समाचार ब्यूरो
05/01/2018  :  10:09 HH:MM
घने कोहरे के कारण गाडिय़ों की रफ्तार पर लगी लगाम
Total View  340

अम्बाला रेलवे के लाख दावों के बावजूद घने कोहरे ने एक बार फिर रेल पटरियों पर गाडिय़ों की रफ्तार पर लगाम लग दी है। घने कोहरे के चलते तीन दर्जन रेलगाड़ीयां प्रभावित हो गयी हैं। आलम यह है कि रेलगाडिय़ां एक घंटे से 10 घंटे तक देरी से चल रही हैं।

अमृतसर से दिल्ली जाने वाली एक एक्सप्रेस रेलगाड़ी को रद्द कर दिए जाने का समाचार भी मिला है। देरी से चलने वाली गाडिय़ों में शताब्दी एक्सप्रेस सहित सुपर फास्ट ट्रेन का नाम मुख्य रूप से शामिल है। धुंध के कारण अमृतसर से दिल्ली जाने वाली नई दिल्ली एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है।

चंडीगढ़ से दिल्ली जा रही शताब्दी एक्सप्रेस में चंडीगढ़ से अंबाला आने वाले अपने बेटे की इंतजार कर रहे व्यक्ति सुखदेव ने बताया कि यह गाड़ी नए साल के पहले दिन से ही आधे घंटे से लेकर 1 घंटा देरी से चल रही है। जिस कारण वह अपने बेटे को लेने के लिए ह्रश्वलेटफार्म नंबर एक पर पिछले 1 घंटे से उनका इंतजार कर रहे हैं। उनका कहना था कि रेलवे को इस बारे में कोई समुचित व्यवस्था करनी चाहिए जिससे कि यह रेलगाडिय़ां अपने निर्धारित समय पर चल सके ।वही हिमाचल से आए व्यक्ति प्रेम सिंह राणा ने बताया कि उसकी पूरी फैमिली अंबाला रेलवे स्टेशन पर ठंड से ठिठुर रही है लेकिन गाड़ी का कहीं अता-पता नहीं है। उन्होंने उत्तर प्रदेश जाना है जो गाड़ी कम से कम 6 घंटे देरी से चल रही है।

उनका कहना था कि रेलवे की तरफ से कोई ठहरने की व्यवस्था नही है। वही उत्तराखंड जाने वाली एक महिला सावित्री ने बताया कि वह भी अपने परिवार के साथ पिछले 5 घंटे से यहां खड़ी है। गाड़ी का भी कहीं अता-पता नहीं है कि उनकी यात्रा कब शुरू हो पाएगी। उनका कहना है इस बारे में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेल गाडिय़ों की सही सूचना यात्री तक पहुंचानी चाहिए। साल की पहली तारीख से ही पढ़ रहे घने कोहरे की वजह से ज्यादातर ट्रेन अपने निर्धारित समय से या तो देरी से चल रही है और ज्यादा देरी से चलने वाली ट्रेनों को रेलवे ने रद्द करने के आदेश जारी कर देती है।

आज भी घने कोहरे के कारण 3 दर्जन से ज्यादा एक्सप्रेस व पैसेंजर रेल गाडिय़ां अपने निर्धारित समय से 1 घंटे से लेकर 10 घंटे देरी से चल रही है। ज्यादा देरी से चलने वाली अमृतसर नई दिल्ली एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है, जिसके कारण यात्रियों को अंबाला रेलवे स्टेशन पर भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है हालांकि रेल प्रशासन लगातार देरी से चलने वाली गाडिय़ों की अनाउंसमेंट कर रहा है, बावजूद इसके कड़ाके की सर्दी के बीच में ह्रश्वलेटफार्म पर खड़े और रेलवे स्टेशन के बाहर रेलगाडिय़ों की इंतजार में खड़े यात्री ठंड से कांप रहे हैं । वहीं एक रेल अधिकारी ने नाम न प्रकाशित करने के आग्रह के साथ बताया कि जो रेलगाडिय़ां 8 घंटे से ज्यादा देरी से चलती है उन्हें रद्द कर दिया जाता है । यात्रियों की सुविधा के लिए लगातार अनाउंसमेंट की जा रही है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   2648607
 
     
Related Links :-
कॉपर ह्रश्व‍लांट के विरोध में हिंसक प्रदर्शन, 9 की मौत
राज्य की 22 हजार किलोमीटर लंबी सडक़ों को किया जाएगा गड्ढïा मुक्त
दिल्‍ली से विशाखापटनम जा रही एपी एक्‍सप्रेस में आग
डीएलएफ फेज-3 नगर निगम में होगा शामिल : राव नरबीर सिंह
३ जून से शुरू होगी स्मार्ट राशन कार्ड स्कीम : आशु
स्वच्छता की भावना को सर्वोपरि रख भारत विश्व का नेतृत्व करेगा : जैन
सीमा ने जीता 14, 9 0 9 एगेंजड कॉर्नेल अनुदान
सेकेंडरी परीक्षा का परिणाम 51.15 फीसदी
दिल्ली कमेटी ने विरोधी पक्ष पर झूठा प्रचार करने का लगाया आरोप
बिजली हालत नहीं सुधरे तो विभाग को सौंप देंगे फैक्ट्रियों की चाबी