समाचार ब्यूरो
31/12/2017  :  11:13 HH:MM
करनाल को नववर्ष पर एक और विकास का तोहफा
Total View  383

चंडीगढ़ मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचायत भवन करनाल परिसर से करीब 227 करोड़ 37 लाख रुपये की 9 परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया, जिनमें 7 करोड़ 48 लाख की तीन परियोजनाओं का उद्घाटन व 219 करोड़ 88 लाख रूपये की लागत से तैयार होने वाली 6 परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज करनाल को नव वर्ष पर एक और विकास का तोहफा मिला है और ऐसे विकास के तोहफे भविष्य में भी मिलते रहेंगे। विकास ही हमारी प्राथमिकता है, इसे हम हर पहलू पर लागू रखेंगे। उन्होंने सभी आये हुए पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों, भाजपा कार्यकर्ताओं व अधिकारियों को नये वर्ष की मुबारकबाद भी दी। मुख्यमंत्री ने आज सबसे पहले करनाल के पंचायत भवन परिसर से 3 परियोजनाओं के उदघाटन व 6 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने करीब 50 लाख रुपये की लागत से बने भादसों गांव के ग्राम सचिवालय का उद्घाटन किया, इस ग्राम सचिवालय के बनने से ग्रामीणों को पंचायती राज, रोजगार विभाग,बिजली, पासपोर्ट पेंशन, रिहायशी प्रमाण पत्र,जाति प्रमाण पत्र, बिजली के बिल संबंधी सेवाएं एक ही छत के नीचे मिल सकेंगी।मुख्यमंत्री ने मधुबन में करीब 4 करोड 16 लाख रुपये की लागत से बने लडक़ों के ऑबजर्वेशन होम का उद्घाटन किया, इस होम में शिक्षा की सुविधाओं के साथ-साथ व्यावसायिक शिक्षा का भी प्रावधान किया गया है। यह भवन 50 बच्चों की क्षमता के लिए बनाया गया है। मुख्यमंत्री ने 2 करोड 82 लाख रुपये की लागत से बने करनाल के 33 के वी के सबस्टेशन का उदघाटन किया। इस सबस्टेशन के बनने से करनाल शहर की करीब 35 कालोनियां व शहर के नजदीक लगते गांव लाभान्वित होंगे। मुख्यमंत्री ने इसी प्रक्रिया में लोक निर्माण विभाग द्वारा करीब 35 करोड 83 लाख रुपये की लागत से बनाये जाने वाले कुंजपुरा-करनाल-कैथल रोड़, हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड द्वारा करीब एक करोड 21 लाख रुपये की लागत से बनने वाली कोयर गांव से भोला खालसा गांव तक की सडक़, करीब एक करोड 36 लाख रुपये की लागत से बनने वाली कलसौरा से नबियाबाद तक की सडक,करीब एक करोड 55 लाख रुपये की लागत से बनने वाली असंध से मूंढ गांव की सडक़ का शिलान्यास किया।इसी प्रकार मुख्यमंत्री ने नगर निगम द्वारा सेक्टर-6 व 7 के लिए सेक्टर-14 में बरसाती पानी की निकासी के लिए डिस्पोजल का निर्माण का भी शिलान्यास किया। इस पर करीब एक करोड 83 लाख रुपये की राशि खर्च की जाएगी। इसके निर्माण के बाद शहर में बरसाती पानी की निकासी से राहत मिलेगी। मुख्यमंत्री ने अमृत योजना के तहत करनाल में सिवरेज लाईन डालने व सिवरेज ट्रीटमेंट ह्रश्वलांट बनाने के कार्य का शिलान्यास किया,इस कार्य पर करीब 178 करोड़ 10 लाख रूपये खर्च आएगा।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6997357
 
     
Related Links :-
बदइंतजामी और लापरवाही का दर्दनाक परिणाम है अमृतसर की घटना : गोयल
प्रजा को संतुष्ट रखने के लिए उन्होंने मां सीता को अग्नि परीक्षा देने के लिए कहा श्री राम के लिए परिवार से बड़ा राजधर्म : अलका गौरी
महिलाओं का उत्पीडऩ करने वाले रावण रूपी राक्षसों का अन्त जरूरी : रविन्द्र जैन
रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में कटोरा लेकर निकलेंगे नवीन जयहिंद
नवजोत सिद्धू के बचाव में आए पूर्व रेल मंत्री बंसल
जलनिकासी के कार्य की समीक्षा बैठक में बोले कृषि मंत्री जलभराव की समस्या से निपटने के लिए तेजी लाएं : धनखड
एसएफआई जिला कमेटी ने काली पट्टी बांध कर जताया रोष
रेल दुर्घटना को लेकर स्‍थानीय लोगों में रोष
राजनीति के भेंट चढ़े सुलगते सवाल
पूर्णाहूति के साथ सम्पन्न हुआ रामकथा महोत्सव