समाचार ब्यूरो
09/03/2018  :  10:53 HH:MM
महिला दिवस पर महिला विधायकों में बहस
Total View  348

चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर बृहस्पतिवार को एक बार हरियाणा विधानसभा में महिला विधायक आपस में भिड़ गई। मुद्दा था महिलाओं पर होने वाली उत्पीडऩ की घटनाओं में वृद्धि का। यह पूरा घटनाक्रम उस समय हुआ जब स्पीकर की कुर्सी पर विधानसभा की डिह्रश्वटी स्पीकर संतोष यादव बैठी थी।

पिछले साल भी महिला दिवस वाले दिन हरियाणा विधानसभा में इसी मुद्दे पर इतना बड़ा हंगामा हो गया था कि निकाय मंत्री कविता जैन सदन के भीतर ही रोने लग पड़ी थी। कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी भी दो दिन से सदन में नहीं आ रही हैं। प्रश्नकाल की शुरूआत से ही सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच महिला
दिवस को लेकर एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। राज्यपाल अभिभाषण पर चर्चा के दौरान दोनों पक्षों में कई बार सीधा टकराव देखने को मिला। पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल और डबवाली से इनेलो विधायक नैना ङ्क्षसह चौटाला ने महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे क्राइम पर सरकार को जमकर घेरा।महिलाओं के बीच जिस समय टकराव चल रहा था, उस दौरान सदन को चेयर भी डिह्रश्वटी स्पीकर संतोष यादव कर रही थीं। क्राइम आंकड़े पेश करते हुए नैना चौटाला ने कहा, हर 4 घंटे में एक महिला के साथ गैंगरेप हो रहा है। उन्होंने कहा, हर 2 घंटे में महिला के साथ छेड़छाड़, 8 घंटे में हत्या, 10 घंटे में अपहरण की वारदात हो रही है। इसके बाद भी सरकार कानून व्यवस्था के मामले में खुद की पीठ थपथपा रही है। कैबिनेट मंत्री कविता जैन के साथ उनकी भिड़ंत, उस समय हुई जब नैना ङ्क्षसह चौटाला ने भूलवश यह कह दिया कि सरकार ने 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को फांसी की सजा का प्रावधान किया है। कविता जैन ने कहा, सरकार ने सजा का
प्रावधान बच्चों के लिए नहीं बल्कि 12 वर्ष से कम उम्र की बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने वालों के लिए फांसी का फैसला किया है।

इनेलो विधायक खुलकर इस मामले में नैना ङ्क्षसह के समर्थन में खड़े नजर आए। जवाब में भाजपा के मंत्री और विधायक कविता जैन के साथ आवाज बुलंद करते नजर आए। गीता भुक्कल ने जब प्रदेश में महिला और दलितों के साथ बढ़ रहे क्राइम पर सरकार को घेरा तो राज्य मंत्री कृष्ण बेदी भडक़ उठे। मिर्चपुर मुद्दे पर वह पूर्व की हुड्डा सरकार को ही घेरते नजऱ आए। दोनों के बीच टकराव इतना बढ़ गया कि गीता भुक्कल को अपनी बात रखने के लिए स्पीकर वेल में जाना पड़ा। गीता भुक्कल ने ङ्क्षलगानुपात के आंकड़ों पर भी सरकार को घेरा।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3646419
 
     
Related Links :-
सिविल सेवा परीक्षा 2017 में चयनित उम्मीदवारों का होगा सम्मान
मलशोधन परियोजनाओं के विस्तार और जल शोधन प्रतिक्रियाओं को सहयोगा देगा केंद्र
विधायक उमेश अग्रवाल ने खुलवाई नगर निगम की सील की गई दुकाने
शिक्षा के स्तर में सुधार के लिए शिक्षा व नवाचार परिषद का गठन : विनय सिंह
परमाणु ऊर्जा : राष्ट्र की ऊर्जा विषय पर निबंध लेखन
गुरुग्राम-फरूखनगर ब्लॉको को शैक्षणिक रूप से सक्षम बनाने के लिए किया चिन्ह्ति
‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम
एसवाईएल निर्माण पर दोनों बड दलों ने राजनीति की है : चौटाला
25 जून से 1 जुलाई तक सभी जिलों में कार्यक्रम
निराकरण के लिए एकजुट प्रयास जरूरी : उपायुक्त