समाचार ब्यूरो
30/03/2018  :  10:11 HH:MM
मास्टरमाइंड का सुराग मिला, कई जगह छापे
Total View  347

नई दिल्ली > केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं के गणित और 12वीं के अर्थशास्त्र के परीक्षा लीक होने का मामला सामने आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नाराजगी जताई गई। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने बुधवार की रात भर छापेमारी की कार्रवाई की।

हालांकि,दिल्ली पुलिस ने छापेमारी का आधिकारिक खुलासा नहीं किया है। सूत्रों के अनुसार, छापेमारी की यह कार्रवाई दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के भी कई इलाकों में की है और अभी तक खबरों के अनुसार, पुलिस 25 लोगों से पूछताछ कर चुकी हैं और अनुमान है कि पुलिस जल्द ही इस मामले में एक बड़ा खुलासा कर सकती है। बताया जा रहा है कि पुलिस को मास्टरमाइंड का सुराग मिल गया है। आपको बता दें कि पेपर लीक मामले की जांच के लिए दिल्ली पुलिस ने क्रक्राइम ब्रांच का एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया है। विशेष पुलिस आयुक्त आरपी उपाध्याय के मुताबिक, एसआईटी का नेतृत्व संयुक्त आयुक्त आलोक कुमार कर रहे हैं। जांच करने वाली एसआईटी में पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) और सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) रैंक के पुलिसकर्मी शामिल हैं। एक कोचिंग सेंटर निशाने पर छापेमारी में दिल्ली का एक कोचिंग सेंटर भी पर पुलिस के निशाने पर है। इसकी जांच जारी है। इस मामले में ऐसे कुछ
छात्रों के शामिल होने का शक जाहिर किया जा रहा है, जो पढ़ाई में कमजोर हैं। दिल्ली क्राइम ब्रांच के डीसीपी का कहना है कि सीबीएसई का पेपर वाट्सऐप पर लीक हुआ है। दिल्ली और आसपास के इलाकों में छापेमारी की जा रही है। कुछ लोगों को हमने जीरो इन किया है। सीबीएसई ने जो शिकायत दी, उसमें राजेंद्र नगर के एक कोचिंग सेंटर जिक्र है, जिसे वेरीफाई किया जा रहा है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   818786
 
     
Related Links :-
गुरूग्राम में विशेष अभियान के दौरान 204 लोगों के किए चालान
खुद अतिक्रमण कर रेहड़ी वालों को भी दुकानदार दे रहे शह
पानी जहरीला होने के बाद शुगर मिल पर अब तक कार्रवाई नहीं : आप
बिजली निगम में बड़ा घोटाला
इनामी बदमाश पवित्र उर्फ धौला निवासी राजपुर गिरफ्तार
चंडीगढ़ में मार्केट कमेटी ने चलाया अतिक्रमण के खिलाफ अभियान
पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने लगाई गई रोक हटा ली
एचएसएससी बोर्ड के चेयरमैन निलंबित
सभ्य समाज में एकतरफा शिकायत पर गिरफ्तारी गलत : सुप्रीम कोर्ट
क्रिकेट सट्टाबाजों से नकदी और 4 मोबाइल फोन बरामद