समाचार ब्यूरो
11/02/2018  :  12:10 HH:MM
बठिंडा ब्लास्ट से जुड़े राम रहीम के तार
Total View  378

चंडीगढ़ बाबा के भेष में हर तरह के अपराध करने वाले गुरमीत राम रहीम पर अब बठिंडा ब्लास्ट से भी जुड़े होने का खुलासा हुआ है। 31 जनवरी-2017 को बठिंडा में एक कार बम के जरिए किए गए विस्फोट की साजिश रचने के आरोप में राम रहीम के तीन समर्थकों को आरोपी बनाया गया है।

मामले की जांच कर रही पंजाब पुलिस की एसआईटी के मुताबिक, बठिंडा ब्लास्ट मामले में राम रहीम के तीन चेलों को आरोपी बनाया गया है। इनमें से एक आरोपी राम रहीम की सुरक्षा का जिम्मा संभालता था, दूसरा उनकी कारों का मैकेनिक था और तीसरा उनकी फिल्मों में ब्लास्ट सीन डायरेक्ट करता था। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों में राम रहीम की कारों  का मोडिफिकेशन करने वाला गुरतेज काला, राम रहीम का निजी सुरक्षाकर्मी अमरीक सिंह और उसकी फिल्मों में ब्लास्ट के सीन करने वाला अवतार सिंह उर्फ तारी शामिल है। पुलिस को इस मामले में जिस गुरतेज काला नाम के आरोपी की तलाश है, वह भी राम रहीम का करीबी बताया जा रहा है। ब्लास्ट में जिस बैटरी का इस्तेमाल किया गया था, उसे गुरतेज काला ही सिरसा की एक दुकान से खरीद कर लाया था।

पुलिस मोड मंडी ब्लास्ट मामले में कुरुक्षेत्र के मज्जूमाजरा के रहने वाले अवतार सिंह उर्फ तारी की तलाश भी कर ही है, जो गुरमीत राम रहीम की फिल्मों में ब्लास्ट सीन करवाने का जिम्मा संभालता था। मामले की जांच कर रही पुलिस की एसआईटी को शक है कि मोड मंडी ब्लास्ट में अवतार सिंह का हाथ हो सकता है, क्योंकि वह न केवल ब्लास्ट करने में माहिर था, बल्कि उसकी पहुंच ब्लास्ट में इस्तेमाल केमिकल तक भी थी। बठिंडा ब्लास्ट में आरोपी बनाया गया अवतार सिंह पंजाब के मानसा जिले के भीखी का रहने वाला है। बता दें कि बठिंडा के मोड मंडी ब्लास्ट को एक साल से अधिक का समय हो गया है, लेकिन मामले की जांच कर रही
पंजाब पुलिस ब्लास्ट के आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। इस ब्लास्ट में छह लोगों की मौत हो गई थी और नौ लोग घायल हुए थे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   5756285
 
     
Related Links :-
गैर-पंजीकृत टैंकरों पर कानूनी अधिनियमों के तहत कार्रवाई होग
अतिक्रमण मुक्त सडक़- फुटपाथ अभियान जारी
अनाधिकृत निर्माणों, अतिक्रमण और विज्ञापनों के खिलाफ निगम की कार्रवाई जारी
पूर्व कांग्रेसी विधायक पर 1984 सिख कत्लेआम की गवाह को खरीदने के लगे आरोप
कांग्रेस पर बूथ कैह्रश्वचरिंग के लगे आरोप
हरियाणा को फिर किया शर्मसार
दहेज उत्पीडऩ केस में सुप्रीम कोर्ट ने पलटा खुद का निर्णय सेफगार्ड किया खत्म
गैर मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों के प्रति हाईकोर्ट का रुख सख्त
पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान
सोनीपत में गौतस्करी के आरोप में युवक की पिटाई कर किया आधे सिर का मुंडन