healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/

अपराध

जोन-2 क्षेत्र में चला सडक़ एवं फुटपाथ मुक्त अभियान
नगर निगम का सडक़ एवं फुटपाथ फ्री अभियान आज जोन-2 क्षेत्र में चलाया गया। इसके तहत जूनियर इंजीनियर संदीप राठी के नेतृत्व में टीम ने बस स्टैंड, भगत सिंह चौक से रेजांगला चौक, सैक्टर-22-23 रोड़, ओल्ड दिल्ली रोड़, अतुल कटारिया चौक से महाराणा प्रताप चौक, न्यू रेलवे रोड़ सहित आसपास के क्षेत्रों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की।
 
गोपाल अंसल को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत
नई दिल्ली त्न उच्चतम न्यायालय ने उपहार सिनेमा अग्निकांड के दोषी गोपाल अंसल की जेल की सजा में बदलाव संबंधी अर्जी की सुनवाई से आज इन्कार कर दिया। शीर्ष अदालत ने गोपाल अंसल की ओर से पेश हो रहे वकील की दलीलें सुनने के बाद आत्मसमर्पण के लिए कुछ और समय देने का भी अनुरोध ठुकरा दिया।
 
एक्सिस बैंक की एटीएम को जलाया
राजकोट। गुजरात के राजकोट शहर में अज्ञात अपराधियों ने आज तडके एक्सिस बैंक के एक एटीएम को जलाने के बाद तोड दिया और इसमे रखी 18 लाख 30 हजार रूपये की नकदी लेकर फरार हो गये।पुलिस ने बताया कि लुटेरों ने कोठारिया रोड स्थित इस एटीएम में आधी रात के बाद डेढ बजे घुस कर इसके सीसीटीवी कैमरे को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।इसके बाद उन्होंने पहले एटीएम के एक हिस्सें को जला दिया और बाद में इसके कैश वॉल्ट को तोड कर नकदी निकाल ली और फरार हो गये।पुलिस आसपास के सार्वजनिक स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर लुटरों की धरपकड के प्रयास कर रही है।
 
अवैध रूप से रजिस्ट्री किए जाने का भंडाफोड़
चंडीगढत्नहरियाणा के जिला फरीदाबाद के जिला उपायुक्त समीर पाल सरो ने आज अनाधिकृत कॉलोनियों में अवैध रूप से रजिस्ट्री किए जाने का भंडाफोड़ किया है।
 
बिना बिजली कनेक्शन वाले डेरों और ढाणियों में कनेक्शन
चंडीगढत्न दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने निर्णय लिया है कि बिना बिजली कनेक्शन वाले डेरों और ढाणियों में जहां व्यवहार्यता होगी वहां पीएटी सुविधा वाले एपी फिडरों या पीएटी स्थापना के माध्यम से कनेक् शन दिए जाएंगे। जहां व्यवहार्यता नहीं होगी वहां नजदीकी आरडीएस फिडर के माध्यम से कनैक्शन जारी किए जाएंगे। इस संबंध में आज यहां जानकारी देते हुए निगम के एक प्रवक्ता ने बताया कि एपी फीडरों पर डेरा और ढाणियों के कनेक्शनों का लोड पीएटी क्षमता का 90 प्रतिशत तक वर्जित होगा। उन्होंने बताया कि एचईआरसी के दिशा-निर्देशों अनुसार शुल्क लिया जाएगा। डेरा और ढाणियों में आरडीएस फीडरों के माध्यम से कनैक्शन संबंधित एक्सईन (ओ पी) की स्वीकृति के पश्चात ही जारी किए जाएंगे। वह यह सुनिश्चित करेगा कि कनैक्शन पर न्यनूतम क्रासिंग होंगे और इन क्रासिंग पर पर्याप्त सुरक्षा मानदंड अपनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रत्येक उपमंडल पर एपी फीडरों पर नॉन-एपी लोड के रिकॉर्ड की सम्पूर्ण जानकारी ऊर्जा के लेखा-जोखा के लिए रखी जाएगी।
 
हरियाणा में सडक़ हादसों में पांच लोगों की मौत
हिसारत्न हरियाणा के हिसार में अलग-अलग सडक़ दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई तथा छह अन्य घायल हो गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार राज्य की सीमा से सटे राजस्थन के भादरा में हुए सडक़ हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी। जबकि हिसार जिले में अलग अलग सडक़ हादसों में दो लोगों की मौत हो गयी। प्राह्रश्वत जानकारी के अनुसार भादरा में कल रात हिसार बाइपास पर कार तथा बस की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई तथा छह अन्य घायल हो गए। हिसार की एक निजी कंपनी में कार करने वाले ये लोग टवेरा कार सेराजस्थान लौट रहे थे।
 
विभिन्न इलाकों से हटाया गया अतिक्रमण
नगर निगम का अतिक्रमण दस्ता आज स्थानीय सदर बाजार पहुंचा, जहां पर विभिन्न दुकानों के बाहर सामान रखकर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया। इसके अलावा, दस्ते ने डाकखाना चौक, कमान सराय के आसपास तथा गुरूद्वारा रोड़ पर भी अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की। कार्रवाई जूनियर इंजीनियर संदीप राठी की टीम द्वारा की गई।
 
पूर्णिया में विषाक्त भोजन खाने से 45 बच्चे बीमार
पूर्णिया त्न बिहार में पूर्णिया जिले के डगरुआ थाना क्षेत्र में कल रात विषाक्त भोजन खाने से एक मदरसा के 45 बच्चे बीमार हो गये।सिविल सर्जन एम.एम.वसीम ने आज यहां बताया कि जामिया सिद्दीकिया बड़ा मदरसा में कल रात खाना खाने के बाद बच्चों ने उल्टी और दस्त की शिकायत की।इसके बाद तत्काल मदरसा प्रबंधन ने स्थानीय सरकारी अस्पताल के चिकित्सक को बुलाया।श्री वसीम ने बताया कि चिकित्सक ने उन्हे फोन पर इसकी जानकारी दी जिसके बाद तीन एम्बुलेंस के साथ चिकित्सकों की एक टीम को मदरसा भेजा गया।टीम के चिकित्सक बच्चों का इलाज कर रहे हैं सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं जबकि एक बच्चे को गंभीर स्थिति में पूर्णिया सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 
डेरा सच्चा सौदा से समर्थन मांगने के 48 नेता दोषी करार
अमृतसर।पंजाब में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों दौरान सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा से समर्थन मांगने के मामले में शिरोमणी गुरूद्वारा प्रबंधक समिति (एस.जी.पी.सी) द्वारा गठित जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट एसजीपीसी को सौंप दी है जिसमें विभिन्न दलों के 48 नेताओं को दोषी ठहराया गया है। जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट में अकाली दल के 30, कांग्रेस के 15 और आप के तीन नेताओं को दोषी करार दिया है। इन नेताओं के नामों को दो श्रेणियों में बांटा गया है। जिसमें पहली श्रेणी में उन नेताओं के नाम शामिल हैं जिन्होंने डेरा सच्चा सौदा या नाम चर्चा घरों में जाकर सिर झुकाया और अपने हक में वोङ्क्षटग के लिए समर्थन मांगा। इन नेताओं को स त सजा देने की मांग की जाएगी। दूसरी ओर, डेरे या नाम चर्चा घर न जाकर डेरा प्रेमियों से अपने पक्ष में वोङ्क्षटग की अपील करने वालों को दूसरी श्रेणी में रख कर थोड़ी हल्की सजा की मांग की जाएगी।
 
आवारा कुत्तों ने तीन साल के बच्चे को नोंचा
सिरसात्न हरियाणा में सिरसा जिले के रोहण गांव में आवारा कुत्तों ने एक तीन वर्षीय बालक को बुरी तरह नोंच डाला। गंभीर रूप से घायल बच्चे को पास के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। बच्चे की हालत फिलहाल गंभीर बनी हुई है। अस्पताल के अनुसार भूषण ङ्क्षसह नामक बालक अपने बड़े र्भाइ सतनाम ङ्क्षसह के साथ खेलने चला गया। गांव में जलघर के पास आवारा कुत्तों ने इन्हें घेर लिया और भूषण को बुरी तरह से नोंच डाला जिससे उसकी छोटी आंत बाहर निकल र्आइ। ज्ञातव्य है कि पिछले कुछ वर्षों से गांवों में आवारा कुत्तों को मारा नहीं जा रहा है जिससे इनकी सं या बढ़ र्गइ है। आवारा कुत्तों के छोटे बच्चों को नोंचे जाने की घटनाएं आमतौर पर सुनने को मिलती हैं।
 
सडक़ों एवं फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए अभियान
नगर निगम द्वारा सडक़ों एवं फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए चलाया जा रहा अभियान आज भी जारी रहा। आज की कार्रवाई के दौरान बस स्टैंड, न्यू रेलवे रोड़ और महरोली रोड़ से अतिक्रमण करने वालों को खदेड़ा गया। जूनियर इंजीनियर संदीप राठी की टीम ने आज जोन-2 क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की तथा बस स्टैंड, न्यू रेलवे रोड़ और महरोली रोड़ सहित आसपास के क्षेत्र में रेहड़ी-पटरी, खोखों, जूस विक्रेताओं, टैंटनुमा ढ़ाबों सहित विभिन्न दुकानदारों द्वारा फुटपाथ एवं सडक़ पर सजाए गए सामान को हटाया गया।
 
एनएससीएन का उग्रवादी गिरफ्तार
गुवाहाटी त्न अरुणाचल प्रदेश में सुरक्षा बलों ने लोंगङ्क्षडग जिले के नियाउसा गांव में उग्रवादी संगठन नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड इसाक मुइवा (एनएससीएन-आईएम) के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। असम राइफल ने संवाददाताओं को बताया कि सुरक्षा बलों ने अभियान चलाकर सोमवार शाम को गङ्क्षडग गांव से एनएससीएन- आईएम के एक स्वयंभू वांगसू को गिरफ्तार किया है। उनके पास से एक पिस्तौल तथा कारतूस और अफीम जब्त की है। उन्होंने कहा कि पूछताछ म ें वागं स ू ने एनएससीएन-आईएम के साथ संबंध होने की बात कबूली तथा कहा कि वह 2015 से इस संगठन में सक्रिय है।
 
दुकानदार की हत्या पुलिस के हाथ खाली
गुरुग्रामत्न होडल की ब्रहमान्नद मार्किट में महेश नामक दुकानदार की हत्या को हुए कई सह्रश्वताह बीत चुके है लेकिन अभी तक भी पुलिस के हाथ खाली है। आरोपीयों की गिरफ्तारी को लेकर मृतक के परिजनों ने बुधवार को जिला पुलिस कह्रश्वतान से मिलकर गिरफ्तारी की मांग की है।
 
अतिक्रमण के खिलाफ चेतावनी
गुरुग्रामत्नआज नगर निगम की इनफोर्समैंट टीम ने जोन-2 क्षेत्र के ओल्ड दिल्ली रोड़ एवं महरोली रोड़ पर अतिक्रमण हटाया। साथ ही दुबारा से अतिक्रमण नहीं करने बारे स्पष्ट चेतावनी दी गई।
 
भिवानी में विकास कार्याें में अनियमितता का आरोप
भिवानीत्न हरियाणा में भिवानी के 21 नगर पार्षदों ने नगर परिषद अधिकारियों और ठेकदारों पर मिलीभगत कर विकास कार्याें में अनियमितताएं बरतने का आरोप लगाया है। इन पार्षदों ने अपनी मांगों को लेकर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी, नगर पालिका के प्रशासक एसडीएम, शहरी निकाय विभाग केनिदेशक और उपायुक्त को ज्ञापन भेजा है। पार्षदों का आरोप है कि शहर के सभी 31 वार्डो में विकास कार्य चल रहे हैं लेकिन ये कार्य पार्षदों के संज्ञान में नहीं हैं। ठेकेदार कथित तौर पर नगर परिषद अधिकारियों से मिलीभगत कर अपनी मनमर्जी से विकास कार्य करा रहे हैं। पार्षदों ने शहर में पर्याह्रश्वत संख्या में स्ट्रीट लाईट लगाने और सफाई व्यवस्था के लिए 200 सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति करने की मांग की है। उन्होंने नगर परिषद कर्मचारियों के निर्धारित समय पर ड्यूटी पर नहीं पहुंचने का भी आरोप लगाते हुये कहा कि इससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
 
लूटपाट के आरोपी गिरफ्तार
जिले के एसपी अश्विन शेणवी ने अपनी विशेष कार्ययोजना के अन्तर्गत अपने सभी पर्यवेक्षण अधिकारियों, थानाध्यक्षों एवं स्पेशल यूनिट प्रभारियोंको अपराधियों एवं असामाजिक तत्वों की धरपकड़ के निर्देश दिये है। इन्हीं निर्देशों की पालना करते हुये जिले की थाना सदर गोहाना पुलिस ने हथियार के बल पर मारपीट कर गाडी तोडने व नकदी तथा दस्तावेज लूटने की घटना में संलिप्त आरोपियो को गिरफतार किया है।
 
रिश्वत लेते तहसीलदार पकड़े गए
पिहोवा (कुरुक्षेत्र)त्नपिहोवा के तहसीलदार अनिल बंसल को अम्बाला की विजिलेंस टीम ने 20 हजार रुपए रिश्वत लेते पकड़ा है। विजिलेंस डीएसपी सुभाष चन्द ने बताया कि स्योंसर गांव जयभगवान ने टीम को शिकायत दी थी कि पिहोवा तहसीलदार जमीन से संबंधित एक मामले में रिश्वत की मांग की है। शिकायतकर्ता ने बताया कि जयभगवान और रामकला निवासी स्योंसर का जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। आरोप है कि तहसीलदार ने इस मामले को उनके हक में करने के लिए 60 हजार रुपए की मांग की थी।
 
आरोपी एएसआई को गिरफ्तार करने में पुलिस नाकाम
पलवल जिले के एक एएसआई द्वारा पत्रकार के साथ अभद्र व्यवहार करने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ गैरज़मानती धारा सहित अन्य धाराओं में मामला तो दर्ज कर लिया, लेकिन आरोपी पुलिस अधिकारी को गिर तार करने में नाकाम रही है । मामले को लेकर देशभर के पत्रकार एकजुट हो पुलिस कार्यवाही पर नजर बनाए हुए हैं। इस मामले को एक थाना प्रभारी ने भी मोड देने की भरसक कोशिश की थी । बावजूद इसके आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।
 
जज पर बनाया जा रहा है दबाव : हाईकोर्ट
पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में मुरथल गैंगरेप मामले की ट्रायल कोर्ट में चल रही सुनवाई करने वाली जज पर दबाव बनाने का मामला सामने आया। हाईकोर्ट ने कहा कि जज पर दबाव बनाया जा रहा है और यह स्थिति ठीक नहीं है। हरियाणा सरकार ने हाई कोर्ट को आश्वासन दिया कि वे प्रशासनिक स्तर पर जज से दबाव बनाने वाले का नाम पूछा जाएगा।
 
म.प्र. में एक साल में साढ़े चार हजार महिलाएं बनीं दुष्कर्मियों का निशाना
भोपाल त्न मध्यप्रदेश में एक फरवरी 2016 से लेकर अब तक कुल चार हजार 527 महिलाएं दुष्कर्म या सामूहिक दुष्कर्म का शिकार हुई हैं। मध्यप्रदेश विधानसभा में आज कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत के एक सवाल के लिखित जवाब में गृह मंत्री भूपेंद्र ङ्क्षसह ठाकुर ने ये जानकारी दी। मंत्री श्री ठाकुर ने बताया कि प्रदेश में एक फरवरी 2016 से 30 जून तक एक हजार 868 महिलाएं दुष्कर्म और 108 महिलाएं सामूहिक दुष्कर्म का शिकार बनीं हैं। इनमें 883 बालिग और 985 नाबालिग थीं। प्रदेश में एक जुलाई 2016 से अब तक दो हजार 411 महिलाओं के साथ दुष्कर्म और 140 के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ है। इस अवधि में प्रदेश में दुष्कर्म के 2400 और सामूहिक दुष्कर्म के 137 मामले पंजीबद्ध हुए हैं। दुष्कर्म का शिकार बनीं महिलाओं में अनुसूचित जाति की 611, अनुसूचित जनजाति की 662, अन्य पिछड़ा वर्ग की 750 और सामान्य वर्ग की 388 महिलाएं शामिल हैं। दुष्कर्मियों ने इस अवधि में एक हजार 136 बालिगों और एक हजार 275 नाबालिगों को अपना शिकार बनाया। दुष्कर्म के बाद 13 महिलाओं की हत्या कर दी गई, जबकि 14 ने आत्महत्या कर ली।