समाचार ब्यूरो
06/04/2018  :  15:54 HH:MM
बादशाहपुर किले पर कब्जे का मामला पहुंचा अदालत
Total View  406

गुरुग्राम 800 साल पुराने बादशाहपुर किले का अस्तित्व मिटने का मामला अदालत में पहुंच गया है। अदालत में याचिका दायर की गई है कि भूमाफियाओं ने कुछ अधिकारियों से सांठ-गांठ करके 20 एकड़ में फैले इस किले का नामोंनिशान मिटा दिया है। अब इस मामले में अदालत में अगली सुनवाई चार मई को होगी। सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता की तरफ से अपने बयान दर्ज करवाए जाएंगे।

वीरवार को सेक्टर 29 स्थित हूडा जिमखाना क्लब में एक पत्रकारवार्ता का आयोजन किया गया। पत्रकारवार्ता को याचिकाकर्ता हरिओम निराला और याचिकाकर्ता के एडवोकेट यतीश गोयल ने संबोधित किया। याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया कि 20 साल पहले तक बादशाहपुर किले का अस्तित्व था। कुछ अधिकारियों की मिलीभगत के चलते इस किले में दबंग लोगों ने कब्जा करना शुरू कर दिया। अब करीब 150 परिवारों ने इस किले पर कब्जा कर लिया है। किले में स्कूल का संचालन भी किया जा रहा है। किसी भी परिवार के पास जमीन की रजिस्ट्री नहीं है। सारी जानकारी होने के बावजूद न तो पुरातत्व विभाग इस तरफ ध्यान दे रहा है और न ही जिला प्रशासन। याचिकाकर्ता ने बताया कि उसका भाई पत्रकार प्रदीप निराला भी पुरातत्व विभाग की इस धरोहर को बचाने के प्रयास में जुटा था। उनके आग्रह पर पुरातत्व विभाग के डायरेक्टर प्रवीण कुमार भी इस बादशाहपुर किले पर पहुंचे थे, लेकिन इसको कब्जामुक्त करने की तरफ ध्यान नहीं दिया गया। प्रदीप
निराला की तरफ से बादशाहपुर किले का मामला उठाने के बाद प्रभावशाली लोगों ने उसे बदला लेने की ठान ली और उसे 13 मार्च को बादशाहपुर में हुए मर्डर मामले में कुछ पुलिस अधिकारियों की मिलीभगत के चलते फंसा दिया।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   7724271
 
     
Related Links :-
मंगलौरा चैंक पर मोबाइलों की दूकान में सेंध लगाने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे
किशोरी का घर से अपहरण कर किया दुष्कर्म
कुरूक्षेत्र के किसानों ने जलाई सर्वाधिक पराली
आईपीएस विवाद : रेप पीडि़ता बोली बाबा उदय सिंह की सरप्रस्ती में विशेष टास्क फोर्स का ऐलान
मरते दम तक जेल में रहेगा रामपाल
14 साल से पुलिस की आंखों में धूल झोंक रह रहा था मंदिर मे
प्रवासी विवाहिता से तीन युवकों ने किया गैंग रेप
महिला ने लगाया दो भाइयों पर रेप का आरोप बेटी के साथ भी अश्लील हरकतें करने का आरोप
फर्जी तरीके से आरक्षित की अनुसूचित जाति की सीटे
करोड़ों के घोटाले करने की मंशा से लाए गए टेंडरों को तुरंत रद्द किया जाए : स्वामी