समाचार ब्यूरो
12/04/2018  :  09:50 HH:MM
कांगे्रसी नेताओं का बिगड़ रहा है मानसिक संतुलन : शर्मा
Total View  443

चंडीगढ़ शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा है कि कांगे्रसी नेताओं का मानसिक संतुलन दिन पर दिन बिगडता जा रहा है। ओच्छी बयानबाजी करने से लेकर अब कांगे्रसी अपने शासन के दौरान शुरू हुई योजनाओं पर भी सवाल उठाने लगे हैं।
उन्होंने कहा कि वर्ष 2011 में कांगे्रस शासन काल के दौरान शुरू हुई एक योजना के संबंध में एमआईएस फार्म में मांगी गई जानकारी पर कांगे्रसी नेता रणदीप सुरजेवाला का बयान उनकी ओच्छी मानसिकता को दर्शा रहा है। उन्होंने सुरजेवाला को याद दिलाया कि उन्हें अशुद्ध व्यवसाय पर आपत्ति है, जो कांगसे्र शासन के दौरान 1 जुलाई 2011 को योजना में उल्लेखित किया गया था और योजना में उल्लेखित समुदाय को ही लाभ देने की योजना तैयार की गई थी। स्कूलों के दाखिला फार्म को लेकर कांगे्रसी नेता रणदीप सुरजेवाला द्वारा फार्म वापस लेने तथा सरकार द्वारा लोगों की जासूसी करने के आरोपों पर खुद शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने पलटवार किया है। उन्होंने सिलसिलेवार तरीके से उनके सवालों का जवाब देते हुए कहा कि सुर्खियों में रहने के लिए कांगे्रसी अब अपनी सीमाएं लांघ रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल में विद्यार्थी के दाखिले के तैयार किए गए एमआईएस फार्म को पूरे प्रदेश में एकरूपता के साथ जारी किया गया है और इसमें केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं एवं छात्रवृतियों को ध्यान में रख जानकारियां मांगी गई हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2011 में केंद्र सरकार द्वारा अशुद्ध व्यवसाय मसलन मैला ढोना, चर्मकार आदि के बच्चों के उत्थान के लिए प्री मैट्रिक छात्रवृति योजना शुरू की गई थी। मैला ढोना निषेध होने के बाद अब केवल चर्मकार हरियाणा में इस योजना में आ रहे है। उन्होंने कहा कि किसी भी योजना का लाभ देने के लिए वर्तमान सरकार डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से लाभार्थी को सीधा लाभ देती है, जिसके लिए लाभार्थी अथवा उनके अभिभावकों के खाते लिए जा रहे हैं तथा रिटर्न की जानकारी इसलिए ली जाती है कि छात्रवृति योजना के लिए एक निश्चित आय की सीमा की शर्त लागू होती है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   7188348
 
     
Related Links :-
राजनीति में व्यस्तता के बावजूद लेखन कार्य भी जारी
नेशनल अकाली दल ने उग्रवादी संगठनों के पुतले जलाए
प्रधानमंत्री की बात को दोहराया, लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती है सैनिक जब चाहे कार्रवाई कर सकते है
शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी योजनाओं के माध्यम से बेटियों को सुखद वातावरण देने का प्रयास : कविता जैन
पुलवामा शहीदों के आश्रितों को एक करोड़ की सहायता दे पंजाब सरकार : विर्क
बचपन ह्रश्वले स्कूल जीरकपुर ने मनाया अपना 7 वां वार्षिक दिवस
वायुसेना ने दुश्मनों के दांत खट्टे करने के लिए पोखरण में दिखाया पराक्रम
कहीं भी छिपे हों, गुनहगारों को सजा जरूर मिलेगी : पीएम मोदी
शहीदों को हिंदुस्तान ने किया नमन
हर्षोल्लास के साथ गुरुग्राम लौटे कुंभ स्नान करने प्रयागराज गए श्रद्धालु