समाचार ब्यूरो
25/11/2017  :  10:07 HH:MM
सांसद सैनी की रैली से पहले संग्राम
Total View  337

जींद कुरूक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी की 26 नवंबर की जींद में प्रस्तावित रैली से पहले ही जींद की धरती पर संग्राम शुरू हो गया। आजाद किसान मिशन के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप भारती की अगुवाई में जींद- कैथल मार्ग पर गांव शाहपुर के पास जाम लगा दिया। जाम लगा रहे लोगों को जींद प्रशासन ने समझाने का अपनी तरफ से भरपूर प्रयास किया।

संदीप भारती तथा उनके साथी रास्ता खोलने के लिए तैयार नहीं हुए, तब प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए रोड जाम कर रहे लोगों को रोड से हटाने का प्रयास किया तो संदीप भारती समर्थकों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस ने पहले लाठीचार्ज किया और बाद में आंसू गैस के गोले दागकर रोड खाली करवा लिया। शुक्रवार सायं लोगों ने जींद- कैथल मार्ग पर जींद के कंडेला गांव में जाम लगा दिया। 26 नवम्बर को सांसद सैनी जींद में रैली कर रहे हैं। उनकी रैली का आजाद किसान मिशन के अध्यक्ष संदीप भारती विरोध कर रहे हैं। भारती और उनके समर्थकों ने सांसद सैनी की रैली रद्द करवाने और रैली से पहले पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए युवकों की रिहाई की मांग को लेकर शुक्रवार दोपहर बाद जींद-कैथल मार्ग पर शाहपुर गांव में जाम लगा दिया।

जाम लगा रहे लोगों को समझाने के लिए पहले एसडीएम महावीर प्रसाद और डीएसपी कप्तान सिंह मौके पर पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने संदीप भारती को रोड खाली करने के लिए कहा और उनकी मांगें सरकार तक पहुंचाने की बात कही। संदीप भारती ने रविवार को जींद में हो रही रैली रद्द करने तथा उनके गिरफ्तार साथियों की रिहाई और इस सिलसिले में दर्ज एफआईआर रद्द करने की मांग की। मौके पर डीसी अमित खत्री और एसएसपी डा. अरूण सिंह पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने काफी देर तक संदीप भारती और उनके समर्थकों से बातचीत कर रोड खाली करने के लिए कहा। अपनी तरफ से दोनों अधिकारियों ने काफी देर तक संयम बरता और शांति से जींद-कैथल मार्ग पर लगाया जाम खुलवाने के प्रयास किए। इसमें बात नहीं बनी और संदीप भारती ने अडिय़ल रवैया नहीं छोड़ा, तब एसएसपी डा. अरूण सिंह ने पुलिस बल की मदद से रोड पर धरना देकर बैठे भारती और उनके समर्थकों को हटाने का प्रयास किया। भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया।
पुलिस बल इसके तुरंत बाद एक्शन में आया और पुलिस पर पथराव कर रहे लोगों पर पहले लाठीचार्ज किया तथा इस दौरान पथराव करने वालों पर आंसू गैस के गोले भी दागे। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद रोड पर धरना देकर बैठे और पुलिस पर पथराव कर रहे लोग यहां से भागते नजर आए।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   2306805
 
     
Related Links :-
कॉपर ह्रश्व‍लांट के विरोध में हिंसक प्रदर्शन, 9 की मौत
राज्य की 22 हजार किलोमीटर लंबी सडक़ों को किया जाएगा गड्ढïा मुक्त
दिल्‍ली से विशाखापटनम जा रही एपी एक्‍सप्रेस में आग
डीएलएफ फेज-3 नगर निगम में होगा शामिल : राव नरबीर सिंह
३ जून से शुरू होगी स्मार्ट राशन कार्ड स्कीम : आशु
स्वच्छता की भावना को सर्वोपरि रख भारत विश्व का नेतृत्व करेगा : जैन
सीमा ने जीता 14, 9 0 9 एगेंजड कॉर्नेल अनुदान
सेकेंडरी परीक्षा का परिणाम 51.15 फीसदी
दिल्ली कमेटी ने विरोधी पक्ष पर झूठा प्रचार करने का लगाया आरोप
बिजली हालत नहीं सुधरे तो विभाग को सौंप देंगे फैक्ट्रियों की चाबी