समाचार ब्यूरो
07/03/2018  :  13:43 HH:MM
विराट और पुजारा अपने स्थान पर बरकरार
Total View  439

दुबई आईसीसी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पांचवे स्थान पर पहुंच गए हैं। स्टार्क ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में 109 रन देकर नौ विकेट लिए थे जिससे ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 118 रन से हराया।

इससे पहले दिसंबर 2016 में वह करियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग तक पहुंचे थे। स्टार्क ने मैच में 42 रन भी बनाए जिससे वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीन स्थान की सुधार के साथ 74वें स्थान पर आ गए। ऑलराउंडर की सूची में 312 अंक के साथ उन्होंने शीर्ष पांच में जगह बनाई है। वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे और छठे स्थान पर बने हुए हैं जबकि गेंदबाजों में रविचंद्रन अश्विन एक स्थान नीचे आकर छठे नंबर पर आ गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स एक स्थान के सुधार के साथ 12वें और क्विंटन डिकॉक तीन पायदान ऊपर चढक़र 22वें स्थान पर पहुंच गये हैं।
गेंदबाजो में मैच में नौ विकेट लेने वाले दक्षिण अफीका के केशव महाराज 18 वें स्थान पर आ गए हैं। रैंकिंग में बढ़त पाने वाले अन्य बल्लेबाजों में मार्श बंधु भी शामिल है। 73 रन की पारी खेलने वाले शॉन मार्श करियर के सर्वश्रेष्ठ 16वें स्थान पर पहुंच गए, वहीं मिशेल मार्श 56वीं रैंकिंग से 43वें स्थान पर पहुंच गए। दोनों भाइयों की यह सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हैं। मैच में 32 और 143 रन की पारी खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडेन मार्कराम भी रैंकिंग में 28 पायदान की सुधार के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ 19वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   7799566
 
     
Related Links :-
लहरों से डरकर नौका पार नहीं होती
बुमराह को ऑस्ट्रेलियाई वनडे और कीवी दौरे से विश्राम
ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने पर इमरान ने भारतीय टीम को दी बधाई
स्वच्छ, हरित ऊर्जा’ पर लेखन प्रतियोगिता
ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने वाला भारत दुनिया का 5वां देश
इंटर कॉलेज बॉक्सिंग पुरुष प्रतियोगिता में आर्य कॉलेज ने जीता गोल्ड
अनिल विज ने टवीट् कर दी मनु भाकर को नसीहत
ब्लाईन्ड स्कूल की छात्रा सोनिया को जीत पर 21 हजार रुपए
अलविदा २०१८ खेलों में हमारे प्रदेश के खिलाडिय़ों की रही धमक पदक दिलाने में चैंपियन रहा हरियाणा
27 घंटे लगातार बॉलिंग करना अजूबे से कम नहीं : तायल