Breaking News
भाजपा ने महज 10 महीने में कांग्रेस से हथिया ली दो राज्यों की सत्ता   |  अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डंपिंग करने वालों पर की जा रही है कार्रवाई  |  कोराना (कोविड-19) से स्वच्छता, सतर्कता व जागरुकता ही बचाव : नरेश नरवाल  |  आज का देश की महिलाओं व हमारी बच्ची के लिए ऐतिहासिक दिन है : बजरंग गर्ग  |  कोविड 2019 संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों के बारे में आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें : उपायुक्त  |  संदिग्ध मरीजों के लिए गुरुग्राम जिला में 22 आइसोलेटिड वार्ड तथा 4 क्वारंर्टाइन सुविधा बनाई गई  |  स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है  |  भाजपा ने प्रदेश पदाधिकारियों तथा प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों की घोषणा की   |  

अपराध

नियम तोडऩे पर भारी पड़ सकती है गलती
करनाल सडक़ पर वाहन चलाते समय सावधान रहिए।़ नियम तोडऩे की गलती भारी पड़ सकती है। चालान के साथ-साथ 2 घण्टे सडक़ सुरक्षा नियमो की ट्रेनिंग के लिए गुजारने होंगे, तब वाहन मिलेगा। मंगलवार को सडक़ सुरक्षा समीति की मासिक बैठक में इस मुद्ïदे पर चर्चा के दौरान समीति के चेयरमैन एवं उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने ट्रेफिक पुलिस के इस निर्णय पर मोहर लगा दी और कहा कि पहले एक महीना कर देंखे, नियम तोडऩे वाले नही सुधरे तो इसे जारी रखेंगे।
 
राम रहीम को उम्रकैद की सजा
चंडीगढ़ पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में सीबीआई कोर्ट ने बृहस्पतिवार को अहम फैसला सुनाते हुए डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम व तीन अन्य आरोपियों को उम्र कैद की सजा सुनाई है। अदालत का यह फैसला करीब सोलह साल बाद आया है।
 
दोषियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग से आज सुनाई जाएगी सजा
चंडीगढ़ पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड के दोषियों को आजीवन कारावास की सजा मिलेगी या फिर फांसी की सजा दी जाएगी। इसका फैसला बृहस्पतिवार को सीबीआई कोर्ट सुनाएगी। अदालती इतिहास में यह पहला मौका होगा जब अपराधियों को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से सजा सुनाई जाएगी।
 
हत्यारों को मिले फांसी की सजा : अंशुल छत्रपति
चंडीगढ़ पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में दोषियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए लंबी लड़ाई लडऩे वाले मृतक के बेटे अंशुल छत्रपति ने अदालत से मांग की है कि उनके पिता के हत्यारों को फांसी की सजा दी जाए।
 
सभी वार्डों में नोडल आधिकारी नियुक्त सडक़ों-फुटपाथों पर अतिक्रमण के खिलाफ निगम की कार्रवाई जारी
गुरूग्राम नगर निगम गुरूग्राम द्वारा सडक़ों तथा फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए वृहद स्तर पर विशेष अभियान की शुरूआत की गई है। अभियान के तहत सभी 35 वार्डों में अलग-अलग नोडल अधिकारियों की नियुक्ति करते हुए 35 टीमों का गठन किया गया है।
 
डेरा प्रमुख राम रहीम समेत चार दोषी करार
चंडीगढ़ साध्वी यौन शोषण मामले की खबर प्रकाशित करने वाले पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या की साजिश डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने रची थी। सीबीआई कोर्ट ने शुक्रवार को राम रहीम व तीन अन्यों को इस मामले में दोषी करार दे दिया।
 
वर्चुअल क्रिह्रश्वटो करेंसी के नाम पर सैकड़ों लोगों से 80 करोड़ की ठगी, गिरफ्तार
नई दिल्ली दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने वर्चुअल क्रिह्रश्वटो करेंसी के नाम पर सैकड़ों लोगों से 80 करोड़ की ठगी के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान आजमगढ़ (यूपी) निवासी रोहित कुमार के रूप में हुई है।
 
शरारती तव्वों ने रजाई भरने वाले की दुकान में लगाई आग
समालखात्नशरारती तत्वों ने गांव हथवाला के अड्डे पर रजाई भरने वाले एक व्यक्ति की दुकान पर आग लगा दी। जिससे उसका काफी सामान जलकर राख हो गया। आग से उसे हजारों रूपये का नुकसान हुआ। पीडि़त रिजवान निवासी यूपी ने बताया कि उसने हथवाला गांव के अड्डे पर किराए की दुकान ली हुई है। जिसमें वह रजाई भरने, रूई साफ करने का कार्य करता है। सोमवार रात को शरारती तत्वों ने उसकी दुकान को आग के हवाले कर दिया। जिसके कारण एक बोरा रूई, पंद्रह रजाई, एक ड्रम, इंजन का पट्टा तथा कुछ कपड़े जल गए। उसने रूआंसे स्वर में कहा कि आग से उसे हजारों का नुकसान हुआ है तथा वह बड़ी मुश्किल से परिवार का निर्वहन कर रहा है।
 
हरियाणा सरकार को सीबीआई कोर्ट से बड़ी राहत अब वीडियो कांफे्रंसिंग से होगी राम रहीम की पेशी
चंडीगढ़ हरियाणा सरकार को पंचकूला स्थित सीबीआई कोर्ट से उस समय बड़ी राहत मिली जब अदालत ने पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को वीडियो कांफ्रैंसिंग से पेश करने की अनुमति प्रदान कर दी।
 
टैंडर भी, कर्मचारी भी, फिर भी नहीं पकड़े जा रहे पशु
तरावड़ीत्न कस्बा तरावड़ी की सभी कालोनियों के साथ-साथ मेन बाजार में बेसहारा और अवारा पशु लोगों की जान मुसीबत में डाल रहे हैं। इन बेसहारा-अवारा पशुओं के कारण लोगों को अपनी जान जोखिम में डालने पर मजबूर होना पड़ रहा है।
 
एंटी आटो थेफट टीम ने किया दो वाहन चोर गिरफ्तार, 6 दोपहिया वाहन बरामद
करनाल दिनांक 01.01.19 को करनाल पुलिस की क्राइम युनिट एंटी आटो थेफट स्टाफ के इन्चार्ज उप-निरीक्षक रोहताष सिंह द्वारा गुप्त सुचना के आधार पर अपनी टीम के साथ नाकाबंदी करके मेरठ रोड़ करनाल से दो वाहन चोरों को चोरी की मोटर साईकिल सहित गिरफतार किया गया।
 
माल्या भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित
मुंबई विजय माल्या (62) को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) अदालत ने शनिवार को भगोड़ा घोषित कर दिया। भगोड़ा आर्थिक अपराधी कानून-2018 के तहत माल्या पहला अपराधी है जिसे भगोड़ा घोषित किया गया है।
 
पुलिस ने सुलझाई ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी
करनाल 28 दिसंबर को प्रबंधक थाना सिविल लाईन करनाल निरीक्षक मोहनलाल को सुचना प्राप्त हुई कि रेलवे रोड करनाल पर खालसा कालेज के पास बनी नेकी की दीवार के साथ किसी अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है। सुचना मिलते ही प्रबंधक थाना अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे व शव को अपने कब्जे में ले लिया, शव को शिनाखत के लिए कल्पना चावला मैडीकल कालेज के शव ग्रह में रखा गया और थाना सिविल लाईन करनाल में मुकदमा नं0-1073/ 29.12.18 धारा 302 भा.द.स. के तहत दर्ज किया गया।
 
एजेएल ह्रश्वलॉट आवंटन मामला पूर्व सीएम भूपेंंद्र हुड्डा को सीबीआई कोर्ट से बड़ी राहत
पंचकूला एजेएल ह्रश्वलॉट आवंटन मामले में आरोपी पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा व मोती लाल वोहरा को सीबीआई कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। आज कोर्ट ने सुनवाई के बाद भूपेंद्र सिंह हुंड्डा और मोती लाल वोहरा को जमानत दे दी। आज पंचकूला की विशेष अदालत में एजेएल ह्रश्वलॉट आवंटन मामले को लेकर सुनवाई हुई, जहां भूपेंद्र सिंह हुड्डा व मोती लाल वोहरा पेश हुए।
 
खट्टर को पंजाबी सीएम कहने पर मचा बवाल आप और इनसो के कार्यकर्ता हिरासत मे
हिसार हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को पंजाबी सीएम कहने पर बवाल मच गया है। सोशल मीडिया पर सीएम पर कटाक्ष करने वालों पर आईटी सेल कार्रवाई के मूड में दिखाई दिया। शुक्रवार देर रात हरियाणा के अलग-अलग जिलों से पुलिस ने आम आदमी पार्टी के करीब पचास नेताओं को उनके घरों से हिरासत में ले लिया है।
 
शराब के ठेके के विरोध में महिलाओं ने किया हंगामा
भिवानी के हनुमान ढाणी चौंक पर शराब के ठेके के विरोध में महिलाओं ने हंगामा किया और सरकार व जिला प्रसाशन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। महिलाओं के हंगामे को बढ़ता हुआ देख मौके पर पुलिस बल व एक्साईज टीम पहुंची और मामले को संज्ञान में लिया।
 
हरियाणा, देश का पहला ऐसा राज्य जहां पर गौ तस्करी करने पर 10 साल की सजा का प्रावधान : पवांर
इसराना,पानीपत क्षेत्र के कुराना गांव मे स्थित जगद्गुरु ब्रह्मानंद गौशाला का प्रथम स्थापना दिवस मनाया गया। जिसमें परिवहन,आवास एवं जेल मंत्री कृष्ण लाल पंवार मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे और उन्होंने गौशाला के शेड का शिलान्यास किया। इस अवसर पर मंत्री पंवार ने कहा कि हरियाणा देश का पहला राज्य है जहां पर गौ तस्करी करने पर 10 साल के कारावास की सजा का प्रावधान है और जिस गाड़ी से गौ तस्करी की जाएगी उसकी सुपरदारी भी नहीं होगी। उसको वही कंडम घोषित कर दिया जाएगा।
 
गंदगी फैलाने और नियमों का उल्लंघन करने वाले पशु पालकों पर होगी कार्रवाई
गुरुग्राम नगर निगम गुरूग्राम द्वारा अब उन पशु पालकों/डेयरी संचालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है, जो सार्वजनिक स्थान पर गंदगी फैलाने के साथ ही सरकार द्वारा समय-समय पर जारी हिदायतों एवं नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं।
 
अतिक्रमण के खिलाफ निगम कार्रवाई जारी
गुरुग्रामत्ननगर निगम गुरूग्राम द्वारा अतिक्रमण एवं अवैध कब्जों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को बादशाहपुर स्थित तुलिप पर्पल के पास 100 से अधिक झुग्गियों को हटाया गया। कार्यकारी अभियंता गोपाल कलावत के नेतृत्व में नगर निगम की टीम द्वारा पुलिस बल की मौजूदगी में जेसीबी की मदद से अवैध झुग्गियों को हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए महिला एवं पुलिस कर्मी मौके पर तैनात रहे। टीम में सहायक अभियंता तुषार यादव एवं कनिष्ठ अभियंता प्रेमसिंह सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यकारी अभियंता गोपाल कलावत के अनुसार बादशाहपुर स्थित तुलिप पर्पल के पास किसी व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से अपनी निजी जमीन पर 100 से अधिक झुग्गियां बसाई गई थी। इन झुग्गियों में रहने वाले लोग आसपास के क्षेत्र में गंदगी फैलाने संबंधी शिकायतें मिल रही थी। प्राप्त शिकायतों के आधार पर कार्रवाई करते हुए मंगलवार को नगर निगम टीमों द्वारा सभी झुग्गियों को हटाया गया तथा संबंधित को दुबारा से झुग्गियां नहीं बनाने की चेतावनी भी दी गई।
 
सुखविंदर कौर के खिलाफ दो माह में जांच पूरी करने के आदेश
चंडीगढ़ पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने मंगलवार को पंजाब के कपूरथला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को आदेश दिया कि वे खुद को देवी बताने वाली सुखविंदर कौर बब्बू के खिलाफ सुरेन्द्र मित्तल के आरोपों की जांच पूरी करें। हाईकोर्ट की जस्टिस निर्मलजीत कौर ने सुरेन्द्र मित्तल की ओर से दायर अवमानना याचिका का निपटारा करते हुए यह आदेश दिया। जस्टिस कौर ने यह भी कहा कि यदि दो माह में जांच पूरी नहीं की जाती तो अवमानना याचिका स्वत: जीवित हो जायेगी। पंजाब निवासी सुरेन्द्र मित्तल ने कपूरथला पुलिस को शिकायत दी थी कि सुखविंदर कौर ने स्वयं को माता चिंतपूर्णी की पिंडी से अवतरित होना बताते हुए उन्हें प्रेमजाल में फंसाने का प्रयास किया था। जब से जाल में नहीं फंसे तो उन्हें धमकाया भी गया। उन्होंने इस पर पुलिस को शिकायत दी थी लेकिन एक केन्द्रीय मंत्री के प्रभाव में कपूरथला पुलिस ने उनकी शिकायत पर जांच नहीं की। इस पर उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।