Breaking News
 
 
समाचार ब्यूरो
10/04/2018  :  15:42 HH:MM
राष्ट्रमंडल खेल २०१८ : भारत को बैडमिंटन में मिला पहली बार स्वर्ण
Total View  364

गोल्ड कोस्ट बैडमिंटन के मिश्रित टीम मुकाबले में भारत ने मलेशिया को 3-1 से हराकर सोना जीता। यह पहली बार है जब भारत ने इस खेल में सोना जीता है। इसके साथ ही भारत के स्वर्ण पदकों की संख्या 10 हो गई।

मिश्रित युगल में भारत के सात्विक रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनह्रश्वपा की जोड़ी जीती। एकल में किदंबी श्रीकांत ने जीत हासिल की पर पुरुष में भारत के सात्विक रैंकीरेड्डी और चिराग चंद्रशेखर शेट्टी हार गए। आखिरकार साइना नेहवाल ने अगला मैच जीतकर भारत को गोल्ड दिला दिया। साइना ने चौथे मैच में मलेशिया की खिलाड़ी को 21-11, 19- 21 और 21-9 से हराया. भारत का कॉमनवेल्थ में यह दसवां स्वर्ण पदक है।मिश्रित युगल में सात्विक और पोनह्रश्वपा की जोड़ी ने पेंग सून चान और ली युंग गो से पहला गेम 21-14 से जीता। यह मुकाबला बेहद संघर्षपूर्ण रहा। दूसरा गेम मलेशियाई जोड़ी ने 21-15 से जीता। भारतीय जोड़ी ने तीसरा गेम
21-15 से जीतकर मुकाबले में 1-0 की बढ़त बनाई। मुकाबले के दूसरे मैच पुरुष एकल में विश्व के नंबर-2 भारत के श्रीकांत और विश्व के नंबर-6 मलेशिया के वी ली को हराया। श्रीकांत ने पहला गेम 21-17 से जीता। दूसरा गेम भी 21-14 से जीतकर उन्होंने भारत को इस मुकाबले में 2-0 की बढ़त दिला दी। मुकाबले के तीसरे पुरुष युगल में भारत के सात्विक रैंकीरेड्डी और चिराग चंद्रशेखर शट्टे ी का मुकाबला वी शेम गो और वी ऑन्ग टान की जोड़ी से हुआ।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4483487
 
     
Related Links :-
विनेश फोगाट ने भारत को दिलाया दूसरा गोल्‍ड
खेलों से हमारा मन और तन दोनों स्वस्थ बनते हैं : सुमेधा कटारिया
तीसरे टेस्‍ट से पहले फिट हुए बुमराह-अश्विन
तीसरे टेस्ट में वापसी करेगी भारतीय टीम : डीन जोंस
बीसीसीआई को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत
सिद्धेश्वर स्कूल में अपने प्रिय नेता को दी अंतिम विदाई
विभिन्न जिलों से 800 तैराक भाग ले रहे हैं
युवाओं पर अधिक भरोसा जता रहा इंग्लैंड : सचिन
भारतीय बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा : संगकारा
काउंटी खेलने से मिला फायदा : ईशांत