समाचार ब्यूरो
20/03/2018  :  16:03 HH:MM
चीनी हैकरों के निशाने पर हैं आप
Total View  381

बेंगलुरु सीमा पर सेना से मुंह की खाने के बाद अब चीन भारतीय वॉट्सएप यूजर्स को अपना निशाना बना रहा है। इसके तहत चीन के हैकर भारतीय यूजर्स के वॉट्सऐप अकाउंट को हैक कर रहे हैं। भारतीय सेना ने चीन के हैकरों की करतूत को उजागर करते हुए एक विडियों को रिलीज किया।

सेना ने लोगों को आगाह किया है कि वे सोशल मेसेंजर ऐह्रश्वस को सावधानी और सुरक्षित तरीके से इस्तेमाल करें। करीब 4 महीने पहले सेना ने लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर तैनात सैनिकों को वॉट्सएप समेत कई खतरनाक एप के इस्तेमाल को लेकर चेतावनी दी थी। भारतीय सेना के आधिकारिक ट्विटर हैंडल अडिशनल डायरेक्टरेट जनरल ऑफ पब्लिक इंटरफेस से किए गए ट्वीट में सोशल मीडिया यूजर्स को हैकिंग के खतरे के प्रति आगाह किया गया है।

भारतीय सेना ने कहा सावधान रहें लोग 

इस ट्वीट में रक्षा मंत्रालय को भी टैग किया गया है। भारतीय सेना ने ट्वीट किया,सजग रहें,सतर्क रहें, सुरक्षित रहें। भारतीय सेना सोशल मीडिया के उचित एवं नियमबद्ध अकाउंट को प्रोत्साहित करता है। हैकिंग जोरो पर है,यह उनके लिए है जो असावधान हैं। अपने सोशल मीडिया को हमेशा चेक करें। व्यक्तिगत एवं ग्रुप अकाउंट के बारे में सावधान रहें, सुरक्षित रहें। इसके साथ ही अडिशनल डायरेक्टरेट जनरल ऑफ पब्लिक इंटरफेस ने एक विडियों ट्वीट किया जिसमें कहा गया है,चीन आपकी डिजिटल दुनिया में घुसपैठ के लिए हर तरह के ह्रश्वलेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहा है। वॉट्सएप ग्रुप आपके सिस्टम में सेंध लगाने और हैकिंग का एक नया औजार है। +86 से शुरू होने वाले चाइनीज नंबर आपके गु्रप में घुसपैठ के बाद सभी डेटा को चुराना शुरू कर देते हैं। सेना ने यूजर्स को सजग रहने की सलाह दी है और उनसे अपील की है कि वे अपने ग्रुप की नियमित तौर पर जांच करते रहें कि कहीं +86 से शुरू होने वाला कोई नंबर आपके गु्रप में शामिल तो नहीं है। वीडियो में कहा गया है,अगर आप सिम कार्ड चेंज करते हैं तो उस पूरी तरह नष्ट कर दें।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4800106
 
     
Related Links :-
गैर-पंजीकृत टैंकरों पर कानूनी अधिनियमों के तहत कार्रवाई होग
अतिक्रमण मुक्त सडक़- फुटपाथ अभियान जारी
अनाधिकृत निर्माणों, अतिक्रमण और विज्ञापनों के खिलाफ निगम की कार्रवाई जारी
पूर्व कांग्रेसी विधायक पर 1984 सिख कत्लेआम की गवाह को खरीदने के लगे आरोप
कांग्रेस पर बूथ कैह्रश्वचरिंग के लगे आरोप
हरियाणा को फिर किया शर्मसार
दहेज उत्पीडऩ केस में सुप्रीम कोर्ट ने पलटा खुद का निर्णय सेफगार्ड किया खत्म
गैर मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों के प्रति हाईकोर्ट का रुख सख्त
पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान
सोनीपत में गौतस्करी के आरोप में युवक की पिटाई कर किया आधे सिर का मुंडन