मनोरंजन

राम बिलास शर्मा अखिल भारतीय मुशायरे में होंगे मुख्य अतिथि
चंडीगढ़ ग हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा आगामी 23 सितंबर को हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस के अवसर पर नूंह में आयोजित किए जाने वाले अखिल भारतीय मुशायरे में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लेंगे। इस बारे में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा कला परिषद द्वारा हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष के दौरान आयोजित किए जाने वाले इस कार्यम में लोक निर्माण मंत्री श्री नरवीर सिंह अध्यक्षता करेगें तथा सोहना के विधायक श्री तेजपाल तंवर विशिष्टï अतिथि के तौर पर मौजूद होंगे। उन्होंने बताया कि नूंह के यासीन मेव डिग्री कालेज में होने वाले इस खास मुशायरे में देश के एक दर्जन से अधिक जाने-माने शायर श्रोताओं को अपनी शायरी से रूबरू करवाएंगे।
 
दर्शकों के बीच बनेन दूसरा मंच : विजय गोयल
नई दिल्लीत्नराम लखन कमेटी प्रीतमपुरा की रामलीला का मंचन 21 से 30 सितंबर तक प्रतिदिन रात्रि 9 बजे श्री गणेश की आरती के साथ शुरू होगा। यह जानकारी एक संवाददाता सम्मेलन में कमेटी के प्रधान विजय गोयल ने दी। उन्होंने कहा राम लखन कमेटी की रामलीला दिल्ली एनसीआर में होनेवाली बड़ी रामलीलाओं में शामिल है। रामलीला में करीब छह से 10 हजार दर्शकों की बैठने की व्यवस्था है। करीब 150 विशेष आमंत्रित अतिथियों के लिए वाताकुलित कमरे हैं। रामलीला में दर्शकों को कार पार्किग (500) के लिए निशुल्क की गई है। पूरे रामलीला परिसर को धूल रहित एवं स्वच्छ रखा जाएगा। श्री गोयल ने कहा हमने पहली बार रामलीला मंचन के लिए दो मंच बनाया है। एक मंच तो दर्शकों के बीच में बनाया गया है ताकि जो दर्शक पीछे बैठते हैं उन्हें आगे बैठने का अहसास रहे।
 
कभी काम की तलाश रहती थी लेकिन अब लगी हुई फिल्मों की लाइन
नेशनल अवार्ड विनर बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव के कभी सितारे गर्दिश में थे लेकिन आज उनके आगे और पीछे फिल्मों की लम्बी लाइन लगी हुई है। इस बारे में उनका कहना है कि पहले उन्हें एक्टिंग के लिए फिल्मों की खोज करनी पड़ती थी। लेकिन अब उनके पास तमाम अच्छी कहानियों के ऑफर हैं और उसी के आधार पर फिल्में चुनने का विकल्प मौजूद है।
 
रियल लाइफ में मैं और सिद्धांत बेस्ट फ्रेंड्स हैं: श्रद्धा
बॉ लीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर का कहना है कि रियल लाइफ में वह और उनके भाई सिद्धांत कपूर बेस्ट फ्रेंड्स की तरह हैं। श्रद्धा कपूर और उनके भाई सिद्धांत कपूर स्टारर फिल्म हसीना पारकर 22 सितंबर को प्रदर्शित होने वाली है। इस फिल्म में श्रद्धा अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहीम की बहन हसीना पारकर के किरदार में नजर आयेगी।
 
रामलीला का मंचन करेंगे हिन्दू मुस्लिम कलाकार दिखेगा भाईचारा: अनिल गर्ग
नई दिल्ली श्रीराम धर्मिक लीला कमेटी,त्रीनगर पंजिकृत रामलीला मैदान वीवीआईपी पार्क केशव पुरम की रामलीला का मंचन 21 सितंबर 2017 से 01 अक्टूबर 2017 तक प्रतिदिन रात्रि 9 बजे श्री गणेश की आरती के साथ शुरू होगी। इसकी जानकारी आज एक प्रेस वार्ता में नेश्रीराम धर्मिक लीला कमेटी,त्रीनगर पंजिकृत रामलीला मैदान वीवीआईपी पार्क केशव पुरम के महामंत्री अनिल गर्ग ने पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कीश्रीराम धर्मिक लीला कमेटी,त्रीनगर पंजिकृत रामलीला मैदान वीवीआईपी पार्क केशव पुरम की रामलीला दिल्ली एनसीआर में होने वाली बड़ी रामलीलाओं में शामिल है। लगभग 2000 दर्शकों की बैठने की व्यवस्था है। आगे अनिल गर्ग ने बताया इस रामलीला मैं हिन्दू मुस्लिम मिलकर रामलीला का मंचन कर रहे है। कई कलाकार तो 2 पीढी एक साथ रामलीला का मंचन कर रहे है।श्रीराम धर्मिक लीला कमेटी,त्रीनगर पंजिकृत रामलीला मैदान वीवीआईपी पार्क केशव पुरम की रामलीला अपने छेत्र की प्रसिद्ध रामलीला है।
 
प्रियंका चोपड़ा ने लूट ली एमी अवॉर्ड शो की महफि़ल
प्रियंका चोपड़ा ग्लोबल स्टार बन चुकी हैं और दुनिया के सामने ख़ुद को पेश करना भी बख़ूबी जानती हैं। इसीलिए शो कोई भी हो, नजऱें प्रियंका पर ही रहती हैं। रविवार को अमेरिका में हुए मशहूर एमी अवॉर्ड्स में प्रियंका चोपड़ा भले ही किसी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेटेड नहीं थीं, मगर रेड कार्पेट पर अपनी अंदाज़ से उन्होंने महफि़ल अपने नाम कर ली।
 
शबाना आजमी ने कला और व्यावसायिक सिनेमा को नयी ऊंचाई दी
बॉलीवुड की सुप्रसिद्ध अभिनेत्री शबाना आजमी उन अभिनेत्रियों में शामिल हैं जिन्होंने कला फिल्मों के साथ व्यावसायिक फिल्मों में भी अपनी विशेष पहचान बनाई है।18 सितंबर 1950 को जन्मी शबाना के पिता कैफी आजमी मशहूर शायर और गीतकार थे जबकि मां शौकत आजमी रंगमंच की जानी मानी अभिनेत्री थी।
 
फिल्म ‘जूली 2’ की एक्ट्रेस कर चुकी हैं एमएस धौनी को डेट
अपनी अपकमिंग फिल्म ‘जूली 2’ में बतौर लीड रोल में नजर आने वाली राय लक्ष्मी सिनेमा जगत के लिए कोई नया चेहरा नहीं है। साउथ सिनेमा में अपनी पहचान बना चुकी राय लक्ष्मी बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने को तैयार है। फिल्म ‘जूली 2’का ट्रेलर इंटरनेट पर खूब पसंद किया जा रहा है
 
69वें एमी प्राइमटाइम अवार्ड्स मिला अभिनेत्री लिली टॉमलिन को
अमेरिका के लॉस एंजेलिस में हुए 69वें एमी प्राइमटाइम अवार्ड्स के दौरान अभिनेत्री लिली टॉमलिन, अभिनेता एलेक बाल्डविन और डोनाल्ड ग्लोवर उन हस्तियों में से रहे जिन्होंने अपने भाषण में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना की। समारोह के मेजबान स्टीफन कोलबर्ट ने रविवार रात को व्हाइट हाउस के पूर्व प्रेस सचिव सीन स्पाइसर को लाकर मौजूद लोगों को हैरान कर दिया।
 
टाइटल गीत लिखने में माहिर थे हसरत जयपुरी
हिन्दी फिल्मों में जब भी टाइटल गीतों का जिक्र होता है। गीतकार हसरत जयपुर का नाम सबसे पहले लिया जाता है। वैसे तो हसरत जयपुरी ने हर तरह के गीत लिखे लेकिन फिल्मों के टाइटल पर गीत लिखने में उन्हें महारत हासिल थी। हिन्दी फिल्मों के स्वर्णयुग के दौरान टाइटल गीत लिखना बड़ी बात समझी जाती थी।
 
ठग ऑफ हिंन्दुस्तान अमिताभ बच्चन और आमिर के बीच होगी तलवारबाजी
बॉ लीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के बीच तलवारबाजी होगी। बॉलीवुड निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य इन दिनों फिल्म ‘ठग ऑफ हिंदुस्तान’ निर्देशित कर रहे हैं। फिल्म में अमिताभ, आमिर और कैटरीना कैफ की मुख्य भूमिका है।
 
आइपीएस अधिकारी बनेंगीं पेडनेकर
बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर सिल्वर स्क्रीन पर आइपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) अधिकारी का किरदार निभाती नजर आ सकती हैं। फिल्मकार शैलेश सिंह काफी समय से ऐर्या राय के साथ आइपीएस ऑफिसर पर आधारित एक फिल्म पर काम करना चाहते थे, लेकिन ऐशवर्या से बात नहीं बनी। चर्चा है कि फिल्म में भूमि के लीड रोल आने की पूरी संभावना है। चर्चा है कि उन्हें ऐश्वर्या राय बच्चन ने निर्माता को लंबा इंतज़ार कराया है। उन्होंने कई बार ऐश्वर्य से कहा कि वह उन्हें समय दें और नरेशन सुने, लेकिन ऐश्वर्या ने उन्हें समय ही नहीं दिया। ऐश्वर्या की तरफ से जब उन्हें कोई सकारात्मक उत्तर नहीं मिला है, तो उन्होंने तय किया कि वह अब और इंतजार नहीं करेंगे और उन्होंने भूमि से बातचीत की। भूमि ने स्क्रिह्रश्वट में दिलचस्पी दिखाई है और अब वह इस फिल्म को हां भी कहने जा रही हैं। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन फिलहाल इस पर भूमि ने सोचना शुरू कर दिया है।
 
फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ का वल्र्ड टेलीविजन प्रीमियर 23 रात 8 बजे से
करनाल ‘इंग्लिश इज इंडिया एंड इंडिया इज इंग्लिश’, यह कहना है परेशानहाल राज बतरा का जो अपने बच्चे का एडीशन इंग्लिश मीडियम के एक पॉश स्कूल में कराना चाहता है।
 
शाहरुख संग काम कर चुकी हैं राजमाता शिवगामी देवी
फिल्म बाहुबली में राजमाता शिवगामी देवी का किरदार निभाकर मशहूर हुई अभिनेत्री राम्या कृष्णफन आज अपना 47वां जन्मरदिन मना रही हैं. राम्याज कृष्णदन का जन्म 15 सितंबर 1970 को चेन्न‍ई में हुआ था. राम्याो ने अभी तक लगभग 200 से ज्याादा फिल्मों मे काम किया है, लेकिन जो प्रसिद्धि उन्हें बाहुबली से मिली वह कोई और फिल्मभ नहीं दिला पाई.
 
नवाजउद्दीन को लेकर फिल्म बनाएंगे विशाल
बॉलीवुड के जाने माने फिल्मकार विशाल भारद्वाज संजीदा अभिनय के लिये मशहूर नवाजउद्दीन सिद्दिकी को लेकर फिल्म बनाने जा रहे हैं। विशाल ने 2010 में अपने असिस्टेंट डायरेक्टर अभिषेक चौबे को विद्या बालन, नसीरुद्दीन शाह और अरशद वारसी के साथ फिल्म इश्किया के लिए लॉन्च किया।
 
बह्रश्वपी की नई पारी सर एल्टन जॉन के लिए की डबिंग
आपको जानकर आश्चयर्य होगा कि हॉलीवुड की जासूसी थीम पर आधारित एक्शन मूवी में भारत के लीजेंड संगीतकार व गायक बह्रश्वपी दा का नाम जुड़ गया है। दरअसल बह्रश्वपी दा ने फॉक्स स्टार स्टुडियो की आने वाली जासूसी थीम पर आधारित एक्शन फिल्म दि किंग्समैन- दि गोल्डन सर्किल के लिए सर एल्टन जॉन के लिए हिंदी में डबिंग का काम किया है। फिल्म में सर एल्टन का भी स्पेशल अपीरिएंस है।
 
हीरो के बराबर फीस की हकदार हूं: कंगना रनौत
बॉ लीवुड में अपने संजीदा अभिनय के लिये मशहूर कंगना रनौत का कहना है कि वह हीरो के बराबर फीस की हकदार हैं। बॉलीवुड में काफी समय से चर्चा होती रही है कि हीरो और हीरोइन की फीस में इतना भेदभाव क्यों! कंगना रनौत ने भी इस मुद्दे पर बयान दिया है।
 
खिलाड़ी और अनाड़ी की जोड़ी नौ साल बाद साथ आएगी नजर
बॉ लीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार और छोटे नवाब सैफ अली खान की जोड़ी नौ साल बाद फिर साथ नजर आ सकती है। अक्षय कुमार जल्द ही टीवी पर अपना शो ग्रेट इंडियन लाफटर चैलेंज से छोटे पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। इस शो के पहले एपिसोड के लिए अक्षय कुमार ने सैफ अली खान को बतौर गेस्ट शो में शामिल होने के लिए मना लिया है। अक्षय और सैफ कॉमेडी के जरिए फिल्म मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी में अपनी शानदार केमिस्ट्री की फिर से याद दिलाएंगे। अक्षय और सैफ ने एक साथ मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, दिल्लगी, मोहरा, तू चोर मैं सिपाही, आरजू और कीमत में काम किया है। 90 के दशक में सुपरहिट रही अक्षय और सैफ की जोड़ी आखि‍री बार एक साथ साल 2008 में फिल्म टशन में नजर आई थी। कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज का पांचवां सीजन आने वाला है जिसमें अक्षय बतौर सुपर जज नजर आएंगे।
 
बाहुबली को लेकर ये क्या बोल गईं श्रद्धा कपूर कहा हमारी जोड़ी
श्रद्धा कपूर ने फिल्म ‘साहो’ पर काम करना शुरू कर दिया है। इसमें वह प्रभास यानी बाहुबली के साथ स्क्रीन शेयर करने जा रही हैं। वह हाल ही में दो दिनों के लिए प्रभास से ‘साहो’ के सिलसिले में मिलने गई थीं। अब श्रद्धा मुंबई लौट आई हैं और फिर जल्द ही वह वापस हैदराबाद जाएंगी।
 
शेरिल को अपने पुराने अंदाज पर अफसोस
गायिका शेरिल का कहना है कि उन्हें अपने जीवन में अपनी कई पुरानी लुक्स को लेकर अफसोस हैं, जिन्हें वह दोहराना नहीं चाहती। वेबसाइट ‘डेलीमेल डॉट को डॉट यूके’ के मुताबिक, शेरिल ने बताया कि जब से उन्होंने गर्ल्स ग्रुप गर्ल्स एलाउड छोड़ा है तब से उनका अंदाज काफी बदल गया है। अपने बेटे बियर को जन्म देने बाद पहले साक्षात्कार में शेरिल से बुधवार को टीवी शो ‘दिस मॉर्निग’ में पूछा गया कि ऐसी कौन-सी एक लुक है, जिसे वह भूलना चाहती हैं? इस पर उन्होंने कहा, "मेरे अब तक के कई ऐसे मेकअप और हेयर स्टाइल लुक्स हैं, जिन्हें मैं भूलना चाहती हूं। उन्होंने कहा, "गर्ल्स एलाउड के बाद से मेरे लुक में काफी बदलाव आया है। यह हर समय बदलता रहता है।