समाचार ब्यूरो
18/03/2018  :  14:12 HH:MM
डब्ल्यूटीओ समिट में शामिल होने से किया इनकार
Total View  382

इस्लामाबाद पिछले दिनों भारत के साथ राजनियकों से बदसलूकी को लेकर जारी तनाव के बीच पाकिस्तान ने नया पैंतरा चला है। इस बार पाकिस्तान ने नई दिल्ली में होने वाले वर्ल्ड ट्ऱेड ऑर्गनाइजेशन के समिट में शामिल होने से इनकार कर दिया है। पहले उसकी ओर से कॉमर्स मिनिस्टर मुहम्मद परवेज मलिक शामिल होने वाले थे। एक अग्रेंजी अखबार ने इस खबर की पुष्टि की है।
पाकिस्तानी अखबार की राजनयिक सूत्रों के हवाले से प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि डब्ल्यूटीओ की मीटिंग में पाक से कोई प्रतिनिधि नहीं जाएगा। पाक के एक सीनियर अधिकारी ने अखबार से कहा, हमने इस संबंध में भारत को बता दिया है। हम अपने वाणिज्य मंत्री को भारत नहीं भेज रहे हैं। इस्लामाबाद स्थित भारतीय राजनयिकों को प्रताडि़त करने वाले पाकिस्तान ने उल्टे भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि डिह्रश्वलोमैट्स के साथ दुर्व्यवहार के विरोध में हम यह कदम उठा रहे हैं। एक अन्य अधिकारी ने कश्मीर राग अलापते हुए कहा,भारत हमें हल्के में नहीं ले सकता। वह कश्मीरियों को मारना चाहते हैं, डिह्रश्वलोमैट्स का उत्पीडऩ किया जा रहा है। पाक के खिलाफ साजिश रची जाती है और फिर हमें आमंत्रित किया जा रहा है। दिल्ली में 19-20 मार्च को डब्ल्यूटीओ समिट का आयोजन है,जिसके लिए भारत ने पाकिस्तान को भी न्यौता दिया था। गौरतलब है कि पाकिस्तान में अक्सर भारतीय राजनियकों के बच्चों का स्कूल आते-जाते रास्ता रोकने, राजनियकों के आवास के पानी और बिजली कनेक्शन काटने जैसी हरकतें सामने आई थीं। लेकिन पाकिस्तान ने उल्टा चोर कोतवाल को डांटे की तर्ज पर भारत पर ही अपने राजनयिकों को प्रताडि़त करने का आरोप लगा दिया।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8084946
 
     
Related Links :-
मून के ऐलान से दुनिया ने ली राहत की सांस परमाणु निरस्त्रीकरण के लिए तैयार है नॉर्थ कोरिया
अफगानिस्तान को तालिबान से मुक्त करने के अमेरिकी दावे खोखले
भारत का रणनीतिक कदम, श्रीलंका के पलाली एयरपोर्ट को करेगा विकसित
अमेरिका में कुत्ते-बिल्ली मांस बिक्री पर लगाया प्रतिबंध पर मंत्री अनिल विज ने कहा आश्चर्यजनक है इसमें गाय का जिक्र नही
अमेरिका के साथ हुई कोमसासा ष्टह्ररूष्ट्रस््र डील
भारत-प्रशांत क्षेत्र में सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण बैठक सुषमा-पोम्पियो और निर्मला-मैटिस के बीच टू ह्रश्वलस टू बैठक शुरू
अगले माह पाकिस्तानी विदेश मंत्री से मिल सकती हैं सुषमा
सिंधु जल विवाद को यूएन करेगा सुलझाने की कोशिश
देश को बदलने के पहले खुद बदलें इमरान : रेहम
अब सोमालिया में तेजी से पांव पसार रहा आईएसआईएस