01/12/2016  :  10:13 HH:MM
अधिकारियों ने नागरिकों को स्वच्छता के लिए किया प्रेरित
Total View  727

नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता मिशन के तहत नागरिकों के सहयोग से सैक्टर-47 में पार्कों की सफाई की गई तथा अधिकारियों ने नागरिकों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया।नगर निगम के कार्यकारी अधिकारी एवं स्वच्छ भारत मिशन के नोडल ऑफिसर डा. विजयपाल यादव के नेतृत्व में जोन-4 के सफाई निरीक्षक मनोज कुमार ने सैक्टर-47 आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों के साथ पार्कों की सफाई करवाई तथा स्वयं झाडू लगाकर लोगों को स्वच्छता बनाए रखने के लिए जागरूक किया।

नगर निगम द्वारा पार्कों सहित सैक्टर के खाली ह्रश्वलाटों में पड़े हुए कचरे को भी उठाया गया। जोन-4 में स्वच्छता अभियान संयुक्त निगमायुक्त रोहित यादव के निर्देश पर चलाया जा रहा है, जिसका नेतृत्व कार्यकारी अधिकारी स्वयं कर रहे हैं। लोगों को संबोधित करते हुए डा. यादव ने कहा कि स्वच्छता एक पुण्य कार्य है और
भगवान की पूजा से पहले भी यही कार्य किया जाता है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार हम स्वयं अपने घरों की सफाई का ध्यान रखते हैं, उसी प्रकार आसपास के क्षेत्र की सफाई का भी ध्यान हमें ही रखना होगा। अकेली सरकार या निगम प्रशासन स्वच्छता के लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर सकता। इस कार्य में नागरिकों का सहयोग भी बहुत ही जरूरी है। इसके लिए लोग ना तो स्वयं सडक़ों या खाली ह्रश्वलाटों एवं पार्कों में कचरा फैलाएं और ना ही दूसरों को फैलाने दें। हम सभी को यह स्वच्छता का प्रण लेना होगा। उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा जगह-जगह पर डस्टबिन रखवाए गए हैं तथा घरघर से कचरा उठाने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया  कि नगर निगम आयुक्त टी एल सत्यप्रकाश के मार्गदर्शन में गुडग़ांव को टॉप-10 स्वच्छ शहरों की सूची में शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है, जिसकी प्राप्ति के लिए हम सभी को मिलकर कार्य करना होगा। उन्होंने यह भी बताया कि जनवरी माह में गुडग़ांव का स्वच्छ सर्वेक्षण शहरी विकास मंत्रालय द्वारा करवाया जाएगा। इसलिए हम सभी मिलकर गुडग़ांव को स्वच्छ शहर बनाने में सहयोग दें।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6624654
 
     
Related Links :-
रोटरी हेल्थ कार्निवाल में रोटेरियंस ने हेल्थ के प्रति किया जागरुक
डॉक्टर्स दिवाली की शुभकामनाएं देने मरीजों के घर पहुंच
डॉ.बेदी ने मिनिमली इनवेसिव सर्जरी में नए डेवलपमेंट्स पर गेस्ट लेक्चर दिया
डायबटीज से पीडि़तों के लिए आर्ट एग्जीबिशन
ऑर्थो कैम्प में 60 सीनियर सिटिजन की जांच की गई
रक्त की कमी से होने वाले थैलेसीमिया रोग का जागरुकता शिविर आयोजित
50 सीनियर सिटीजंस ने ‘मीट योअर डॉक्टर्स’ प्रोग्राम में हिस्सा लिया
भारत में कैंसर दूसरा सबसे बड़ा हत्यारा
वल्र्ड मेंटल हेल्थ डे: युवाओं ने खास अंदाज में दिया जागरूकता संदेश
स्तन कैंसर से बचने के लिए जागरूक और सावधान रहना जरूरी