समाचार ब्यूरो
26/01/2018  :  11:38 HH:MM
रक्तदान की मुहिम को जन आंदोलन बनाने का आहवान
Total View  371

सिरसा रक्तदान की मुहिम को जब तक जन आंदोलन का रूप नहीं दिया जाएगा तब तक इसका लाभ जरूरतमंद लोगों को नहीं मिलेगा। रक्तदान के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित करने तथा इसका लाभ अधिक से अधिक लोगों को मिले इसी उद्देश्य के साथ डेरा सच्चा सौदा की दूसरी पातशाही परमपिता शाह सतनाम जी महाराज के जन्म दिवस के अवसर पर बृहस्पतिवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने रक्तदान किया। रक्तदान शिविर में भाग लेने वाले रक्तदानियों ने बुधवार से ही अपना पंजीकरण शुरू करवा दिया था। आज के शिविर में लाइफ लाइन ब्लड बैंक नागपुर, पीतमपुरा ब्लड बैंक नई दिल्ली, पुरोहित ब्लड बैंक श्रीगंगानगर राजस्थान, संजीवनी ब्लड बैंक बीकानेर, जीवन ज्योति ब्लड बैंक बीकानेर, जनसेवा ब्लड बैंक श्रीगंगानगर, लाइफ केयर ब्लड बैंक श्रीगंगानगर राज- स्थान तथा ब्रह्मशक्ति ब्लड बैंक नई दिल्ली समेत करीब 10 ब्लड बैंकों से आए हुए डाक्टरों की टीम ने हजारों यूनिट ब्लड एकत्र किए। शिविर के विधिवत उदघाटन के पश्चात वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम ने उपस्थित लोगों को रक्तदान के प्रति फैली भ्रांतियां दूर करने के लिए प्रेरित किया।

शिविर में शामिल लोगों ने शपथ ली कि वह अपने आसपास के लोगों को रक्तदान की मुहिम में शामिल होने के लिए प्रेरित करेंगे तथा जरूरतमंद लोगों को रक्तदान करने से पीछे नहीं हटेंगे। इससे पहले यहां आयोजित किए गए रक्तदान शिविरों के दौरान चार लाख 97 हजार 488 यूनिट ब्लड दान किया जा चुका है। इसी दौरान आज यहां आयोजित नाम चर्चा में भाग लेने वाले लोगों ने सामाज हित के कार्यों को बढ़ावा देने का प्रण लिया।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   2141024
 
     
Related Links :-
मुख्यमंत्री 25 को करेंगे खसरा-रूबैला टीकाकरण अभियान की शुरूआत
फंगल सक्रंमण देश के स्वास्थ्य सेवा के लिए एक महत्वपूर्ण चुनौती
उत्तरांचल हीरोज और स्प्रिंग होप मिलकर कैंसर से लड़ेंगे!
मनुष्य के शरीर में आंखें वह अंग हैं जिसका अधिक उपयोग किया जाता है: डॉ. रावल
अमेरिका में आयोजित विश्व बैठक में वेपिंग भारत का करेगा प्रतिनिधित्व
महिलाओं को खुद स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए
सेंधा नमक से निखरेगी त्वचा
फरीदाबाद में कैंसर से हुई सर्वाधिक मौत
हलाली डैम स्थित गौशाला में 545 दिनों में 2948 गायों की मौत
एम्स से संसद तक मार्च के लिए आज जुटेंगे 10 हजार डॉक्टर