समाचार ब्यूरो
07/02/2018  :  10:53 HH:MM
दिग्गजों को पछाड़ करोड़ों में बिके हरियाणा के खिलाड
Total View  390

चंडीगढ़ आईपीएल की नीलामी में देश और दुनिया के दिग्गज खिलाडिय़ों को पीछे छोड़ इस बार हरियाणा के युवा खिलाडिय़ों को खरीदा गया। इनमें से जींद के यजुवेंद्र चहल, रोहतक के दीपक हुडडा, फरीदाबाद के राहुल तेवतिया, करनाल के नवदीप सैनी शामिल हैं।

यजुवेंद्र चहल : हरियाणा जिले के जींद में रहने वाले यजुवेंद्र चहल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 6 करोड़ रुपए में खरीदा। आईपीएल 2018 में युवा स्पिनर युजवेंद्र चहल का बेस प्राइस दो करोड़ रुपए था। उनके पिता ने 2004 में युजवेंद्र के लिए डेढ़ एकड़ खेत में पिच तैयार करवाई, वहीं से चहल ने प्रैक्टिस शुरु की। 2011 तक युजवेंद्र ने खेत में ही प्रैक्टिस की।

नवदीप सैनी: करनाल से 20 किलोमीटर दूर तरावड़ी कस्बे के खिलाड़ी नवदीप सैनी को 2018 आईपीएल की नीलामी में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा है। उनकी कीमत दिल्ली के जाने-माने खिलाड़ी गौतम गंभीर से भी ज्यादा है। गौतम गंभीर को 2.8 करोड़ में दिल्ली की टीम ने खरीदा है। नवदीप इससे पहले रणजी ट्राफी व टीम ए में भी खेल चुके हैं। हाल ही में नवदीप का सिलेक्शन साऊथ अफ्रीका गई टीम में भी हुआ था। राहुल तेवतिया: फरीदाबाद के सीही गांव की गलियों में क्रिकेट सीखने वाले राहुल तेवतिया ने आईपीएल में हुई नीलामी में क्रिकेट के नामी दिग्गजों को पछाड़ दिया। राहुल को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा। साल 2017 में राहुल को पंजाब किंग्स इलेवन ने 25 लाख रुपए में खरीदा था। राहुल के पिता कृष्णपाल तेवतिया पेशे से वकील हैं। दीपक हुड्डा: रोहतक के रहने वाले दीपक हुड्डा को हैदराबाद टीम ने 3.6 करोड़ में खरीदा। बड़ौदा के कप्तान दीपक हुड्डा मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के अलावा ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। राजस्थान रॉयल्स के बैन होने से पहले उसके लिए दो सीजन खेल चुके हुड्डा को साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद ने 4.2 करोड़ रुपए में साइन किया था। हुड्डा के बेहतरीन घरेलू प्रदर्शन के चलते उन्हें हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना गया था लेकिन वह भारत की कैप हासिल नहीं कर सके।

चेन्नई सुपर किंग्स ने चैतन्य बिश्नोई को खरीदा : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व विधायक कुलदीप बिश्नोई के छोटे बेटे चैतन्य बिश्नोई भी क्रिकेट के सबसे पसंदीदा फॉर्मेट आईपीएल की पिच पर शॉट मारते हुए नजर आएंगे। चैतन्य को हाल में चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 लाख में रुपए में खरीदा है। हरियाणा क्रिकेट टीम की ओर से रणजी खेलने वाले चैतन्य बिश्नोई ने घरेलू मैचों में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। प्रथम श्रेणी मैचों के अनुभव के अलावा चैतन्य को विदेशी पिचों पर खेलने का भी अच्छा खासा अनुभव है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3577454
 
     
Related Links :-
पारंपरिक खेलों के उत्थान पर ध्यान दे सरकार: महेश यादव
जिला स्तरीय बाल प्रतियोगिताएं
बीकेटी हरियाणा स्टीलर्स का आधिकारिक पार्टनर बना
बाल भवन में राष्ट्रीय पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन
दूध-दही का खाणा! ...अब मुल्क की खेल राजधानी भी है आपका हरियाणा
खेल महाकुंभ की विधिवत शुरूआत
23 खिलाडिय़ों को 15.55 करोड़ रुपए मिले राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के विजेताओं को सीएम ने दिया इनाम
जालंधर में 14 अक्तूबर से ग्लोबल कबड्डी लीग की शुरुआत : सोढी
रोमांचक मोटरसाइकल स्टंट शो का आयोजन
खिलाडिय़ो का हौंसला बढ़ाने में अहम रोल निभाएगी नयी खेल नीति: राणा सोढी