समाचार ब्यूरो
03/02/2018  :  09:52 HH:MM
काबुल हमलों में पाक की भूमिका के पेश किए सुबूत
Total View  437

काबुल काबुल में हाल ही में हुए एक के बाद एक आतंकी हमलों के पीछे पाकिस्तान का हाथ था। अफगानिस्तान ने इससे संबंधित सुबूत पाकिस्तान को सौंप दिए हैं। अफगान के अधिकारियों ने बताया कि इन हमलों के लिए आतंकियों को पाकिस्तान की सेना और तालिबान ने प्रशिक्षण दिया था।

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने फोन कर काबुल हमले पर अपनी संवेदना प्रकट करने के लिए अफगान राष्ट्रपति से बात करनी चाही, तो अशरफ गनी ने उनसे बात करने से इनकार कर दिया था। अफगानिस्तान के गृहमंत्री वाइस अहमद बारमाक ने कहा काबुल में हमलों के सबूतों को पाकिस्तान को सौंप दिया गया है। बारमाक ने कहा इस्लामाबाद में हुई बैठक में अफगान खुफिया चीफ मासूम स्टैनिकजई ने पाकिस्तानी मिलिट्री और उनके इंटेलिजेंस ऑफिसर्स से मुलाकात की। स्टैनिकजई ने कहा उन्होंने पाकिस्तान ऑफिसर्स के सामने सबूत पेश कर दिए हैं। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है। बता दें कि काबुल में मिलिट्री एकेडमी पर हुए हमले के बाद से अफगानिस्तान लगातार पाकिस्तान को इसके लिए जिम्मेदार ठहरा रहा है। इस मामले में पाकिस्तान की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। पिछले माह जनवरी में अफगानिस्तान में एक के एक बाद आतंकी हमले हुए हैं। इन हमलों में करीब 200 लोगों
की मौत हो चुकी है। पिछले महीने काबुल के मिलिट्री एकेडमी पर हुए हमले में एक आतंकी गिरफ्तार हुआ था। उसके पिता ने स्वीकार किया था कि उसके बेटे को आतंकी ट्रेनिंग पाकिस्तान में मिली है। स्टैनिकजई ने कहा तालिबान कोई राजनीतिक संगठन नहीं है। उससे बात करने की कोई गुंजाइश नहीं बनती है। स्टैनिकजई ने कहा, च्तालिबान एक आतंकी संगठन है। उसके खिलाफ केवल कार्रवाई की जा सकती है। इसमें बातचीत का कोई स्थान नहीं है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4982718
 
     
Related Links :-
कुछ दिन पूर्व दी थी धमकी मेक्सिको सीमा पर दीवार के लिए डॉनाल्ड ट्रंप लगाएंगे आपातकाल..
बांग्लादेश: शेख हसीना की शानदार जीत, चौथी बार बनेंगी प्रधानमंत्री
मालदीव को भारत देगा 1.4 अरब डॉलर की आर्थिक सहायता दोनों देशों के बीच चार समझौते पर हस्ताक्षर
जी-२० सम्मेलन संयुक्त राष्ट्र महासचिव गुतारेस से मिले प्रधानमंत्री मोदी जलवायु परिवर्तन की गंभीर स्थिति पर की चर्चा
एटमी हथियार वाले जंग नहीं कर सकते दोस्ती ही बचा है एक रास्ता : इमरान
मोदी को सार्क सम्मेलन के लिए निमंत्रित करेगा पाकिस्तान
ननकाना साहिब रास्ते पर खालिस्तान के पोस्टर
मोदी मालदीव के राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण में हुए शामिल
नागेश्वर राव अंतरिम डायरेक्टर नियुक्त
पाक की आतंकी सूची में हाफिज का संगठन नही