समाचार ब्यूरो
23/02/2018  :  15:50 HH:MM
‘टीचर्स के पास हथियार होते तो रोकी जा सकती थी फ्लोरिडा में फायरिंग’
Total View  345

वाशिंगटन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा शूटिंग में सुरक्षित बचे स्टूडेंट्स से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने शिक्षकों को हथियार रखने और चलाने की ट्रेनिंग देने का सुझाव दिया।

ट्रंप ने बंदूकें रखने वालों के बैकग्राउंड की कड़ी जांच करने की बात कही। उन्होंने कहा कि शिक्षकों का हथियारों से लैस होना पिछले हफ्ते फ्लोरिडा के स्कूल में हुई गोलीबारी जैसी घटनाओं को रोकने में मदद कर सकता है।

व्हाइट हाउस में मार्जोरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल के विद्यार्थियों से बातचीत के दौरान ट्रंप ने कहा, मैं आपका पक्ष सुनना चाहता हूं, लेकिन इससे पहले कि हम शुरुआत करें, मैं आपको बता दूं कि अब बैकग्राउंड की कड़ाई से जांच की जाएगी और किसी भी व्यक्ति के मानसिक स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि शिक्षकों को विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। अब कोई ‘गन फ्री जोन’ नहीं होगा। फ्लोरिडा के कानून के संदर्भ में एक छात्र लॉरन्ज़ो प्राडो ने कहा कि इस देश का कानून फेल हो चुका है। निकोलस क्रूज़ एक बीयर खरीदने से पहले राइफल खरीदने में सक्षम था, क्योंकि देश का कानून 18 साल के लोगों को हथियार
खरीदने के लिए अनुमति देता है, बीयर खरीदने की नहीं। यह सुनकर ट्रंप ने बंदूक खरीदने की मंजूरी दिए जाने से पहले शख्स के बैकग्राउंड की सटीक तरीके से जांच करने के प्रति समर्थन जताया। ट्रंप ने टेक्सास के सीनेटर जॉन कॉर्निन से भी बात की। उन्होंने नवंबर2 017 में बंदूक नियंत्रण विधेयक को सदन में सहप्रस्तावित किया था, जिसमें बंदूक लाइसेंसधारियों के मानसिक स्वास्थ्य की जांच और उनके क्रिमिनल रिकॉर्ड और बेकग्राउंड की ठोस जांच करने का प्रावधान किया गया था। अब सीनेट में यह विधेयक प्रस्तुत किया जा सकता है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8781546
 
     
Related Links :-
किशनगंगा प्रॉजेक्ट के खिलाफ वल्र्ड बैंक पहुंचा पाकिस्तान
अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए रूस के सोची शहर पहुंचे पीएम
37 फिलिस्तीनियों की मौत 1600 से ज्यादा घायल
माल्या को एक और झटका: ब्रिटिश कोर्ट ने माल्या को बताया ‘कानून से भगोड़ा’
ईरानी सुरक्षाबलों ने गोलन में इजराइली ठिकानों पर दागी मिसाइले
मानवता के सामने सबसे बड़ा संकट है परमाणु वैज्ञानिकों-आतंकियों के बीच गठजोड़ : हास्पेल
इजरायल ने ट्रंप का किया समर्थन, चीन ने किया विरोध
वुहान में पीएम मोदी और शी के फैसलों को लागू करेगा चीन
मंगल पर न्यूक्लियर रिएक्टर स्थापित करेगी नासा
अगले सप्ताह जापान की यात्रा पर जाएंगे चीनी पीएम ली क्यांग