अपराध

वक्फ बोर्ड की सम्पत्ति पर अवैध कब्जा करने वाले दो हजार लोगों पर केस
नई दिल्ली त्न देश में वक्फ बोर्ड की सम्पत्ति पर अवैध कब्जा करने वाले दो हजार से अधिक माफिया तत्वों पर आपराधिक मामले दर्ज किये गये हैं जिनमें कई वक्फ बोर्ड के शीर्ष पदाधिकारी भी शामिल हैं ।
 
ऑपरेशन प्रहार के दौरान 10 से ज्यादा नक्सली ढेर
सुकमा नक्सली हमले का मास्टरमाइंड कहा जाने वाला हिडमा कथित तौर पर छत्तीसगढ़ पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान के दौरान घायल हुआ है। छत्तीसगढ़ के जंगलों में छिपे नक्सलियों के सफाये के लिए चलाए गए सुरक्षा बलों के ऑपरेशन प्रहार के दौरान हिडमा को गोली लगी है। सुकमा के एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि तोंदामार्का गांव के लोगों ने इस बात की पुष्टि की है कि हिडमा को गोलियां लगी हैं। उसे कितना जख्म पहुंचा पहुंचा है अभी इसका पता नहीं चल पाया है। मीणा ने आगे बताया कि गांव वालों ने बताया है कि नक्सली 10 शवों को तोंदामार्का से सकलेर इलाके में ले गए। छत्तीसगढ़ के स्पेशल डीजीपी डी. एम. अवस्थी ने इस बात की पुष्टि की है कि छत्तीसगढ़ में 23 जून को नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन प्रहार के दौरान दर्जन भर से ज्यादा नक्सली मारे गए हैं, जबकि 3 जवान भी शहीद हुए। उन्होंने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए इस 56 घंटे के अभियान में करीब 1,500 जवानों ने हिस्सा लिया।
 
नजीब अहमद का सुराग देने वाले को 10 लाख रुपए
नई दिल्ली त्न जेएनयू के लापता छात्र नजीब अहमद के बारे में सुराग देने वाले को सीबीआई ने 10 लाख रुपये इनाम देने का ऐलान किया है। नजीब अहमद पिछले साल 14 अक्टूबर के बाद से ही लापता हैं। एबीवीपी के सदस्यों के साथ हॉस्टल में मारपीट की घटना के बाद
 
बहुचर्चित चारा घोटाले के मामले में लालू सीबीआई की अदालत में हाजिर हुए
रांची त्नसंयुक्त बिहार के बहुचर्चित अरबों रुपये के चारा घोटाले के मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव आज यहां केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत में हाजिर हुए । सीबीआई के विशेष न्यायाधीश की अदालत में श्री यादव ने अपनी हाजिरी दी । चारा घोटाला का यह मामला चाईबासा,डोरंडा और देवघर कोषागारों से अवैध निकासी का है । इसबीच झारखंड की पूर्व मंत्री और राजद की वरिष्ठ नेता अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि श्री यादव सदैव न्यायालय का सम्मान करते रहे हैं और आज भी न्यायालय में पेश हुए हैं । उन्होंने कहा कि न्यायालय जब भी उन्हें बुलायेगा वह आयेंगे । न्यायालय से पूरी उम्मीद है कि श्री यादव को न्याय मिलेगा ।
 
खेत से ट्रांसफार्मर चोरी कर ले गए चोर
समालखात्नथाना के गांव नारायणा स्थित किसान के खेत से चोर 16 केवी ट्रांसफार्मर चोरी कर ले गए। समालखा सब डिविजन के एसडीओ ने मामले की शिकायत थाना पुलिस को देकर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। वहीं पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसडीओ योगेश बजाज ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सब डिविजन के अंतर्गत आने वाले गांव नारायणा वासी किसान फूल सिंह के खेत में निगम की तरफ से 16 केवी ट्रांसफार्मर लगाया गया था।
 
सडक़ हादसे में अधेड़ की मौत
समालखात्नजौरासी रोड पर फायर ब्रिगेड द तर के समीप सडक़ हादसे में एक अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गई। हादसे के कारणों का पता नहीं चला है। अधेड़ की उम्र 50 साल के करीब है। पुलिस ने अधेड़ के पास मिले मोबाइल से परिजनों को हादसे की सूचना दी। परिजनों ने उसकी पहचान महेंद्र सिंह निवासी जौरासी के रूप में की है। परिजनों के अनुसार अधेड़ समालखा से बाजार कर बाइक से घर लौट रहा था। हादसा शाम के समय हुआ। राहगीरों ने घायल को सीएचसी पहुंचाया, लेकिन तबतक उसकी मौत हो चुकी थी। महेंद्र गांव में खेतीबाड़ी का काम करता था। पुलिस ने पंचनामा करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए पानीपत भेज दिया है।
 
नपा ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, दुकानदारों को चेतावनी
समालखात्ननगर पालिका की तरफ से शहर के मुख्य मार्ग रेलवे रोड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान नपा कर्मियों ने कई दुकानदारों व रेहड़ी वालों का सामान जब्त किया। कार्रवाई के दौरान नपा सचिव राकेश कादियान व बिल्डिंग निरीक्षक राहुल मोर भी मौजूद रहे।
 
पंचायत उपचुनाव : केंद्रों के पास शराब के ठेके खोलने पर पाबंदी
सोनीपत। जिला मैजिस्टे्रट के मकरंद पांडुरग ने बताया कि पंचायती राज संस्थाओं के उप-चुनाव जून 2017 में ग्राम पंचायत थरिया (खंड सोनीपत) में सरपंच तथा ग्राम पंचायत सिसाना (खंड खरखौदा) के पंच के 29 जून को होने वाले मतदान, मतगणना को शांति पूर्वक संपन्न करवाने के लिए इन गांवों में मतदान व मतगणना के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पंजाब आबकारी अधिनियम 1914 की धारा 54 के तहत आस-पास के शराब के ठेके खोलने पर पाबंदी लगाई गई है।
 
शादी की नीयत से युवती को लेकर फरार
समालखात्न शहर के आजाद नगर वासी एक व्यक्ति ने चौकी पुलिस को शिकायत देकर मुम्बई वासी युवक पर केस दर्ज कराया है। आरोप है की युवक बीते दिन उसकी अठारह वर्षीय बहन को शादी करने की नीयत से बहला फुसलाकर भगा ले गया। वहीं पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। लापता युवती के भाई ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 27 जून को उसकी अठारह वर्षीय बहन अचानक लापता हो गई। जिसकी उन्होंने शहर व आस पास में काफी तलाश की, लेकिन कोई अता पता नहीं चल सका। उसका आरोप है की उसकी बहन को मुम्बई दशहरा का रहने राहुल उर्फ सन्नी नाम का युवक शादी करने की नीयत से बहला फुसलाकर भगा ले गया है। जिसकी शिकायत उसने चौकी पुलिस को देकर कार्रवाई की मांग की। वहीं पुलिस ने युवती के भाई की शिकायत पर राहुल के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। परंतु फिलहाल कोई अता पता नहीं चल सका है।
 
साईकिल खेल कलाकार मौत में दो साथी गिरफ्तार
समालखात्न गांव चुलकाना में साईकिल खेल कलाकार की गड्डे में दबाने का स्टंट करने के दौरान दम घुटने से हुई मौत मामले में थाना पुलिस ने दो साथी कलाकारों को मंगलवार गिरफ्तार कर लिया। जिन्हें बुधवार को अदालत पेश किया। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। जबकि एक को पुलिस पहले गिरफ्तार कर जेल भिजवा चुकी है।
 
पूर्व डाक अधिकारियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर
नई दिल्ली त्न केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एक करोड़ 15 लाख रुपये से अधिक के पुराने नोट बदलने के आरोप में अहमदाबाद डाक विभाग के चार पूर्व अधिकारियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किये हैं।
 
सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचा रहे संदिग्ध गोरखा कार्यकर्ता
दार्जिलिंग/सिलीगुड़ी त्न पृथक गोरखालैंड की मांग को लेकर पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग हिल्स में अनिश्चितकालीन बंद के आज 17वें दिन हिंसा की गतिविधियां जारी हैं और संदिग्ध गोरखा कार्यकर्ता सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। इस बीच,दार्जिलिंग हिल्स में इंटरनेट पर प्रतिबंध की अवधि पांच जुलाई तक बढ़ा दी गयी है। सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने की ताजा घटनाओं में दार्जिलिंग के राजबाड़ी स्थित पंचायत कार्यालय में हमला कर वहां रखे कम्ह्रश्वयूटर, लैपटाप और जेराक्स मशीन सहित सभी दस्तावेज जला दिये जाने की रिपोर्ट मिली है। पंचायत सचिव रतन हिमांग ने दार्जिलिंग सदर थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है कि अज्ञात बदमाशों ने कल आधी रात को उनके कार्यालय में आग लगा दी। गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रशासन (जीटीए) के लालखुटी के समीप इंजीनियरिंग कार्यालय में आगे लगाने तथा कलिम्पोंग में ईस्टमेन रोड स्थित रेशम भंडार गृह में तोडफ़ोड़ किये जाने की रिपोर्ट हैं।
 
कश्मीर में तीन अलगाववादी नेता गिरफ्तार
श्रीनगर त्न जम्मू कश्मीर पुलिस ने अलगाववादी संगठन हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी धड़े के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी के रिश्तेदार मोहम्मद अल्ताफ शाह और अमलगम के प्रवक्ता एयाज अकबर तथा एक अन्य मेहराजुद्दीन कलवाल को आज तडक़े गिरफ्तार कर लिया। आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) द्वारा अलगाववादी नेताओं के घरों पर छापे मारे जाने के तत्काल बाद पुलिस ने अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार कर लिया। इन्हें राजबाग थाने में रखा गया है तथा कल पूछताछ के लिये नयी दिल्ली में एनआईए के समक्ष पेश किया जायेगा। एनआईए गिरफ्तार अलगाववादी नेताओं से पाकिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से आतंकवादी गतिविधियों के लिये फंड मिलने के संबंध में पूछताछ की जायेगी।
 
बेगूसराय में कुख्यात अपराधी हथियार और कारतूस के साथ गिरफ्तार
बेगूसराय त्न बिहार में बेगूसराय जिले के चेरियाबरियारपुर थाना क्षेत्र से पुलिस ने आज एक कुख्यात अपराधी को हथियार और कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि सूचना मिली थी कि कुख्यात अपराधी धर्मा यादव शाहपुर गांव स्थित एक ठिकाने पर आया हुआ है ।इसी आधार पर गांव की घेराबंदी कर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।सूत्रों ने बताया कि अपराधी के पास से दो पिस्तौल और 30 कारतूस बरामद किया गया है । अपराधी धर्मा पर हत्या, डकैती, लूट और रंगदारी के 12 से अधिक मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं।पुलिस अपराधी से पूछताछ कर रही है।
 
हिंसक प्रदर्शन के दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाए-कीमती भगत
पंजाब गोसेवा आयोग के अध्यक्ष कीमती लाल भगत ने मांग की है कि ईसाई समुदाय के उग्र हिंसक प्रदर्शन करने के लिए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। श्री भगत ने आज कहा कि ईसाई समुदाय ने हिन्दू और सिख समाज को डराने के लिए हिंसक प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि ईसाइयों की ओर से पूरे भारत में हिन्दू समाज के लोगों का धर्म परिवर्तन करने का हर समय प्रयास किया जाता है।
 
315 बोर देसी पिस्टल के साथ काबू, पहुंचा जेल
समालखात्न सीआईए 3 की टीम ने गश्त के दौरान यूपी के सहारनपुर जिले के गांव बालू कलां वासी जोनी उर्फ काला नाम के युवक को 315 बोर देसी पिस्टल के साथ काबू किया। मामला मंगलवार शाम चुलकाना गांव के पास का है, जब सीआईए की टीम गश्त पर निकली थी। तभी युवक उनके हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर बुधवार को अदालत पेश किया।
 
गंडासी से हमला करके उतारा मौत के घाट
शहर के बाल्मीकि मोहल्ला में चौक पर चिकन कार्नर की दुकान चलाने वाले कृष्ण की पुरानी रंजिश के चलते गंडासी से वार करके हत्या कर दी। मामला मंगलवार देर शाम का है। जब कृष्ण अपने भतीजे के साथ कार्नर पर बैठा था। तभी सात से आठ लोगों ने उनके ऊपर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया।
 
सडक़ हादसे में चार लोगों की मौत
मुख्तसर साहिबत्नपंजाब में मुख्तसर मलोट बाईपास पर आज एक बस ने कार को टक्कर मार दी जिससे एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गयी तथा छह अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि उदेकरण गांव के लोग कार से मलोट के निकट गुरू ग्रंथ साहिब के भोग में शामिल होने जा रहे थे। इसी दौरान सामने से आ रही बस ने कार को टक्कर मार दी जिससे चार लोगों की मौत हो गयी। मृतकों के नाम राणा सिंह, मुख्तियार सिंह, बख्तावर सिंह और सीतो कौर हैं।
 
ऑप्रेशन सुदर्शन चक्र के तहत 604 ठिकानों पर छापेमारी
चंडीगढ़ त्न मुख्यमन्त्री उडऩदस्ते द्वारा विभिन्न विभागों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए 27 व 28 जून को राज्य भर में चोरी-छिपे हो रहे अवैध कार्यो पर शिकंजा कसते हुए ऑप्रेशन सुदर्शन चक्र के अन्तर्गत व्यापक छापेमारी की। इस दौरान उडऩदस्ते को भरपूर सफलता हासिल हुई है।
 
सोनीपत में 69 टन नकली सरसों का तेल व पॉम ऑयल पकड़ा
चंडीगढ़त्न हरियाणा के मुख्यमंत्री के उडऩदस्ते द्वारा आज व्यापक स्तर पर अभियान चलाकर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर छापे मारे और इन छापों के दौरान विभिन्न नकली सामान व गैर-कानूनी कार्यों में संलिप्त लोगों के विरूद्ध कार्यवाही की। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार उडऩदस्ते द्वारा सोनीपत में 69 टन नकली सरसों का तेल व पॉम ऑयल पकड़ा है, जिसकी कीमत चार करोड़ रुपये बताई जा रही है।
 

Propecia is considered as one of the best medication for treating hair loss in men. Men are advised to order this hair loss drug from a renowned Canadian pharmacy, which provides Propecia fast delivery option, and with the help of their quick mail service, men can easily get hold of the drug in quick time to start their hair loss treatment.