समाचार ब्यूरो
10/02/2018  :  10:48 HH:MM
खेलो इंडिया स्कूल खेल में पंजाब को ओवर ऑल सातवां स्थान
Total View  340

चंडीगढ़ भारत सरकार द्वारा पहली बार करवाये गए ‘खेलो इंडिया स्कूल खेल’ में पंजाब के खिलाडिय़ों ने 10 स्वर्ण, 5 रजत और 20 कांस्य के पदक सहित कुल 35 पदक जीत कर ओवर ऑल सातवां स्थान हासिल किया।

गत शाम नई दिल्ली में समाप्त हुई इस खेल में 29 राज्यों और 6केंद्र शासित प्रदेशों के खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया था जिस में पंजाब 35 टीमो में से सातवें नंबर पर रहा। शिक्षा मंत्री अरुणा चौधरी ने पदक जीतने वाले पंजाब के खिलाडिय़ों और टीम प्रशिक्षकों और मैनेजरों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा खेल को विशेष प्राथमिकता दी जा रही है और विशेषकर प्राथमिक स्तर पर खेल ढांचा मज़बूत किया जा रहा है जिससे आने वाले भविष्य में ओैर भी अच्छे नतीजे आऐंगे। श्रीमती चौधरी ने हिस्सा लेने वाले सभी खिलाडिय़ों को भी बधाई दी जिन्होंने सच्ची -सुच्ची खेल भावना के साथ हिस्सा लिया और अपनी पूरी कोशिश की। उन्होंने पदक न जीतने वाले खिलाडिय़ों को आगे के लिए शुभ कामनाएं भी दीं। पंजाब के खेल दल के प्रमुख और शिक्षा विभाग के खेल विंग के स्टेट आयोजक रुपिन्दर रवि ने ‘खेलो इंडिया स्कूल खेल’ में पंजाब के खिलाडिय़ों के प्रदर्शन संबंधीे जानकारी देते हुये बताया कि पंजाब ने 10 स्वर्ण पदक जीते जिनमें बासकटबाल में लडक़ों
ने स्वर्ण पदक जीता। इसके अलावा 9 व्यक्तिगत मुकाबलों में स्वर्ण पदक जीते। इनमें एथलीट चन्नवीर कौर ने 200 मीटर, मुक्केबाज़ी में कोमल और एकता सरोज, जूडो में हरमनप्रीत सिंह, मनप्रीत, महकप्रीत और जसवीर सिंह, तीरअन्दाज़ विनायक वर्मा और कुश्ती में अरशप्रीत कौर ने स्वर्ण जीते। टीम खेल में से पंजाब की लडक़ों की हाकी टीम ने रजत, लड़कियों की टीम ने कांस्य का पदक और फ़ुटबाल में लडक़ों की टीम ने चाँदी का पदक जीता। पंजाब के लिए गौरव वाली बात है कि जूडो में पंजाब ओवर ऑल चैंपियन बना जब कि पंजाब की एकता सरोज सर्वोत्तम मुक्केबाज़ घोषित की गई।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3942849
 
     
Related Links :-
गोस्वामी गणेश दत्त क्रिकेट : रामपाल अकादमी प्री-क्वार्टर फ ाइनल में
एशियाई खेलों के कोचिंग कैंप से बाहर हुई हरियाणा की फोगाट बहनें
शशांक मनोहर दोबारा बने आईसीसी चेयरमैन
मुंबई और पंजाब के बीच ‘करो या मरो’ का मुकाबला आज
सुशील को कभी डांटने की जरूरत नहीं पड़ी : सतपाल
फुटबाल में भी बेहतर करियर : शेर सिंह चौहान
प्रणीत और समीर आस्ट्रेलियाई ओपन बैडमिंटन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच
चेन्नई से राजस्थान रॉयल्स की कड़ी परीक्षा
पट्टीकल्याणा की पहलवान बेटी को किया गया सम्मानित
हरियाणा में लड़कियों को ज्यादा सुविधाएं मिल रही है : मनु भाकर