समाचार ब्यूरो
18/03/2018  :  13:40 HH:MM
पिछली सरकारों ने राज्य में गलत ढंग से जमीनों का अधिग्रहण किया : खट्टर
Total View  354

चंडीगढ़ मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पिछली सरकारों में राज्य में गलत ढंग से जमीनों का अधिग्रहण किया गया, जिसके परिणाम सामने आ रहे हैं, उन धन्धों के कारण से क्या-क्या तकलीफें हमारे सामने वालों की बढऩे वाली हैं।

उन्होंने कहा, तरह-तरह की बातें पिछली सरकार के बारे में कही जाती रही हैं, लेकिन जब प्रत्यक्ष देखा तो रोहतक की जरूरतों को जितनी गति से पूरा करने की आवश्यकता थी वो कभी नहीं हुई और योजनाएं भी बनी तो जमीनों को अधिग्रहण करना और अधिग्रहण भी सीधे-साधे ढंग से न करना बल्कि उसमें अपने टांके लगाना। केवल रोहतक ही नहीं बल्कि हरियाणा के बहुत शहरों में ये धन्धे किये गए।

’’मुख्यमंत्री आज रोहतक जिले के पटेल नगर स्थित चिन्योट कालोनी में रेलवे ऐलीवेटिड ट्रैक के शुभारंभ अवसर पर लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। सरकार ने पहले प्रयोग में लाई गई भूमि का ही प्रयोग करके यह प्रोजेक्ट रोहतक की जनता को दिया। रोहतक- हांसी रेलवे लाईन, मेगा फूड पार्क जैसी योजनाएं क्रियान्वित करके रोहतक में विगत तीन साल के दौरान लगभग एक हजार करोड़ रुपये की राशि से विकास कार्य करवाए हैं। यह ऐलीवेटिड रोहतक शहर के लिए एक नई सौगात है। इस प्रोजेक्ट  के माध्यम से कम भूमि का प्रयोग करके ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं दिलाने पर जोर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने शहरों के विकास
को तवज्जो प्रदान की है ताकि उनमें रहने वाले नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं मिलें और उनका चहुंमुखी एवं सर्वांगीण विकास संभव हो। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान रोहतक के विकास की तस्वीर पेश की जा रही थी, वह आज के समय लोगों को साफ दिखाई दे रही है। अनेक गांवों के लोगों ने बाईपास रेलवे लाईन के लिए जमीन देने का विरोध किया। इस पर वर्तमान सरकार ने उनकी जमीन अधिग्रहण न करके पहले से प्रयोग में लाई जा रही भूमि का ही प्रयोग करके परियोजनाएं क्रियान्वित करने के लिए रेलवे ऐलीवेटिड की योजना चरितार्थ की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि रेलवे लाईन के साथ-साथ बची हुई जमीन पर लगभग 6 किलोमीटर उत्तर से दक्षिण को जोडऩे वाली सडक़ का निर्माण किया जाएगा।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   5147319
 
     
Related Links :-
सिविल सेवा परीक्षा 2017 में चयनित उम्मीदवारों का होगा सम्मान
मलशोधन परियोजनाओं के विस्तार और जल शोधन प्रतिक्रियाओं को सहयोगा देगा केंद्र
विधायक उमेश अग्रवाल ने खुलवाई नगर निगम की सील की गई दुकाने
शिक्षा के स्तर में सुधार के लिए शिक्षा व नवाचार परिषद का गठन : विनय सिंह
परमाणु ऊर्जा : राष्ट्र की ऊर्जा विषय पर निबंध लेखन
गुरुग्राम-फरूखनगर ब्लॉको को शैक्षणिक रूप से सक्षम बनाने के लिए किया चिन्ह्ति
‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम
एसवाईएल निर्माण पर दोनों बड दलों ने राजनीति की है : चौटाला
25 जून से 1 जुलाई तक सभी जिलों में कार्यक्रम
निराकरण के लिए एकजुट प्रयास जरूरी : उपायुक्त