अपराध

सीबीआई ने कोर्ट में जमा किए जरूरी दस्तावेज
चंडीगढ़ सीबीआई ने सोमवार को डेरा सच्चा सौदा में 400 साधुओं को ईश्वर से मिलाने के नाम पर नपुंसक बनाए जाने के मामले से जुड़े कुछ और अहम दस्तावेज विशेष सीबीआई अदालत को सुपुर्द कर दिए।
 
सेना ने पत्थरबाजों के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर
श्रीनगर शोपियां में सेना की फायरिंग के दौरान तीन नागरिकों की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। 10 गढ़वाल राइफल के सैनिकों को जम्मू-कश्मीर पुलिस की तरफ से दर्ज एफआईआर में आरोपी बनाया गया है, वहीं दूसरी ओर अब सेना ने भी जवाबी एफआईआर दर्ज कराई है। हमारे सहयोगी न्यूज चैनल टाइम्स नाउ के मुताबिक सेना की ओर से शोपियां में फायरिंग के वक्त पत्थरबाजी कर रहे लोगों के खिलाफ काउंटर एफआईआर दर्ज कराई गई है। शनिवार को इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली थी, जिसमें आर्मी के मेजर की अगुवाई वाले 10 गढ़वाल राइफल के सैनिकों को आरोपी बनाया गया है। पुलिस ने रविवार को जवानों के खिलाफ हत्या (302) और हत्या की कोशिश (307) का केस दर्ज किया था। इस बीच 27 जनवरी को हुई फायरिंग में मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। बुधवार को अस्पताल में इलाज के दौरान जख्मी एक और नागरिक ने दम तोड़ दिया।
 
बच्चों की स्कूल बस पर हमला करने वाले 18 आरोपी गिरफ्तार
गुरुग्राम > पद्मावत फिल्म को रिलीज करने के विरोध में बुधवार को गुरुग्राम में एक स्कूल बस में हुए पथराव के 18 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इन्होंने बच्चों से भरी बस में पथराव और तोडफ़ोड़ की जिसमें 2 बच्चे घायल हो गए। हालांकि स्कूल बस में मौजूद स्टाफ की समझदारी से किसी भी बच्चे को ज्यादा चोट नहीं आई। पुल िस के अनुसार आज दोपहर बाद इनकी सोहना कोर्ट में पेशी होगी। इस मामले की पूरे देश में निंदा होने के बाद करणी सेना ने कहा कि यह उनके सदस्यों ने नहीं किया है। हर ियाणा सरकार के मंत्री राम बिलास शर्मा ने कहा कि यह बहुत ही चिंताजनक घटना और मैं आशा करता हूं कि इस पूरे मुद्दे का कोई न कोई समाधान आज निकल ही आएगा।
 
हमले और सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की फिराक में हैं आतंकी
नई दिल्ली दिल्ली से पकड़े गए आतंकी अब्दुल सुभान कुरैशी से हो रही पूछताछ में कई खुलासे हो रहे हैं। देश में दहशत फैलाने के लिए आतंकवादी नई रणनीति पर काम कर रहे हैं। अब उनका मकसद सिर्फ बम ब्लास्ट करना नहीं है, बल्कि दो समुदायों के बीच तनाव पैदा करना भी है।
 
दहेज हत्या मामले में सास-पति को सात-सात साल कैद
सोनीपत अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुनीता ग्रोवर की अदालत ने दहेज हत्या के मामले में सुनवाई करते हुए दोष साबित होने पर सास व पति को सात-सात साल कैद की सजा सुनाई है। दोनों पर तीन-तीन हजार रुपये जुर्माना भी किया गया। अदालत ने तीन अन्य को बरी कर दिया।
 
नक्सलियों के हमले में 4 जवान शहीद 7 घायल
रायपुर देश में एक बार फिर लाल आंतक ने अपना कहर ढहाया है। देश में नक्सल समस्या से प्रभावित राज्यों में शामिल छत्तीसगढ़ में एक बार फिर लाल आंतक ने सैनिकों का लाल खून बहाया है। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में बुधवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 4 जवान शहीद हो गए। मुठभेड़ में 7 जवान घायल भी हुए हैं। घायल जवानों को इलाज के लिए राजधानी रायपुर ले जाया गया है।
 
पद्मावत के विरोध में गुरुग्राम में रोडवेज बस जलाई, तनाव
गुरूग्राम जयपुर/अहमदाबाद संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को लेकर हरियाणा में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। प्रदेशभर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इसी के बीच गुरूग्राम में करणी सेना न े फिल्म के विरोध में भौंडसी के सोहना-गुडग़ांव रोड पर मारूति कुंज के पास हरियाणा रोडवेज की बस में आग लगा दी।
 
कोहरा बना कहर दो बच्चे सहित 8 की मौत
भारत के कुछ राज्यों में जनवरी के मौसम गर्मी के तेवर नजर आ रहे हैं तो वहीं उत्तर भारत में कोहरे का कहर अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर में कोहरे की घनी चादर देखी गई। धुंध और कोहरे के कारण यातायात व्यवस्था बुरी तरह से चरमराई गई।
 
भ्रष्ट अधिकारियों को बर्खास्त करने के लिए सीएम से मांग
गुरुग्राम हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सेक्टर-29 स्थित हुड्डा जिमखाना क्लब की जमीन को किराए पर दिए जाने वाले मामले को गम्भीरता से लेने का आश्वासन दिया है।
 
इंडिया का ‘बिन लादेन’ अब्दुल सुभान कुरैशी गिरफ्तार
नई दिल्ली गणतंत्र दिवस से पूर्व दिल्ली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शनिवार को मुठभेड़ के बाद इंडिया के मोस्ट वांटेड आतंकी अब्दुल सुभान कुरैशी उर्फ तौकीर (42) को गिरफ्तार कर लिया है। अब्दुल सुभान को इंडिया के ‘बिन लादेन’ नाम से भी जाना जाता है।
 
संगरूर में नकली दूध बनाने वाले कारखानों का पर्दाफाश, चार अरेस्ट
चंडीगढ़त्नपंजाब पुलिस ने संगरूर जिले के गांव रूपा हेड़ी के चार घरों में शुक्रवार छापा मारकर नकली दूध बनाने वाले कारखाने का पर्दाफाश किया है। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी लंबे समय से नकली दूध बनाकर वेरका को दूध सह्रश्वलाय कर रहे थे। डीएसपी सुखदेव सिंह बराड़ के नेतृत्व वाली एक टीम ने रूपा हेड़ी में चार घरों में छापा मारा। जहां बेसमेंट में नकली दूध बनाया जा रहा था। पुलिस ने अमरीक सिंह, गुरदीप सिंह, प्रितपाल सिंह, गुरचरण सिंह व राजिंदर सिंह को गिरफ्तार करके नकली दूध बनाने वाला सामान तथा मिक्सर आदि बरामद किया है। बहरहाल पुलिस ने मामला दर्ज करके अगली जांच शुरू कर दी है।
 
अफराजुल हत्या मामला : एसआईटी जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका
नई दिल्ली। राजस्थान के राजसमंद में पश्चिम बंगाल के मालदा के मजदूर अफराजुल की हत्या की एसआईटी जांच कराए जाने के लिए दिशानिर्देश जारी करने की मांग करने वाली एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई है। आज सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के वकील इंदिरा जय सिह और फुजैल अय्युबी ने कहा कि मृतक के परिवार को न्याय नहीं मिल रहा क्योंकि अभियुक्त को उन प्रदर्शनकारियों का संरक्षण मिला हुआ है, जिन्होंने कोर्ट पर झंडा फहराया था। कोर्ट ने याचिकाकर्ता को अपने प्रार्थना में संशोधन कर लाने का निर्देश दिया। कोर्ट ने याचिकाकर्ता को 29 जनवरी तक याचिका में संशोधन कर लाने का निर्देश दिया। मामले की अगली सुनवाई 29 जनवरी को होगी। सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया कि अफराजुल की हत्या की वीडियो बनाई गई है और उसे यू-ट्यूब समेत कई वेबसाइट्स पर डाला गया है। वीडियो में भडक़ाऊ बाते की गई हैं। इस वीडियो के जरिये लोगों को भडक़ाने का काम किया जा रहा है।
 
‘आप’ के २० विधायकों की सदस्यता पर खतरा
नई दिल्ली चुनाव आयोग ने लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया है जिसके बाद आम आदमी पार्टी ने दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया। आम आदमी पार्टी ने अपने विधायकों की सदस्यता बचाने के लिए चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी थी।
 
सीएम फ्लाइंग और जिला पुलिस ने चलाया ऑप्रेशन दुर्गा
जींद छेड़छाड़ की घटनाओं को रोकने के लिए वीरवार को सीएम फ्लाइंग तथा जिला पुलिस ने दुर्गा ऑप्रेशन चलाया। सीएम लाइंग ने शिक्षण संस्थानों तथा पार्को को खंगाला तो जिला पुलिस ने होटलों तथा रेस्टोरेंटों में छापेमारी की। शिक्षण संस्थानों में छात्रों के आई कार्ड जांचे गए।
 
हरियाणा की गायिका ममता की हत्या
रोहतक > चार दिन से लापता गायिका का शव बनियानी गांव में मिला है। उनका गला धारदार हथियार से काटा गया है। पुलिस और एफएसएल टीम ने मौके पर जांच की है। ममता हरियाणवी रागनी और जागरण के प्रोग्राम करती थीं। वह रोहतक के कलानौर की रहने वाली थी। रविवार को वे एक प्रोग्राम के लिए घर से निकलीं और उसके बाद उनका कोई पता नहीं चला। कार को दो युवकों ने रोका और साथ लेकर चले गए ममता के बेटे भारत ने पुलिस से कहा था कि ममता रविवार सुबह साढ़े आठ बजे गोहाना के नंदीशाला में कार्यक्रमके लिए निकली थीं।
 
ट्रेन के आगे कूदकर बुजुर्ग ने की आत्महत्या
लुधियाना जिला लुधियाना के बिल्ला वाली छपड़ी के समीप बुधवार सुबह एक बुजुर्ग ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। मृतक बुजुर्ग की शिनाख्त राजकुमार निवासी गुरु तेग बहादुर ललहेड़ी लुधियाना के तौर पर हुई है। सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पहुंची जीआरपी पुलिस ने शव को सिविल अस्पताल पहुंचा दिया है। एएसआई ताज मोहम्मद ने बताया कि उन्हें फोन पर सूचना मिली थी कि बिल्ला वाली छपड़ी के समीप एक बुजुर्ग ने ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर है। जब वह घटनास्थल पहुंचे तो बुजुर्ग ट्रेन की चपेट में आकर बुरी तरह से कटा हुआ था। उसके शव को लुधियाना के सिविल अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए पहुंचा दिया गया है। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा।
 
पंजाब के मंत्री राणा गुरजीत के पुत्र ईडी के समक्ष हुए पेश
जालंधर कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत के पुत्र इंद्र प्रताप बुधवार दोपहर ई.डी. के समक्ष पेश हुए। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।
 
विकास बराला का दावा, मैं हूं असली विक्टिम
चंडीगढ़ हरियाणा के आईएएस वी.एस. कुंडू की बेटी वर्णिका कुंडू के साथ कथित छेड़छाड़ के आरोप के बाद पांच माह तक सलाखों के पीछे रहने वाले हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला ने हाईकोर्ट से जमानत मिलते ही दूसरे पक्ष पर पलटवार कर दिया है।
 
शीतल पेय की बोतल में भरकर जेल में फेंकी शराब, बरामद
सोनीपत जिला कारागार में शीतल पेय पदार्थ की बोतल में भरकर फेंकी गई शराब को जेल वार्डन से बरामद कर लिया। इसकी सूचना जेल अधीक्षक को दी गई। जिस पर पुलिस को अवगत कराया गया। पुलिस ने शराब को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। पता लगाया जा रहा है कि शराब किसके लिए फेंकी गई थी। शराब को पुलिस लाइन की तरफ से फेंका गया है।
 
विकास बराला को पांच माह बाद हाईकोर्ट से मिली जमानत
चंडीगढ़ पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने चंडीगढ़ के बहुचर्चित वर्णिका कुंडू छेड़छाड़ प्रकरण में हरियाणा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला की जमानत अर्जी स्वीकार कर ली है।