समाचार ब्यूरो
06/04/2018  :  15:54 HH:MM
बादशाहपुर किले पर कब्जे का मामला पहुंचा अदालत
Total View  350

गुरुग्राम 800 साल पुराने बादशाहपुर किले का अस्तित्व मिटने का मामला अदालत में पहुंच गया है। अदालत में याचिका दायर की गई है कि भूमाफियाओं ने कुछ अधिकारियों से सांठ-गांठ करके 20 एकड़ में फैले इस किले का नामोंनिशान मिटा दिया है। अब इस मामले में अदालत में अगली सुनवाई चार मई को होगी। सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता की तरफ से अपने बयान दर्ज करवाए जाएंगे।

वीरवार को सेक्टर 29 स्थित हूडा जिमखाना क्लब में एक पत्रकारवार्ता का आयोजन किया गया। पत्रकारवार्ता को याचिकाकर्ता हरिओम निराला और याचिकाकर्ता के एडवोकेट यतीश गोयल ने संबोधित किया। याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया कि 20 साल पहले तक बादशाहपुर किले का अस्तित्व था। कुछ अधिकारियों की मिलीभगत के चलते इस किले में दबंग लोगों ने कब्जा करना शुरू कर दिया। अब करीब 150 परिवारों ने इस किले पर कब्जा कर लिया है। किले में स्कूल का संचालन भी किया जा रहा है। किसी भी परिवार के पास जमीन की रजिस्ट्री नहीं है। सारी जानकारी होने के बावजूद न तो पुरातत्व विभाग इस तरफ ध्यान दे रहा है और न ही जिला प्रशासन। याचिकाकर्ता ने बताया कि उसका भाई पत्रकार प्रदीप निराला भी पुरातत्व विभाग की इस धरोहर को बचाने के प्रयास में जुटा था। उनके आग्रह पर पुरातत्व विभाग के डायरेक्टर प्रवीण कुमार भी इस बादशाहपुर किले पर पहुंचे थे, लेकिन इसको कब्जामुक्त करने की तरफ ध्यान नहीं दिया गया। प्रदीप
निराला की तरफ से बादशाहपुर किले का मामला उठाने के बाद प्रभावशाली लोगों ने उसे बदला लेने की ठान ली और उसे 13 मार्च को बादशाहपुर में हुए मर्डर मामले में कुछ पुलिस अधिकारियों की मिलीभगत के चलते फंसा दिया।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   2585423
 
     
Related Links :-
गुरूग्राम में विशेष अभियान के दौरान 204 लोगों के किए चालान
खुद अतिक्रमण कर रेहड़ी वालों को भी दुकानदार दे रहे शह
पानी जहरीला होने के बाद शुगर मिल पर अब तक कार्रवाई नहीं : आप
बिजली निगम में बड़ा घोटाला
इनामी बदमाश पवित्र उर्फ धौला निवासी राजपुर गिरफ्तार
चंडीगढ़ में मार्केट कमेटी ने चलाया अतिक्रमण के खिलाफ अभियान
पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने लगाई गई रोक हटा ली
एचएसएससी बोर्ड के चेयरमैन निलंबित
सभ्य समाज में एकतरफा शिकायत पर गिरफ्तारी गलत : सुप्रीम कोर्ट
क्रिकेट सट्टाबाजों से नकदी और 4 मोबाइल फोन बरामद