मनोरंजन

ऑस्‍कर की रेस से राजकुमार राव की न्‍यूटन बाहर
क्रिटिक्स से जोरदार सराहना पाने वाली फिल्म ‘न्यूटन’ ऑस्कर की लिस्‍ट से बाहर हो गई है। राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन’ इस साल भारत की ओर से ऑस्कर के लिए फॉरन लैंग्वेज की फिल्म कैटिगरी में नॉमिनेट की गई थी। ऑस्कर के ट्विटर हैंडल से उन नौ फिल्मों की लिस्ट जारी की गई है, जो अकादमी अवॉर्ड्स की लिस्ट में जगह बना पाने में सफल रही हैं।
 
सोहा अली खान की किताब लांच, परिवार रहा मौजूद
अभिनेत्री सोहा अली खान की पहली लिखी किताब ‘द पेरिल्स ऑफ बीइंग मॉडरटेरली फेमस’ की लॉन्चिंग का मौका बेहद खास रहा। खास इन कारणों से कि पटौदी परिवार के सारे सदस्य अरसे बाद किसी पब्लिक अपीयरेंस में एक साथ मंच पर थे। खास बात यह भी थी कि सैफ़ अली खान की दूसरी बहन सबा आमतौर पर किसी समारोह में हिस्सा नहीं बनती हैं, लेकिन इस मौके पर वह भी मौजूद थीं।
 
‘फुकरे रिटर्न्स’ ने बॉक्स ऑफिस पर लगाई दौड
फिल्म 'फुकरे रिटर्न्स' बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है। फिल्म ने रिलीज के तीसरे दिन ही अपनी लागत निकाल ली है। वीकएंड पर शानदार कमाई के बाद फिल्म ने सोमवार को भी ताबड़तोड़ कलेक्शन किया। तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक, 'फुकरे रिटर्न्स' ने सोमवार को 5.10 करोड़ कमाए। इसी के साथ फिल्म की कुल कमाई 37.30 करोड़ रु. हो चुकी है।
 
सलमान को सुशांत पर आया गुस्सा
सलमान खान अपने गुस्से को लेकर कई बार खबरों में छाए रहते हैं। इस बार दबंग खान का गुस्सा सुशांत सिंह राजपूत पर निकला है। हाल ही में हुई एक पार्टी में सुशांत और आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली मौजूद थे। उस मौके पर सुशांत सिंह राजपूत ने सूरज पंचोली के साथ अपने पुराने तेवर भरे रवैये से मुलाकात की। इस बात का सूरज को बुरा लग गया, जिसकी खबर सलमान खान के कानों तक पहुंच गई।
 
जैकलीन ने कोलंबो में खोला रेस्तरा
बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री और पूर्व मिस श्रीलंका जैकलीन फर्नांडीज ने गृह नगर कोलंबो में अपना पहला रेस्तरां खोला है जिससे वह काफी उत्साहित हैं। कैमा सूत्र नाम के इस रेस्तरां में श्रीलंका के व्यंजन परोसे जाएंगे। जैकलीन ने इंस्टाग्राम पर श्रीलंका के शेफ दर्शन मुनिदास के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की। जैकलीन ने लिखा, ‘दर्शन मुनिदास के साथ अपने पहले रेस्तरां कैमा सूत्र की घोषणा करते हुए रोमांचित महसूस कर रही हूं। यह रेस्तरां शांगरी-ला कोलंबो में खुल गया है, जहां आपके लिए श्रीलंका के स्वादिष्ट व्यंजन पेश किए जायेंगे। मिलते हैं यहां।
 
आत्मविश्वास को बढ़ाती है तारीफ : विद्या बालन
बॉलीवुड में अपने संजीदा अभिनय के लिये मशहूर विद्या बालन का कहना है कि फिल्म को मिलने वाली तारीफें एक अभिनेता और अभिनेत्री के आत्मविश्वास को बढ़ाती है। विद्या की हाल में प्रदर्शित फिल्म ‘तुम्हारी सुलु’ बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई है।
 
‘हरे कृष्णा’ भारत में रिलीज होगी
नई दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित फिल्म ‘हरे कृष्णाग जिसने कई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सवों में हिस्सा लिया और पुरस्कार जीते, को अब भारत में रिलीज किया जा रहा है। इसे अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में रिलीज किया जायेगा।
 
बॉलीवुड के ग्लैमर से एक और क्रिकेटर बोल्ड
बॉलीवुड सुंदिरयां और क्रिकेट ह्रश्वलेअर्स के बीच रोमांस और फिर रोमांस के बाद शादी का सिलसिला कोई नई बात नहीं है। अनुष्का शर्मा और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी इस कड़ी में शामिल हो गये हैं। स्टार क्रिकेटर्स और बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बीच रोमांस की ख़बरें अख़बार और मैगजीन के पन्नों की सुर्खियां रहीं हैं। कुछ प्रेम कहानियां पन्नों में ही सिमट के रह गयीं तो कुछ शादी के साथ फेरों तक जा पहुंची।बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां हैं जिनका दिल क्रिक्रेट स्टार्स के लिये धडक़ा। कुछ अभिनेत्रियों को अपना ह्रश्वयार मिला हालांकि कुछ की राहें हमेशा हमेशा के लिए जुदा हो गई।
 
स्मिता पाटिल : भुला ना पाएंगे तुमको 13 दिसंबर : पुण्यतिथि पर विशेष
भारतीय फिल्मों को विश्व में एक उच्च स्थान प्राप्त है। बॉलीवुड की फिल्में और अभिनेता पूरे फिल्म जगत में छाए हैं। फिल्मों की चर्चा हो और बॉलीवुड की अभिनेत्रियों का जिक्र न आए ऐसा हो नहीं सकता। ऐसा ही एक चिरपरि िचत नाम है-स्मिता पाटिल का।
 
फिल्म इंडस्ट्री के पहले एंटी हीरो थे अशोक कुमार
बॉलीवुड अभिनेता अशोक कुमार की छवि भले ही एक सदाबहार अभिनेता की रही है लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि वह फिल्म इंडस्ट्री के पहले ऐसे अभिनेता हुये जिन्होंने एंटी हीरो की भूमिका भी निभाई थी।पिछली शताब्दी के चालीस के दशक में अभिनेताओं की छवि परंपरागत अभिनेता की होती थी जो रूमानी और साफ सुथरी भूमिका किया करते थे।
 
नींबू-पानी से ‘शशि कपूर’ करते थे दिन की शुरुआत
फि़ल्मी दुनिया के मशहूर हीरो शशि कपूर की कुछ यादें सुल्तानपुर भी समेटे हुए है। करीब चार दशक तक शशि कपूर के साथ रहने वाले ड्राइवर सुल्तानपुर के राम तीरथ मिश्रा बताते है कि कपूर साहब सुबह उठकर एक गिलास नीबू पानी पीकर अपने दिन की शुरुआत करते थे।उसके बाद उन्हे पका हुआ पपीता खाना पसंद था।
 
सलमान नहीं अर्जुन करेंगे ‘नो एंट्री’ में एंट्री
बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर सुपरहिट फिल्म नो इंट्री के सीक्वल में काम करते नजर आ सकते हैं।बॉलीवुड निर्देशक अनीस बज्मी काफी समय से अपनी सुपरहिट फिल्म नो इंट्री का सीक्वल बनाना चाहते हैं लेकिन बात नहीं बन पा रही।करीब 12 साल पहले सलमान ने फिल्म नो एंट्री में काम किया था।काफी समय से चर्चा हो रही है कि फिल्म के सीक्वल में सलमान काम करेंगे, लेकिन बात नहीं बन पा रही।चर्चा है कि अब इस फिल्म में अनिल कपूर के भतीजे अर्जुन काम कर सकते हैं।इससे पहले दोनो फिल्म च्मुबारकांज् में साथ काम चुके हैं।बताया जा रहा है कि नो एंट्री में एंट्री की स्क्रिह्रश्वट लगभग फाइनल कर ली गयी है और जल्द ही इसकी स्टार कास्ट को भी तय कर लिया जायेगा। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2005 में प्रदर्शित सुपरहिट फिल्म नो इंट्री में सलमान के साथ अनिल कपूर, फरदीन खान, लारा दत्ता और सेलीना जेटली ने भी अहम भूमिकाएं निभायी थी।
 
शाहरुख से बॉक्स ऑफिस पर टकरायेंगे रोहित शेट्टी
बॉलीवुड फिल्मकार रोहित शेट्टी और किंग खान शाहरूख खान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर टकरा सकती है।रोहित की रणवीर सिंह स्टारर फिल्म सिंबा 2018 की 28 दिसंबर को रिलीज़ हो रही है। करण जौहर के बैनर तले बनी यह फिल्म तेलुगु की फिल्म च्टेंपरज् का रीमेक है।सिंबा में रणवीर, जूनियर एनटीआर वाली भूमिका में होंगे।शाहरुख की आनंद एल राय वाली फिल्म अगले साल क्रिसमस पर ही रिलीज़ होने वाली है।फिल्म का अब तक नाम नहीं रखा गया है।चर्चा शुरू हो गयी है कि क्रिसमस पर रोहित और शाहरुख़ आमने-सामने होंगे। दोनों ने साथ में दिलवाले और चेन्नई एक्सप्रेस जैसी फिल्म में काम किया है।शाहरुख और रोहित के रिश्ते काफी करीबी रहे हैं, इसलिए रोहित ने इस बात का पूरा ध्यान रखा है कि दोनों फिल्में साथ न आयें , लेकिन इस बारे अब कुछ तभी कहा सकता है जब शाहरुख अपनी फिल्म की घोषणा कर दें।
 
मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स सीख रही है जैकलीन फर्नांडीस
बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री और पूर्व मिस श्रीलंका अपनी आने वाली फिल्म रेस 3 के लिये मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स सीख रही है। जैकलीन बॉलीवुड की सबसे फिट अभिनेत्रियों में मानी जाती है। वह इन दिनों सलमान खान के साथ ‘रेस 3’ की शूटिंग कर रही हैं जिसमें उसके कुछ धमाकेदार ऐक्शन सीन भी हैं।
 
हॉलीवुड फिल्में करने वाले पहले बॉलीवुड हीरो थे शशि
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शशि कपूर का मंगलवार को निधन हो गया। 79 साल की उम्र में शशि कपूर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। नम आंखों से ना सिर्फ बॉलीवुड जगत ने बल्कि पूरे देश ने शशि कपूर को श्रद्धांजलि दी। शशि कपूर, राज कपूर और शम्मी कपूर के सबसे छोटे भाई थे। शशि कपूर ने बॉलीवुड में कई ऐसी सुपरहिट फिल्में दीं जिन्हें देखते हुए लोग आज भी नहीं थकते लेकिन इन सबके बीच एक ऐसी बात है जो शशि कपूर को हर अभिनेता से अलग खड़ा करती है। शशि कपूर बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे पहले अभिनेता थे जिन्होंने हॉलीवुड में काम किया। शशि कपूर ने मर्चेंट इवोरी प्रोडक्शन के बैनर तले ब्रिटिश और अमेरिकन फिल्मों में काम किया।
 
प्रियंका को पांचवीं बार मिला एशिया की सबसे सेक्सी महिला का खिताब
अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को लगातार पांचवीं बार ‘एशिया की सबसे सेक्सी महिला’ घोषित किया गया है। इससे वह काफी खुश हैं। लंदन के एशिया की 50 सबसे सेक्सी महिलाओं की सूची में प्रियंका का नाम सबसे ऊपर है। प्रियंका ने इस पर ट्वीट किया, "इस पुरस्कार के लिए मुझे अपने मां और पिता को धन्यवाद देना चाहिए। मुझे यह पूरी तरह उनसे ही मिला है और यह आप सभी के ह्रश्वयार के कारण है, जिसने मुझे पांचवी बार इस सूची में शीर्ष पर रखा। धन्यवाद इस्टर्न आई..आप जानते हैं कि किसी लडक़ी को कैसे खुश किया जा सकता है। इस सूची में टीवी अभिनेत्री निया शर्मा दूसरे स्थान पर हैं, जबकि ‘बाजीराव मस्तानी’ की अभिनेत्री दीपिका पदुकोण तीसरे स्थान पर हैं।
 
यमला पगला दीवाना के लिए गरबा सीख रहीं हैं कृति
मुंबई । अभिनेत्री कृति खरबंदा अपनी आगामी फिल्म ‘यमला पगला दीवाना: फिर से’ के लिए गरबा सीख रही हैं। उनका कहना है कि यह वजन कम करने का सर्वश्रेष्ठ तरीका है। कृति ने कहा, 9वीं या 10वीं कक्षा में मुझे रात में सिर्फ नवरात्रि के दौरान बाहर निकलने की अनुमति थी क्योंकि हम सभी डांडिया और गरबा खेलते थे। उन्होंने कहा, इसलिए जब टीम ने मुझे बताया कि इस गीट की शूटिंग हो रही है तो मैं इसकी यादों में खो गई। मुझे अब भी याद है रंगीन पोशाक पहनना और रंग बिरंगी डांडिया स्टिक खरीदना, सभी कुछ दिमाग में आता गया। तब हमारे पास आइडिया आया कि क्या पहनना है और कैसे पहनना है और पूरे गीत के साथ क्या करना है। मैं इसके लिए उत्साहित हूं। अभिनेत्री ने कहा, मैंने गाना सुना और यह शानदार है। इसके अलावा, मुझे लगता है कि गरबा वजन कम करने का एक शानदार तरीका है, इसलिए यह सब मेरे लिए सहज है। ‘यमला पगला दीवाना’ के तीसरे सीक्वल में धर्मेद्र, सनी देओल और बॉबी देओल जैसे सितारे भी हैं।
 
अनिल के साथ माधुरी करेंगी टोटल धमाल
बॉलीवुड की धकधक गर्ल माधुरी दीक्षित, मिस्टर इंडिया अनिल कपूर के साथ सिल्वर स्क्रीन पर टोटल धमाल करने जा रही हैं। अनिल और माधुरी ने राम लखन, तेजाब, बेटा, और पुकार समेत कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। दर्शकों ने हमेशा से अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की जोड़ी को पसंद किया है।
 
राजकुमार के साथ काम करना होगा रोमांचक
बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर अपनी आने वाली फिल्म में राजकुमार राव के साथ काम करने को लेकर रोमांचित है। श्रद्धा कपूर राजकुमार राव के साथ हॉरर कॉमेडी फिल्म में काम करने जा रही है। श्रद्धा कपूर ने ट्वीट किया, मैं इस फिल्म को लेकर बहुत उत्साहित हूं। मैं पहली बार अपने पसंदीदा अभिनेता राजकुमार राव और हास्यप्रद निर्देशक जोड़ी राज और डीके के साथ हॉरर-कॉमेडी फिल्म में काम करूंगी। यह फिल्म अपनी तरह की पहली हॉरर-कॉमेडी होगी।
 
कटरीना के साथ रोमांस लगता है अच्छा: सलमान
अभिनेता सलमान खान ने कहा, कटरीना के साथ रोमांस करना हमेशा ही अच्छा रहता है क्योंकि वहां कोई लड़ाईयां नहीं होती। हाल ही में बिग बॉस 11 के वीकेंड का वार एपिसोड में कटरीना नजर आई थीं। फिल्म ‘एक था टाइगर’ के नए गाने के लॉन्च के मौके पर पहुंचीं कटरीना और सलमान की जोड़ी ने दर्शकों को खूब एंटरटेन किया था। फिल्म के गानों पर सलमान खान ने कहा, ‘स्वैग से स्वागत’ और ‘दिल दियां गल्लां’ दोनों ही गानें दर्शकों को खूब पसंद आए। अब देखते हैं कि 22 दिसंबर को क्या होता है। ये दोनों एक्टर्स इन दिनों फिल्म के प्रमोशन में बिजी हैं। वैसे सलमान की इस फिल्म को लेकर फैन्स की लो‍कप्रि‍यता को देखते हुए एक बात साफ है कि ये बॉक्स ऑफिस पर बड़ा धमाका करने वाली है।