मनोरंजन

26 जनवरी को कमल हासन का तमिलनाडु में पहला राजनीतिक दौरा
साउथ में फिल्मी जगत के मशहूर कलाकार कमल हासन राजनीति में आने की तो घोषणा बहुत पहले ही कर चुके हैं. अब उन्होंने तमिलनाडु दौरा करने का भी ऐलान कर दिया है. अभिनेता कमल हासन 26 जनवरी से तमिलनाडु में अपना पहला दौरा शुरू करने की तैयारी कर चुके हैं।
 
शाहरुख खान की पार्टी में पहुंचे प्रियांक शर्मा
‘बिग बॉस 11’ फिनाले के बाद पूर्व बिग बॉस कंटेस्टेंट प्रियंका शर्मा शाहरुख खान की पार्टी अटेंड करने पहुंचे थे। प्रियांक यहां अकेले नहीं बल्कि ‘रोडीज़’की जज नेहा धूपिया के साथ आए थे। दिल्ली के प्रियांक ने ‘रोडीज़’ से करण कुंद्रा के गैंग के साथ इस इंडस्ट्री में अपनी जर्नी शुरू की है।
 
यौन शोषण के आरोपों पर अजीज अंसारी ने तोड़ी चुह्रश्वपी
भारतीय मूल के अभिनेता अजीज अंसारी ने 9 जनवरी को आयोजित गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2018 में टेलीविजन सीरिज ‘द मास्टर ऑफ नन’ में बेहतरीन भूमिका के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड अपने नाम किया। गोल्डन ग्लोब से सम्मानित होने वाले पहले एशियाई मूल के शख्स अजीज एक बार फिर सुर्खियों में हैं।
 
शिल्पा शिंदे ने कहा- विकास गुप्ता के साथ करूंगी काम
रिएलिटी शो च्बिग बॉसज् सीजन 11 में शिल्पा शिंदे 105 दिन के मुश्किल सफर के बाद विजेता बनने में कामयाब रही हैं. शिल्पा शिंदे को सीजन 11 का ताज हिना खान को हराकर हासिल हुआ. शिल्पा शिंदे, हिना खान के अलावा विकास गुप्ता और पुनीश शर्मा भी फाइनलिस्ट में जगह बनाने में कामयाब हुए थे.
 
पद्मावत के विरोध में जबरदस्त प्रदर्शन, दी चेतावनी
नई दिल्ली फिल्म पद्मावत के रिलीज के विरोध का सिलसिला खत्म नहीं होता दिख रहा है। ग्रेट इंडिया पैलेस (जीआईपी) के गेट पर राजपूत उत्थान सभा के बैनर तले बड़ी संख्या में युवकों ने प्रदर्शन कर विरोध किया। बाद में उन्होंने एक ज्ञापन मॉल प्रबंधन को सौंपा। फिल्म के विरोध में राजपूत उत्थान सभा के इस प्रदर्शन की जानकारी स्थानीय पुलिस को भी नहीं थी।
 
फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ को मिला ‘ए’ सर्टीफिकेट
अभिनेता सनी देओल की फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ को ‘एडल्ट’ सर्टीफिकेट मिल ही गया। यह फिल्म लंबे समय से विवादों में है। आखिरकार इस फिल्म के रिलीज होने की राह आसान हो गई है। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के साथ कानूनी लड़ाई में अटकी सनी देओल अभिनीत फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ को बोर्ड ने ‘ए’ प्रमाणपत्र और एक कट के साथ मंजूरी दे दी है।
 
जब जरीन खान को आया गुस्सा
बोल्ड सीन को लेकर पत्रकारों के एक सवाल पर जरीन खान भडक़ गयीं। जरीन ने कहा- मैं उस वक्त बहुत ज्यादा गुस्सा हो गई थी जब किसी ने पूछा कि हालिया फिल्मों में मेरे बोल्ड सीन्स देखने के बाद सलमान खान की क्या प्रतिक्रिया रही। खबर के मुताबिक जरीन खान की मां उनकी फिल्मों में इस तरह के सीन्स को लेकर बहुत सहज हैं। यह पहली बार नहीं है कि जब जरीन से सलमान के प्रतिक्रिया को लेकर सवाल पूछे गए हैं। इससे पहले भी जरीन से फिल्म ‘वीर’ में उनके को-स्टार रह चुके सलमान खान के रिएक्शन को लेकर सवाल पूछे जा चुके हैं। जरीन ने कहा- मुझे लगता है कि वे मुझसे सलमान की प्रतिक्रिया के बारे में इसलिए पूछते हैं क्योंकि मैं उनकी वजह से इंडस्ट्री का हिस्सा बनी हूं।
 
करण और कंगना के बीच हुआ पैचअप
नेपोटिजम विवाद के करीब 1 साल बाद कंगना रणनौत एक बार फिर करण जौहर के शो में आ रही हैं। याद दिला दें कि कॉफी विद करण के एक एपिसोड में कंगना ने करण को मूवी माफिया तक कह दिया था। इस एपिसोड से शुरू हुए नेपोटिजम विवाद ने तूल पकड़ लिया था। सूत्रों के मुताबिक,कंगना टैलंट हंट शो इंडियाज़ नेक्स्ट सुपर स्टार’ में गेस्ट जज के तौर पर हिस्सा लेंगी।
 
सिटी ब्यूटीफुल से दूर हुए बालीवुड के निर्माता
चंडीगढ़ एक समय था जब सिटी ब्यूटीफुल शूटिंग के लिए बालीवुड के निर्माताओं की पहली पसंद होता था लेकिन अब बालीवुड के निर्माताओं ने सिटी ब्यूटीफुल से दूरी बना ली है और अब पिछले करीब दो वर्षों से केवल पंजाबी निर्माता-निर्देशकों द्वारा ही चंडीगढ़ व आसपास के इलाकों में शूटिंग की जा रही है। चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर भले ही फिल्मी दुनिया में पूरी तरह से जुड़ी हुई हैं इसके बावजूद यहां फिल्म सिटी का निर्माण आज भी हवा में लटका हुआ है।
 
‘पद्मावत’ के कारण टली फिल्म ‘दास देव’ की रिलीज
जबसे फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज की तारीख 25 जुलाई घोषित हुई है, कई फिल्मों की रिलीज या तो टाल दी गई है या फिर आगे बढ़ा दी गई है। फिल्म ‘अय्यारी’ के बाद इसी कड़ी में सुधीर मिश्रा की फिल्म ‘दास देव’ का भी नाम जुड़ गया है। उन्होंने अपनी आगामी फिल्म ‘दास देव’ की रिलीज स्थगित कर दी है।
 
प्रभास को मैगजीन के कवर पेज पर मिली जगह,श्रद्धा को आया पसंद, कहा- लव इट
मुंबई,एक प्रसिद्ध मैगजीन के कवर पेज पर बाहुबली फेम ऐक्टर प्रभास को जगह मिली। इसे लोगों ने काफी पसंद किया है। खास बात यह है कि उनकी आने वाली फिल्म ‘साहो’ में उनकी को-स्टार श्रद्धा कपूर को भी प्रभास का लुक काफी अच्छा लगा है।
 
अब गायक बनेंगे अरबाज खान
बॉलिवुड अभिनेता-फिल्म निर्माता अरबाज खान संगीत के लिए अपने ह्रश्वयार को कुछ समय देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही गायन की शिक्षा लेना शुरू करेंगे। अरबाज के अनुसार, ‘इन दिनों मैं गिटार सीख रहा हूं और जल्द ही मैं गायन की शिक्षा लेना शुरू करूंगा। मैं संगीत को एक बच्चे के रूप में सीखना चाहता हूं। मैं हमेशा से गायक बनना चाहता था। मेरा मानना है कि हम सभी को एक संगीत यंत्र आना चाहिए। सीखने की कोई उम्र नहीं होती। 20 साल से ज्यादा काम करने के बाद से मैं अपने करियर में स्थापित हो चुका हूं, मैं अपनी रुचि पर भी काम करना चाहता हूं।’
 
अब गायक बनेंगे अरबाज खान
बॉलिवुड अभिनेता-फिल्म निर्माता अरबाज खान संगीत के लिए अपने ह्रश्वयार को कुछ समय देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही गायन की शिक्षा लेना शुरू करेंगे। अरबाज के अनुसार, ‘इन दिनों मैं गिटार सीख रहा हूं और जल्द ही मैं गायन की शिक्षा लेना शुरू करूंगा। मैं संगीत को एक बच्चे के रूप में सीखना चाहता हूं। मैं हमेशा से गायक बनना चाहता था। मेरा मानना है कि हम सभी को एक संगीत यंत्र आना चाहिए। सीखने की कोई उम्र नहीं होती। 20 साल से ज्यादा काम करने के बाद से मैं अपने करियर में स्थापित हो चुका हूं, मैं अपनी रुचि पर भी काम करना चाहता हूं।’
 
सैफ अली खान ने किया कालाकांडी का प्रमोशन
नई दिल्ली बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान अब अपनी आगामी फिल्म च्कालाकांडी› के माध्यम से एक और हास्य अवतार में पर्दे पर नजर आने के लिए तैयार हैं। अपनी इसी फिल्म के प्रचार के सिलसिले में सैफ अली खान अपने सहयोगी कलाकारों- दीपक डोबरियाल, कुणाल रॉय कपूर, अभिनेत्री शोभिता धुलिपला एवं निर्देशक अक्षत वर्मा के साथ दिल्ली में मौजूद थे।
 
मुक्काबाज की टीम ने किया फिल्म का प्रमोशन
नई दिल्ली फिल्मकार अनुराग कश्यप की खेल एवं खिलाड़ी पर आधारित फिल्म ‘मुक्काबाज’ की टीम ने यहां होटल ललित में रिलीज से पहले अपनी फिल्म का जमकर फिल्म का प्रमोशन किया। फिल्म के प्रमोशन के दौरान न केवल अनुराग कश्यप, बल्कि फिल्म के एक्टर विनीत कुमार, रविकिशन एवं इसमें लीड रोल निभा रही जोया हुसैन भी मौजूद थे।
 
‘बूम बूम इन न्यूयॉर्क’ का ऐलान
फिल्मों के मामले में 2018 की शुरूआत धमाकेदार हैं। इस साल की शुरूआत बॉक्स ऑफिस पर ‘पैडमैन’ और ‘पद्मावत’ जैसी फिल्मों रिलीज के साथ हो रही है। कल ही कॉमेडी फिल्म ‘टोटल धमाल’ के रिलीज डेट का ऐलान हुआ है जिसमें अजय देवगन, अरशद वारसी और जावेद जाफरी मुख्य भूमिका में होंगे। इसके साथ ही एक और कॉमेडी फिल्म ‘बूम बूम इन न्यूयॉर्कट का ऐलान हो गया है। इस फिल्म में करन जौहर, दिलजीत दोसांझ, सोनाक्षी सिन्हा, लारा दत्ता और रितेश देशमुख मुख्य भूमिका में नजऱ आएँगे।
 
राजेश खन्ना हमेशा आइकन रहेंगे : अनिल कपूर
बॉलीवुड अभिनेता-निर्माता अनिल कपूर ने कहा कि वो फिल्म ‘आनंद’ में राजेश खन्ना की अदाकारी देखकर हैरत में हैं। उन्होंने कहा कि दिवगंत दिग्गज अभिनेता हमेशा एक आइकन रहेंगे। अनिल ने 1971 में आई फिल्म का एक शॉर्ट वीडियो ट्वीट किया।अनिल ने वीडियो के साथ लिखा, "प्रिव्यू थिएटर में पहली दफा ‘आनंद’ को देखना अभी भी याद है और फिल्म में राजेश खन्ना की अदाकारी से वास्तव में हैरान हो गया था। यह मेरी पसंदीदा फिल्मों में से एक है। वह हमेशा एक आइकन रहेंगे। ऋषिकेश मुखर्जी के निर्देशन में बनी ‘आनंद’ कैंसर से जूझते एक मरीज की कहानी है, जो अपनी जिंदगी को परिपक्व तरीके से जीता है।
 
मोहल्ला आंटी के नाम से ट्रोल हो रही हिना खान
हिना खान का ट्रोल होना एक आम बात हो गई है। हाल ही में बिग बॉस के घर में प्रेस मीट हुई थी। जहां एक पत्रकार ने हिना खान को मोहल्ले की आंटी कहा था। तभी से हिना के ट्रोलर्स को एक नया कंटेंट मिल गया है। सोशल मीडिया पर हिना खान के ट्रोलर्स ने उन्हें मोहल्ले की आंटी निकनेम दिया है।
 
फरहान को मां ने दी घर से निकालने की धमकी
फरहान अख्तर एक्टर के साथ-साथ निर्माता के रूप में भी जाने जाते हैं। फरहान अख्तर 9 जनवरी, 1974 को जन्मे थे। आज उनकी जावेद अख्तर के बेटे होने के अलावा अपनी एक अलग पहचान है। उन्होंने बहुत कम उम्र में अपना करियर शुरू कर दिया था। जानिए फरहान के बारे में दिलचस्प बातें।
 
ब्रैड पिट थे 76 लाख देने तैयार
अमेरिकन टीवी सीरीज ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के दीवाने हॉलीवुड स्टार ब्रैड पिट भी हैं। वे इस सीरीज को इसकी लीड एक्ट्रेस संग देखने के लिए एक बड़ी रकम चुकाने को तैयार हो गए लेकिन दुर्भाग्यवश वे ऐसा नहीं कर सके। दरअसल, इस पॉलिटिकल ड्रामा सीरीज की लीड एक्ट्रेस एमिला क्लार्क के साथ गेम ऑफ थ्रोन्स देखने के लिए एक ऑक्शन रखा गया था। इससे प्राप्त राशि को चैरिटी के लिए खर्च किया जाना है। ये रकम अमेरिकी एक्टर सीन पेन के ऑर्गेनाइजेशन को दी जाएगी, जो हैती में 2010 में आए भूकंप पीडि़तों के लिए मदद कर रहा है।