समाचार ब्यूरो
09/03/2018  :  11:49 HH:MM
तब कस्र्टन और धोनी ने विराट को शामिल करने से कर दिया था इंकार : वेंगसरकर
Total View  351

मुम्बई पूर्व क्रिकेट कप्तान और चयन समिति के अध्यक्ष रहे दिलीप वेंगसरकर ने एक अहम खुलासा करते हुए कहा है कि एक समय कोच गैरी कर्स्टन तथा कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने विराट कोहली को टीम में शामिल करने से मना कर दिया था क्योंकि उस समय इन दोनो ने ही विराट को खेलते हुए नहीं देखा था।

इससे पहले कोहली ने एक बयान में कहा था कि तत्कालीन चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया में इमर्जिंग ट्रॉफी के दौरान देखा था और उसी के बाद उन्हें राष्ट्रीय टीम में स्थान मिला था। उस समय एन श्रीनिवासन बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष थे और वह भी विराट की जगह एस बद्रीनाथ को टीम में लेना चाहते थे। श्रीनिवासन अपने गृहराज्य का होने के कारण बद्रीनाथ का पक्ष ले रहे थे। वेंगसरकर ने कहा कि इस बात से नाराज होकर ही उन्हें चयन समिति से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। वेंगसरकर के अनुसार, उस दौरान चयनकर्ताओं ने अंडर-23 खिलाडिय़ों को इमर्जिंग ट्रॉफी के लिए शामिल करने का फैसला किया था। तभी विराट को उन्होंने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 123 रनों की पारी खेलते हुए देखा था। जब उन्होंने कप्तान और कोच को विराट के बारे में बताया तो उन्होंने कहा कि हमने अभी उसे खेलते हुए नहीं देखा है, इसलिए जो टीम है उसे ही रहने देते हैं पर वेंगसरकर ने कहा कि भले ही आप लोगों ने कोहली को खेलते हुए नहीं देखा हो लेकिन
मैंने देखा है। उसके बाद विराट को श्रीलंका सीरीज़ में मौका दिया गया। अपने पहले ही मैच में उन्होंने सिर्फ 12 रन बनाए थे, 2008 में खेली गई इस सीरीज के चौथे मैच में कोहली ने अर्धशतक लगाया। उसके बाद उन्होंने फिर पीछे मुडक़र नहीं देखा।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4497196
 
     
Related Links :-
हजारों विद्यार्थियों व ग्रामीणों ने ली योग के प्रसार की शपथ
ऋतिक ने विश्व श्रवण निशक्त कुश्ती में जीता ब्रांज
मैराथन में विजेता का खिताब मिला नीशू, हिमांशु और देवेंद्र पहल को
चंडीगढ़ करेगा कयाकिंग और कैनोइंग के वरिष्ठ राष्ट्रीय चैंपियनशिप की मेजबानी
कौशल तराशने के लिए उठाये जा रहे कदम
महिला हॉकी त्न स्पेन ने भारत को 3-0 से हराया
सॉकर डायरी : फीफा वल्र्ड कप
इस बार सभी टीमों में हैं उम्रदराज खिलाड
‘तंदरुस्त पंजाब मिशन’ की सफलता के लिए खेल विभाग ने बनाया विस्तृत प्रोग्राम
विवादों में घिरे खेल निदेशक की छुट्टी