समाचार ब्यूरो
20/03/2018  :  16:03 HH:MM
चीनी हैकरों के निशाने पर हैं आप
Total View  351

बेंगलुरु सीमा पर सेना से मुंह की खाने के बाद अब चीन भारतीय वॉट्सएप यूजर्स को अपना निशाना बना रहा है। इसके तहत चीन के हैकर भारतीय यूजर्स के वॉट्सऐप अकाउंट को हैक कर रहे हैं। भारतीय सेना ने चीन के हैकरों की करतूत को उजागर करते हुए एक विडियों को रिलीज किया।

सेना ने लोगों को आगाह किया है कि वे सोशल मेसेंजर ऐह्रश्वस को सावधानी और सुरक्षित तरीके से इस्तेमाल करें। करीब 4 महीने पहले सेना ने लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर तैनात सैनिकों को वॉट्सएप समेत कई खतरनाक एप के इस्तेमाल को लेकर चेतावनी दी थी। भारतीय सेना के आधिकारिक ट्विटर हैंडल अडिशनल डायरेक्टरेट जनरल ऑफ पब्लिक इंटरफेस से किए गए ट्वीट में सोशल मीडिया यूजर्स को हैकिंग के खतरे के प्रति आगाह किया गया है।

भारतीय सेना ने कहा सावधान रहें लोग 

इस ट्वीट में रक्षा मंत्रालय को भी टैग किया गया है। भारतीय सेना ने ट्वीट किया,सजग रहें,सतर्क रहें, सुरक्षित रहें। भारतीय सेना सोशल मीडिया के उचित एवं नियमबद्ध अकाउंट को प्रोत्साहित करता है। हैकिंग जोरो पर है,यह उनके लिए है जो असावधान हैं। अपने सोशल मीडिया को हमेशा चेक करें। व्यक्तिगत एवं ग्रुप अकाउंट के बारे में सावधान रहें, सुरक्षित रहें। इसके साथ ही अडिशनल डायरेक्टरेट जनरल ऑफ पब्लिक इंटरफेस ने एक विडियों ट्वीट किया जिसमें कहा गया है,चीन आपकी डिजिटल दुनिया में घुसपैठ के लिए हर तरह के ह्रश्वलेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहा है। वॉट्सएप ग्रुप आपके सिस्टम में सेंध लगाने और हैकिंग का एक नया औजार है। +86 से शुरू होने वाले चाइनीज नंबर आपके गु्रप में घुसपैठ के बाद सभी डेटा को चुराना शुरू कर देते हैं। सेना ने यूजर्स को सजग रहने की सलाह दी है और उनसे अपील की है कि वे अपने ग्रुप की नियमित तौर पर जांच करते रहें कि कहीं +86 से शुरू होने वाला कोई नंबर आपके गु्रप में शामिल तो नहीं है। वीडियो में कहा गया है,अगर आप सिम कार्ड चेंज करते हैं तो उस पूरी तरह नष्ट कर दें।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   554584
 
     
Related Links :-
हरियाणा कृषि विभाग में जैविक खाद की खरीद में भारी घोटाला
सीजफायर खत्म : कश्मीर में सेना ने मोर्चा संभाला, 48 घंटे में 7 आतंकी ढेर
कब्जा हटाने गए प्रशासन को करना पड़ा विरोध का सामना, लौटे बैरेंग
रेहड़ी वाले व दुकानदार नहीं आ रहे बाज
मप्र के शाजापुर नगर में निकली शौर्ययात्रा के दौरान हुआ पथराव
सदर बाजार में चला अतिक्रमण के खिलाफ अभियान
ट्रक से शराब की 1150 पेटी बरामद
भगोड़े पंजाबी दुल्हों के पासपोर्ट जब्त करने की दिल्ली कमेटी ने की मांग
एचआर मैनेजर दिनेश शर्मा का हाल-चाल जानने पहुंचे पुलिस आयुक्त
विधायक के खिलाफ भ्रामक पोस्ट डालने पर केस दर्ज