मनोरंजन

अमिताभ ने लिखा भावुक ब्लॉग
हिंदी सिनेमा और रंगमंच के दिग्गज अभिनेता शशि कपूर के निधन की खबर सुनकर समूचा बॉलीवुड सदमे में हैं। शशि कपूर के निधन से दुखी अमिताभ बच्चन ने एक ब्लॉग लिखकर अपने दुख का इजहार किया है। उन्होंने लिखा कि शशि कपूर को सभी जानते थे। उनको किसी परिचय की जरूरत नहीं थी। वो काफी नर्म स्वभाव के थे। जब वो बात करते थे तो उनकी आवाज में एक अलग तरह का कोमल स्वर होता था। उनकी सबसे अच्छी बात यह थी कि वो खुद ही अपने बारे में बताया करते थे।
 
अभिनेत्री हैथवे ने खरीदा करोड़ों का बंगला
हॉलीवुड एक्ट्रेस ऐनी हैथवे ने हाल ही में सी-साइड पर एक बंगला खरीदा है। पांच बेडरूम और 6 बाथरूम वाले इस बंगले की कीमत करीब 16 करोड़ रुपए है। एनी का ये बंगला कॉटेज स्टाइल का है। 5000 स्क्वेयर फीट में फैले इस बंगले में इनडोर और आउटडोर किचन है। बंगले में दाखिल होते ही एक विशाल रूम है। इस रूम में वॉक करने के लिए अच्छा खासा स्पेस है। बंगले में एक बड़ा सा डाइनिंग हॉल है। इस हॉल में फायर ह्रश्वलेस भी है। सीटिंग एरिया में बड़े-बड़े सोफे लगे हुए हैं। इस रूम में ग्लास के डोर और विंडो हैं। बंगले के अंदर जो किचन में उसमें बड़े-बड़ कैबिनेट है। इसके अलावा बैठने के लिए वॉल सोफा लगा है।
 
पंचतत्व में विलीन शशि कपूर
पंचतत्व में विलीन शशि कपूर
 
सपना चौधरी के जाते ही शो के मेकर्स को हुआ बड़ा नुकसान
बिग बॉस-11 से सपना चौधरी अचानक घर से बाहर हो गई। सपना चौधरी के शो से बाहर होने का सबसे बड़ा झटका उनके फैंस को लगा। सलमान खान का यह रियलिटी शो टीआरपी के मामले में ‘टॉप-10’ की लिस्ट से बाहर हो चुका है। ताजा रिपोर्ट चौंकाने वाली आई है। शो के मेकर्स इसे दिलचस्प बनाने के लिए तमाम हथकंडे अपना रहे हैं। बंदगीपुनीश, विकास-शिल्पा की लव स्टोरी के बाद अब फोक्स प्रियांक शर्मा और अर्शी खान की ‘दोस्ती’ पर शिफ्ट हो गया है। ताजा रिपोर्ट के अनुसार जी टीवी का शो च्कुंडली भाग्य› और च्कुमकुम भाग्य› का कब्जा टॉप-2 में कायम रखा था।इसके इलावा टॉप 10 की लिस्ट में ‘क्या हाल मिस्टर पंचाल, न्पिया अलबेला, न्जिंदगी की महक, ‘बालवीर’, ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ , ‘निमकी मुखिया’ और ‘ये है मोहब्बतें’ शामिल हैं।
 
अक्षय और रजनीकांत की मेगा बजट फिल्म 2.0 की रिलीज डेट फाइनल
सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर बहुप्रतीक्षित फिल्म 2.0 की फाइनल रिलीज डेट जारी कर दी गई है। खास बात यह भी है कि इसकी रिलीज डेट का एस.एस. राजामौली की फिल्म बाहुबली के साथ एक स्पेशल कनेक्शन भी है। यह फिल्म अगले साल 27 अप्रैल को रिलीज की जाएगी।
 
दीपिका-रणवीर पर पद्मावती विवाद का असर नहीं
र णवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की फिल्म पद्मावती की रिलीज पर संकट के बाद मंडरा रहे हैं पर इस दंपत्ति के जीवन पर कोई असर नहीं हो रहा है। हाल ही में रणवीर और दीपिका को अपनी दोस्त जोया अख्तर के घर से बाहर निकलते देखा गया। बताया गया है कि रणवीर और दीपिका जोया के घर में एक पार्टी में पहुंचे थे। विवादों से घिरी फिल्म पद्मावती में ये दोनो ही लीड रोल में हैं। पद्मावती की भूमिका में दीपिका पादुकोण हैं और अलाउद्दीन ख‍िलजी की भूमिका में रणवीर। इन दोनों ही किरदारों का सबसे ज्यादा विरोध हो रहा है. फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली ने हाल ही में कहा है कि उनकी फिल्म इतिहास पर नहीं, बल्क‍ि मलिक मोहम्मद जायसी की कविता पद्मावत पर है।
 
‘टाइगर जिंदा है’ का दूसरा गाना जारी
सलमान और कटरीना की फिल्म टाइगर जिंदा है’ का अगला गाना ‘दिल दियां गल्लां’ रिलीज हो गया है। यह गाना भी फिल्म के पिछले गाने ‘स्वैग से स्वागत’ की तरह ही वायरल हो गया है। य़ूट्यूब पर इस गाने को पिछले 12 घंटों में 40लाख से भी ज्यादा व्यूज मिले हैं।
 
सिरप विवाद में ‘तुम्हारी सुलु’
विद्या बालन की फिल्म ‘तुम्हारी सुलु’ को दर्शकों का तो बहुत ह्रश्वयार मिल रहा है, लेकिन फिल्म को लेकर एक विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, फूड एंड ड्रग एसोशिएसन ने टी-सीरीज को फिल्म में एक कफ सिरप को दिखाने के लिए नोटिस भेजा है। टी-सीरीज ने फिल्म को प्रोड्यूस किया है। एसोशिएसन का कहना है कि फिल्म में जिस कफ सिरप को दिखाया गया है, उसमें ऐसे तत्व होते हैं, जिससे स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है। फिल्म के प्रमोशन के दौरान एक विज्ञापन में विद्या इस कफ सिरप का प्रमोशन करती दिख रही थीं। ऐड में विद्या रेडियो स्टेशन में एक शो एंकर करते वक्त खांसती है और कहती हैं- सुलु के हर सफर में उसका साथी, टोरेक्स कफ सिरप हो, तो अलविदा खांसी।
 
फरीदकोट बैंड ने रंगीन बना डाली
चंडीगढ़त्न चंडीगढ़ क्लब में नई दिल्ली के फरीदकोट बैंड ने अपनी धमाकेदार परफॉरमेंस से चंडीगढ़ क्लब के मेंबर्स का वीकेंड मस्त बना दिया , हालाँकि क्लब के लॉन्स में काफी ठंड थी लेकिन सिग्नेचर मास्टरक्लास की शाम फरीदकोट बैंड ने रंगीन बना डाली , बैंड के आई पी सिंह व् राजश्री सान्याल की जोड़ी ने लोगों को कुर्सियों से बांध कर रखा।
 
बिग बॉस में गहना करेगी वाइल्ड कार्ड एंट्री
पॉपुलर रियलिटी शो बिग बॉस में इस बार सिर्फ एक ही वाइल्ड कार्ड एंट्री हुई है। ढिंचैक पूजा के फ्लॉप शो के बाद मेकर्स नई एंट्री के लिए किसी धमाकेदार चेहरे की तलाश में हैं। माना जा रहा है कि अभिनेत्री गहना वशिष्ठ घर में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश कर सकती हैं। यह वहीं गहना वशिष्ठ हैं जिन्होंने घर के बाहर रहकर कंटेस्टेंट के बारे में कई सनसनीखेज खुलासे किए थे। गहना ने अर्शी खान, प्रियांक शर्मा, शिल्पा शिंदे, विकास गुप्ता को लेकर हैरान करने वाली बातें कही थीं। ऐसे में अगर वह सलमान खान के शो का हिस्सा बनती हैं तो शो को यकीनन ही मसालेदार कंटेंट मिलेगा। सूत्रों की मानें तो उनके घर में जाने के पूरे अवसर हैं।
 
मिस वल्र्ड मानुषी छिल्लर को ऐसा क्या समझा रही हैं सुष्मिता सेन
इन दिनों मिस वल्र्ड 2017 मानुषी छिल्लर चारों ओर छाई हुईं हैं। ऐसा होना लाजमी भी है क्योंकि पूरे 17 साल बाद मिस वल्र्ड का क्राउन भारत वापस आया है। मानुषी जब से क्राउन जीतकर भारत वापस आईं हैं तब से वो बहुत बिजी हैं। कभी भगवान के दरबार में हाजरी, कभी प्रेस कॉन्फ्रेंवस, कभी इंटरव्यू तो कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात। इस बीच इंटरनेट पर एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें मानुषी पूर्व मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन के साथ दिखाई दे रही हैं। हालांकि यह अब तक साफ नहीं हो पाया है कि वीडियो कब शूट किया गया था, लेकिन इतना जरूर है कि यह मानुषी के मिस वल्र्ड बनने से पहले का वीडियो है। यह वीडियो एक फ्लाइट का है और इसमें दिख रहा है कि दोनों सुंदरियां एक-दूसरे से बात करते हुए काफी खुश हैं। जहां मानुषी किसी नर्वस लडक़ी की तरह दिख रही हैं वहीं सुष्मिता उन्हें प्रोत्साहहित कर रही हैं। सुष्मिता कह रही हैं, ‘तुम अपना बेस्ट देना और फिर सब कुछ भगवान पर छोड़ देना। ऑल द बेस्टट।
 
नरगिस और उदय चोपड़ा करीब आए
अभिनेत्री नरगिस फाखरी और अभिनेता उदय चोपड़ा के बनते-बिगड़ते रिलेशनशिप की खबरें फिल्मी गलियारों में काफी सुनी गई हैं। जहां कुछ समय पहले तक यह खबर आ रही थी कि उदय से शादी के इंकार करने के बाद दोनों का ब्रेकअप होने से नरगिस सबकुछ छोड़छाड़ कर वापस अमेरिका चली गईं। वहीं अब ऐसा कहा जा रहा है कि एक बार फिर दोनों साथ हो गए हैं। हाल में आई रिपोर्टों के मुताबिक, जहां पिछले कुछ समय से दोनों को एकसाथ क्वॉलिटी टाइम बिताते देखा गया है। वहीं बॉलिवुड में आजकल यह चर्चा गर्म है कि नरगिस, उदय और उनकी मां के साथ उनके मुंबई के जुहू स्थित बंगले में रहना शुरू कर चुकी हैं।
 
भारती बंध रहीं शादी के बंधन में
प्रसिद्ध कॉमेडियन भारती सिंह 3 दिसंबर को शादी के पवित्र बंधन में बंधने जा रही हैं। भारती के होने वाले दूल्हे हर्ष लिम्बचिया हैं। शादी को लेकर हर्ष-भारती और उनके परिजन भी काफी उत्साहित हैं। भारती के घर पर माता की चौकी रखी। घर पर यह शादी से जुड़ आखिरी कार्यक्रम था। इस दौरान भारती के साथ हर्ष भी मौजूद थे। दोनों ने मिलकर माता की चौकी कार्यक्रम में हिस्सा लिया। भारती ने एक दिन पहले ही रस्म पूरी की थी। इस मौके पर भारती ने खूब ठुमके भी लगाए थे। इससे पहले दोनों अपना वेडिंग सॉन्ग भी लॉन्च कर चुके हैं। बता दें कि भारती और हर्ष ने डांस रियलिटी शो ‘नच बलिए 9’ में भी हिस्सा लिया था।
 
सलीम खान का सफर आसान नहीं रहा
बॉलीवुड के जाने माने पटकथा लेखक सलीम खान ने फिल्म इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं, लेकिन अपने शुरुआती करियर में उन्हें काफी स्ट्रगल का सामना भी करना पड़ा था। 70 और 80 के दशक में सलीम अकेले नहीं बल्कि जावेद अख्तर के साथ मिलकर काम करते थे।
 
कलाकारों को मुकाम तक पहुंचाने का बेहतर मंच
कुरुक्षेत्र मथूरा से सांसद एवं प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी ने कहा कि गीता स्थली कुरुक्षेत्र की पावन धरा भक्ति और मुक्ति का सबसे पवित्र स्थल है। इस पावन धरा से 5 हजार वर्ष पूर्व भगवान श्री कृष्ण ने अर्जुन को गीता के उपदेश देकर विश्व को मानवता का संदेश देने का कार्य किया।
 
‘महफिल-ए-संगीत’ कार्यक्रम 2 दिसंबर को
गुरुग्राम ग नगर निगम गुरूग्राम द्वारा शनिवार, 2 दिसम्बर को शाम 6:00 बजे सैक्टर-29 स्थित रंगभूमि ओपन एयर थिएटर में म्यूजिक पैशन ग्रुप गुरूग्राम द्वारा ‘महफिल-ए-संगीत’ कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस बारे में जानकारी देते हुए नगर निगम के प्रवक्ता ने बताया कि कार्यक्रम में नुपुर गौत्तम, मनीष, दीप्ति, राजेश, रूपा बजाज, रवि, रक्षा, जतिन, महेश, किशन तथा आशीष अपने सुरों का जादू चलाएंगे। कार्यक्रम में मंच का सफल संचालन शिक्षाविद एवं रंगकर्मी अर्जुन वशिष्ठ द्वारा किया जाएगा। कार्यक्रम में एंट्री फ्री है। उन्होंने बताया कि नगर निगम आयुक्त वी. उमाशंकर के निर्देश पर नगर निगम द्वारा प्रत्येक शनिवार को सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लगातार आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रमों का उद्देश्य नागरिकों को स्वच्छ मनोरंजन नि:शुल्क उपलब्ध करवाने के साथ-साथ कला एवं संस्कृति को बढ़ावा देना तथा कलाकारों को बेहतरीन मंच उपलब्ध करवाना है। उन्होंने गुरूग्राम के नागरिकों से अनुरोध किया कि वे अधिक से अधिक संख्या में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनन्द लें।
 
बॉलीवुड में एंट्री को लेकर मिस वल्र्ड मानुषी छिल्लर ने कहा फिल्मों में आने की कोई जल्दी नही
मिस वल्र्ड का ताज पहनने वाली मानुषी छिल्लर को लेकर अब ये चर्चा शुरू हो गई है कि क्या वह बॉलीवुड में एंट्री करेगी या नहीं। आखिर उनका आगे क्या ह्रश्वलान है। कुछ ऐसी ही बातों को लेकर मानुषी ने साफ कर दिया है कि उन्हें फिल्मों में आने की कोई जल्दी नहीं है।
 
बौने के किरदार में दिखेंगे शाहरुख खान
शाहरुख खान की पिछली फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ ने बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखाया था। बहरहाल शाहरुख एक बार फिर बड़े पर्दे को हिलाने की तैयारी में हैं। अपनी आगामी फिल्म में शाहरुख दो रोल निभा रहे हैं, जिसमें से एक किरदार बौने का होगा। खैर अब इस फिल्म के बारे में एक नई चौंकाने वाली बात सामने आई है और वह बात यह है कि इस फिल्म में शाहरुख अपनी ही फिल्म ‘ओम शांति ओम’ के गाने ‘धूम’ की ही स्ट्रैटिजी का प्रयोग करेंगे। यह खुलासा किया है जूही चावला ने। जूही ने बताया कि शाहरुख की आने वाली फिल्म में बहुत सारी हिरोइनें कैमियो करती हुईं नजर आएंगी।
 
स्वैग के बाद ‘दिल दियां गल्लां’ करेंगे कैटरीना-सलमान
बॉलीवुडएक्टर सलमान खान और एक्ट्रेस कैटरीना कैफ की अपकमिंग फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के दूसरे गाने का फस्र्ट लुक रिलीज हो गया। इस गाने के फस्र्ट लुक को फिल्म के निर्देशक अली अब्बास जफर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।
 
अब सीएम नीतीश ने कहा- विवाद खत्म होने तक बिहार में रिलीज नहीं होगी पद्मावती
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फिल्म ‘पद्मावती’ पर बैन लगाने की स्वीकृति देते हुए अधिकारियों को कहा कि जब तक विवाद खत्म नहीं हो जाता, बिहार में फिल्म ‘पद्मावती’ का प्रदर्शन नहीं होगा। इसके बाद नीतीश कुमार ने अधिकारियों को बिहार में फिल्म पर बैन लगाने का निर्देश दे दिया।