समाचार ब्यूरो
29/03/2018  :  10:05 HH:MM
सीलिंग : सुप्रीम कोर्ट से डीडीए को फटकार
Total View  51

नई दिल्ली राजधानी में सीलिंग के विरोध में एक तरफ राजधानी दिल्ली के बाजार बंद हैं, वहीं दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट ने इस मसले पर सुनवाई के दौरान दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) को कड़ी फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि डीडीए बेहद दबाव में काम कर रही है।

आपको दिल्ली के लोगों की फिक्र नहीं है, आपके लिए सिर्फ व्यापारी ही मायने रखते हैं। डीडीए के प्रति गुस्सा जाहिर करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जब व्यापारी प्रदर्शन करते हैं तो आप कन्वर्जन चार्ज 89 हजार से घटाकर 17 हजार कर देते हैं, आप इसे जीरो भी कर सके हैं। लेकिन उस जनता क्या, जो धरना प्रदर्शन
नहीं कर सकती है। कोर्ट ने कहा कि अगर कोई हाथों में झंडा उठाए प्रदर्शन नहीं करता तो आपकी नजर में उसके कोई मायने नहीं हैं। कोर्ट ने डीडीए को नसीहत देते हुए कहा कि आपको व्यापारी और आम जनता के बीच संतुलन बनाना चाहिए, लेकिन आप ऐसा नहीं कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने डीडीए को साफ कह दिया है कि आप पहले दिल्ली के आम नागरिकों के हित के बारे में सोचें और कदम उठाएं, न कि व्यापारियों के लिए। सीलिंग की चपेट में आ रहे बैंकों और एटीएम को लेकर भी कोर्ट ने आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा है कि ऐसे बैंक अपने एटीएम और लॉकर 30 जून से शिफ्ट कर सकते हैं। गौरतलब है कि सीलिंग के विरोध में आज एक बार फिर व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखीं जिससे शहर के अधिकतर प्रमुख बाजार बंद रहे। ये हड़ताल सीएआईटी और ऑल दिल्ली ट्रेडर्स एंड वर्कर्स एसोसिएशन ने बुलाई है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   2742094
 
     
Related Links :-
उतार-चढ़ाव के बाद सपाट रहा बाजार
एसबीआई और पीएनबी बेच रहे 1,063 करोड़ के एनपीए
वैवाहिक मांग आने से सोने- चांदी की कीमतों में तेजी
किसानों की हालत सुधारने के लिए सरकार लगा रही ऐड़ी चोटी का जोर
चीन पर 100 बिलियन डॉलर का लगेगा अतिरिक्त शुल्क : ट्रम्प
कमजोर मांग से उतरे सोने-चांदी के भाव
उतार-चढ़ाव के बाद सपाट रहा बाजार
शहरवासियों ने 42.75 करोड़ प्रापर्टी टैक्स जमा कराया
ट्रूविजन ने किया टीएक्स408 जेड को लॉन्च
सरकार ने चालू वित्त वर्ष में विनिवेश से एक लाख करोड़ से अधिक जुटाए : जेटली