समाचार ब्यूरो
23/01/2018  :  19:05 HH:MM
सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने रैना
Total View  376

मुंबई बल्लेबाज सुरेश रैना ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तेज शतक बनाकर एक बार फिर फार्म म ें वापसी की ह।ै काफी समय के बाद उत्तर प्रदेश के कप्तान रैना अपने पुराने रंग में नजर आये और उन्होंने केवल 49 गेंदों में ही शतक लगा दिया।

उत्तर प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज समर्थ सिंह आउट हो गये। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान रैना ने आते ही आक्रामक शॉट्स खेलने शुरू कर दिए। इस मैच में रैना ने अपने टी-20 करियर के 7000 रन भी पूरे किये। रैना के अलावा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली एक मात्र ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने टी-20 प्रारुप में 7000 से अधिक रन बनाये हैं। रैना ने पारी की शुरुआत काफी तेजी से की और केवल 22 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा किया। अर्धशतक लगाने के बाद रैना ने संभलकर खेलना शुरू किया। अपनी पारी के दौरान रैना ने 13 चौके और 7 छक्के भी लगाए। रैना के अलावा अक्षदीप नाथ ने भी 43 गेंदों में 80 रन बनाये। टी-20 में रोहित शर्मा, विराट कोहली के बाद रैना चौथा शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इसके साथ वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सबसे अधिक स्कोर 126 बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। इससे पहले उन्मुक्त चंद
ने 2013 में 125 रन बनाए थे। आईपीएल में इस साल सुरेश रैना एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई के लिए खेलते नजर आएंगे। पिछले कुछ से रैना टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में मुश्ताक अली ट्रॉफी में रैना के प्रदर्शन को देखते हुए उन्होंने टीम में वापसी का दावा पेश किया है। रैना का सीमित ओवरों में पहले का रिकार्ड काफी शानदार रहा है बीच के दौर में हालांकि वह लय में नहीं दिखे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6736280
 
     
Related Links :-
खेलों से हमारा मन और तन दोनों स्वस्थ बनते हैं : सुमेधा कटारिया
तीसरे टेस्‍ट से पहले फिट हुए बुमराह-अश्विन
तीसरे टेस्ट में वापसी करेगी भारतीय टीम : डीन जोंस
बीसीसीआई को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत
विभिन्न जिलों से 800 तैराक भाग ले रहे हैं
युवाओं पर अधिक भरोसा जता रहा इंग्लैंड : सचिन
भारतीय बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा : संगकारा
काउंटी खेलने से मिला फायदा : ईशांत
इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हराया
क्रिकेट के कारण ही समस्याओं का सामना कर सका : शमी