समाचार ब्यूरो
09/03/2018  :  10:59 HH:MM
अब विजिलेंस करेगी पंचकूला सीमेंट फैक्टरी घोटाले की जांच
Total View  371

चंडीगढ़ हरियाणा सरकार ने अहम फै सला करत े हुए पंचकूला जिले के कालका विधानसभा क्षेत्र में स्थित एसीसी सीमेंट फैक्टरी घोटाले की जांच विजिलेंस ब्यूरो से करवाने के आदेश जारी किए हैं। कालका की विधायक लतिका शर्मा की मांग पर संसदीय कार्य मंत्री रामबिलास शर्मा ने यह आदेश जारी किए हैं।

हरियाणा पुलिस द्वारा पहले दर्ज मामले में न केवल कार्रवाई जारी है बल्कि हाईकोर्ट में इस केस की अगली सुनवाई 4 अप्रैल को निर्धारित है। अब सीमेंट फैक्टरी घोटाले की जांच विजिलेंस ब्यूरो द्वारा की जाएगी। कालका की विधायक लतिका शर्मा ने कहा कि पंचकूला जिला के गांव सूरजपुर में स्थित भूपेद्र सीमेंट कारखाना अथवा एसीसी लिमिटेड में दो हजार करोड़ का घोटाला हुआ है। लतिका शर्मा ने सदन को बताया कि वर्ष 1937 में पटियाला के महाराजा भूपेंद्र सिंह ने अपनी रियासत के अधीन आते सूरजपुर में यह जमीन 30 साल के लिए लीज पर देकर सीमेंट फैक्टरी चालू करवाई थी। इस फैक्टरी में करीब सौ सा तक सीमेंट निर्माण के लिए कच्चा माल मौजूद है। कांग्रेस की सरकार ने लीज को रिन्यू करने की बजाए यह जमीन अधिकारियों की मिलीभुगत के साथ मुंबई की एक बिल्डर कंपनी को औने-पौने दाम में बेच डाली। इस समय भी कंपनी प्रबंधकों की तरफ 615 मजदूरों के करोड़ों रुपए बकाया खड़े हैं। लतिका शर्मा ने कहा कि यह करीब दो हजार करोड़ का
घोटाला है। रामबिलास शर्मा ने बताया कि 17 अक्तूबर 2016 को भूपेंद्रा सीमेंट कंपनी वर्कर यूनियन के प्रधान बैनी प्रसाद की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था। जिसकी जांच एक एचपीएस अधिकारी के नेतृत्व वाली टीम द्वारा किया जा रहा है। इस मामले में गवाहों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं और रिकार्ड एकत्र किया जा रहा है। लतिका शर्मा पुलिस की जांच पर संतुष्ट नहीं दिखी।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6639879
 
     
Related Links :-
गैर-पंजीकृत टैंकरों पर कानूनी अधिनियमों के तहत कार्रवाई होग
अतिक्रमण मुक्त सडक़- फुटपाथ अभियान जारी
अनाधिकृत निर्माणों, अतिक्रमण और विज्ञापनों के खिलाफ निगम की कार्रवाई जारी
पूर्व कांग्रेसी विधायक पर 1984 सिख कत्लेआम की गवाह को खरीदने के लगे आरोप
कांग्रेस पर बूथ कैह्रश्वचरिंग के लगे आरोप
हरियाणा को फिर किया शर्मसार
दहेज उत्पीडऩ केस में सुप्रीम कोर्ट ने पलटा खुद का निर्णय सेफगार्ड किया खत्म
गैर मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों के प्रति हाईकोर्ट का रुख सख्त
पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान
सोनीपत में गौतस्करी के आरोप में युवक की पिटाई कर किया आधे सिर का मुंडन