समाचार ब्यूरो
06/02/2018  :  16:52 HH:MM
सीबीआई ने कोर्ट में जमा किए जरूरी दस्तावेज
Total View  521

चंडीगढ़ सीबीआई ने सोमवार को डेरा सच्चा सौदा में 400 साधुओं को ईश्वर से मिलाने के नाम पर नपुंसक बनाए जाने के मामले से जुड़े कुछ और अहम दस्तावेज विशेष सीबीआई अदालत को सुपुर्द कर दिए।

उल्लेखनीय है कि हाल में इसी मामले में डेरा मुखी गुरमीत राम रहीम व दो अन्य डॉक्टरों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी।सीबीआई के वकील सोमवार को पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत के सामने हाजिर हुए और चार्जशीट की शेष कॉपियां व दूसरे जरूरी दस्तावेज भी सौंप दिए। कोर्ट इस मामले की सुनवाई
12 फरवरी को करेगी और इस दिन चार्जशीट की स्क्रूटनी का काम होगा। इस चार्जशीट के अदालत में दाखिल किए जाने के साथ ही गुरमीत राम रहीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। गुरमीत राम रहीम पहले ही साध्वी यौन शोषण मामले में सलाखों के पीछे है। उल्लेखनीय है कि साधुओं को नपुंसक बनाने के मामले में हंसराज चौहान नामक व्यक्ति ने पंजाबहरियाण् ाा हाईकोर्ट में एक दाखिल की थी। इस याचिका की सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने मामले की जांच सीबीआई को दी थी। यह मामला हाईकोर्ट की डिविजन बेंच में भी विचाराधीन है। जहां पर डेरा प्रमुख ने सीबीआई जांच को चुनौती दी हुई है। सीबीआई द्वारा पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत में सौंपी गई चार्जशीट में डेरा मुखी के साथ-साथ दो डॉक्टरों को भी शामिल किया है।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल 25 अक्तूबर को मामले में हुई सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कोर्ट में बताया कि डेरा मुखी को जेल होने के बाद कई लोग खुलकर मामले में सामने आ रहे हैं और नई जानकारियां सामने आ रही हैं। डेरा मुखी को 25 अगस्त को साध्वी यौन शोषण मामले में सजा हुई थी। इसके बाद हाईकोर्ट ने सीबीआई से फाइनल जांच रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए थे। हाईकोर्ट ने हंसराज चौहान की याचिका पर साधुओं को नपुंसक बनाए जाने के मामले में हाईकोर्ट ने 23 दिसंबर 2014 को सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। याचिकादाता ने दावा किया था कि डेरा में ईश्वर से मिलाने के नाम पर 400 साधुओं के अंडकोष काटकर उन्हें नपुंसक बनाया गया था।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   2095571
 
     
Related Links :-
समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट केस में आया फैसला असीमानंद सहित सभी चारों आरोपी बरी
नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार
आखिर क्यों अवैध कब्जाधारियों पर मेहरबान नगरपालिका!
आयोग के कैं प ऑफिस/कोर्ट में 20 मामलों की सुनवाइ
पत्रकार निराला मामला: एनसीएससी ने दिए सीबीसीआईडी को जांच के आदेश
चंदा कोचर ने टैक्स हैवेन में जमा किए वीडियोकॉन और एस्सार समूह से मिले रिश्वत के पैसे
हुडा जिमखाना क्लब बैंकट हॉल के 110 करोड़ के घोटाले की जांच पर पर्दा : अभय जैन
भगोड़ें कारोबारी नीरव को झटका वेस्टमिंस्टर कोर्ट पहुंचा प्रत्यर्पण का मामला
12 फरवरी को पेश हों सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव
मानेसर लैंड घोटाला और एजेएल मामला सीबीआई कोर्ट में पेश हुए पूर्व सीएम हुड्डा और वोहरा