जे हो रहे हैं, लेकिन नगरपालिका की कार्रवाई रामभरोसे है। आखिर क्या कारण है कि प्रशासन इन अवैध कब्जाधारियों पर इतना मेहरबान है कि कई-कई सालों से कब्जा कर अपनी दुकाने बनाकर एवं खोखे रखकर अपना कारेबार चलाने वाले लोगों पर आज तक भी कोई कार्रवाई नही हुई।
 
आयोग के कैं प ऑफिस/कोर्ट में 20 मामलों की सुनवाइ
गुरुग्राम दक्षिण हरियाणा में हरियाणा मानवाधिकार संबंधी मामलों का निपटारा करने के उद्देश्य से आज गुरुग्राम के लोक निर्माण विश्राम गृह में शुरू की गई आयोग के कैंप ऑफिस/कोर्ट में 20 मामलों की सुनवाई की गई जिनमें से 11 का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया।
 
पत्रकार निराला मामला: एनसीएससी ने दिए सीबीसीआईडी को जांच के आदेश
गुरुग्राम एक साल पूर्व 13 मार्च 2018 को बादशाहपुर में आनंद हत्याकांड में साजिश करने के आरोपी बनाये गये पत्रकार प्रदीप निराला ने अपने केस की निस्पक्ष जांच न होने की शिकायत दिल्ली में एनसीएससी को दी। जिसका संज्ञान लेते हुए विभाग ने हरियाणा के ऐडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस को पूरे मामले की सीबीसीआईडी से जांच करने के आदेश दिये हैं।
 
चंदा कोचर ने टैक्स हैवेन में जमा किए वीडियोकॉन और एस्सार समूह से मिले रिश्वत के पैसे
मुंबई आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी (सीईओ) चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर के खिलाफ धन शोधन मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने शंका जताई है कि दो कंपनियों द्वारा कथित तौर पर कोचर दंपति को दी गई रिश्वत की रकम को टैक्स हेवन में जमा किया गया है।
 
हुडा जिमखाना क्लब बैंकट हॉल के 110 करोड़ के घोटाले की जांच पर पर्दा : अभय जैन
गुरुग्राम जिला परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सेक्टर-29 स्थित हुडा जिमखाना क्लब के मैदान में बने अवैध बैंकट हॉल को किराए पर देने में विभाग के 110 करोड़ रूपये के घोटाले की जांच नहीं कर रहे है और दो शीर्ष अधिकारियों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है।
 
भगोड़ें कारोबारी नीरव को झटका वेस्टमिंस्टर कोर्ट पहुंचा प्रत्यर्पण का मामला
नई दिल्ली यूनाइटेड किंगडम ने हीर कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के मामले को आगे बढ़ा दिया है। वहां के गृहमंत्री के दफ्तर ने साफ किया कि आगे विचार के लिए भारत के आवेदन को वेस्टमिंस्टर कोर्ट भेज दिया गया है। इसके पूर्व भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि यूके ने भारत के आग्रह पर अब तक कोई जवाब नहीं दिया है। नीरव मोदी अपने मामा मेहुल चौकसी के साथ मिलकर पंजाब नैशनल बैंक को 13 हजार करोड़ का चूना लगाकर पिछले वर्ष भारत से भाग गया था।
 
12 फरवरी को पेश हों सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव
नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव और एक अन्य अधिकारी को नोटिस भेजकर 12 फरवरी को व्यक्तिगत तौर पर कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है। चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई की बेंच ने कड़े शब्दों में कहा कि पहली नजर में यही लग रहा है कि नागेश्वर राव ने सीबीआई अधिकारी एके शर्मा का ट्रांसफर कर कोर्ट की अवमानना की है।
 
मानेसर लैंड घोटाला और एजेएल मामला सीबीआई कोर्ट में पेश हुए पूर्व सीएम हुड्डा और वोहरा
चंडीगढ़ चुनावी तैयारियों में जुटे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपने शासनकाल से जुड़े मानेसर में कथित जमीन घोटाले तथा एजेएल ह्रश्वलॉट आवंटन मामले के सिलसिले में पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत में पेश हुए। इस दौरान जहां अन्य आरोपी भी पेश हुए वहीं एजेएल मामले में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मोतीलाल वोरा भी पेश हुए।इनमें मानेसर जमीन घोटाले की सुनवाई के दौरान विशेष सीबीआई अदालत का रुख एक आरोपी अतुल बंसल को लेकर काफी कड़ा दिखाई दिया।
 
पॉलीथीन का उपयोग करने वाले 20 लोगों का किया गया चालान
गुरूग्रामत्नफुटपाथों तथा सार्वजनिक स्थान पर कचरा फैलाने वालों और पॉलीथीन का उपयोग करने वालों के खिलाफ नगर निगम की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी कड़ी में जोन-3 क्षेत्र की टीम ने ऐसे 20 लोगों के चालान करते हुए उन पर 10 हजार रूपए का जुर्माना लगाया।
 
केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से की विवादित छोड़ बाकी जमीन लौटने की मांग
नई दिल्ली अयोध्या के राम जन्मभूमि विवाद मामले में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से अयोध्या की विवादित जमीन छोडक़र बाकी जमीन लौटने की मांग की है। केंद्र सरकार ने इसपर जारी यथास्थिति हटाने की मांग की है। सरकार ने अपनी अर्जी में 67 एकड़ जमीन में से कुछ हिस्सा सौंपने की अर्जी दी है।
 
हरेरा कोर्ट बुधवार को सुना सकती है अपना फैसला
गुरुवार सेक्टर-89 में निर्माणाधीन ग्रुप हाउसिंग सोसायटी - ग्रीनोपोलिस के मामले में गुरूग्राम की हरेरा कोर्ट बुधवार को अपना फैसला सुना सकती है। इस मामले में बिल्डर को प्रोजैक्ट पूरा करने या सरकार को प्रौजेक्ट टेक ओवर करके पूरा करवाने का फैसला आ सकता है।