समाचार ब्यूरो
10/04/2018  :  17:08 HH:MM
पुलिस जूडो क्लस्टर चैंपियनशिप: 1,200 खिलाड़ी
Total View  3

नई दिल्ली दूसरी अखिल भारतीय पुलिस जूडो क्लस्टर चैंपियनशिप का आयोजन यहां इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स चैंपियनशिप में 17 से 21 अप्रैल तक किया जाएगा। देशभर से करीब 1200 खिलाडिय़ों के हिस्सा लेने की उम्मीद है।

सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की महानिरीक्षक (कार्मिक) रेणुका मिश्रा ने सोमवार को यहां एसएसबी मुख्यालय में संवाददाताओं को यह जानकारी देते हुये बताया कि जूडो क्लस्टर को वर्ष 2016 से कुश्ती क्लस्टर से अलग कर दिया गया था क्योंकि कुश्ती में काफी स्पर्धाओं का आयोजन होता था। उन्होंने बताया कि जूडो क्लस्टर में जूडो, वुशू, ताइक्वांडो और जिमनास्टिक का आयोजन होना है। रेणुका ने बताया कि कोलकाता में हुए पिछले संस्करण में करीब 1200 खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया था और इस बार भी इतने ही खिलाडिय़ों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। चैंपियनशिप में प्रविष्टियों के लिये आखिरी तारीख 10 अप्रैल है।

उन्होंने बताया कि 16 अप्रैल को चैंपियनशिप के लोगो और शुभंकर का अनावरण किया जाएगा। चैंपियनशिप का आयोजन इंदिरा गांधी स्टेडियम के तीन हॉल में होगा।चैंपियनशिप में 63 वजन वर्गों में पुरूष और महिला खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू प्रतियोगिता के समापन
समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। इस चैंपियनशिप के पदक विजेताओं को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भाग लेने का मौका मिलेगा। रेणुका ने साथ ही बताया कि रियो ओलंपिक में चौथा स्थान हासिल करने वाली जिमनास्ट दीपा करमाकर प्रतियोगिता में किसी दिन अतिथि के रूप में आ सकती हैं। उनके अनुसार एसएसबी इस बार अपनी मेजबानी में ट्राफी जीत सकती है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   599724
 
     
Related Links :-
हीना सिद्धू ने निशानेबाजी में भारत को स्वर्ण दिलाया
लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने किया स्पर्धा स्थल का भूमि पूजन
टेबल टेनिस में पुरुषों ने दिलाया भारत को 9वां गोल्ड
मुझे अपनी क्षमताओं पर पूरा भरोसा था जीतू राय
भारत ने पांचवें दिन जीते तीन स्वर्ण
चेन्नई सुपर किंग्स को लगा झटका, केदार जाधव आईपीएल से बाहर
राष्ट्रमंडल खेल २०१८ : भारत को बैडमिंटन में मिला पहली बार स्वर्ण
ऑस्ट्रेलिया ने तैराकी में जीते पांच स्वर्ण पदक
वेंकट राहुल ने भारत को दिलाया चौथा गोल्ड, जीता सोना
चानू ने देश को दिलाया स्वर्ण, गुरूराजा ने रजत