समाचार ब्यूरो
28/04/2018  :  10:09 HH:MM
चेन्नई के खिलाफ मुंबई का मुकाबला आज
Total View  408

पुणे मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुकाबला होगा। इसमें रोहित शर्मा की टीम हर हाल में जीत के साथ वापसी करना चाहेगी। वहीं महेन्द्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स भी हर हाल में जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेगी ताकि अगले दौर के लिए उसकी दावेदारी पुख्ता बनी रहे। दोनों टीमों के बीच हुए टूर्नामेंट के पहले मैच में मुम्बई को हार का सामना करना पड़ा था जिसका हिसाब अब वह बराबर करना चाहेगी।

आईपीएल में अबतक दोनो ही टीमों का सफर अच्छा नहीं रहा है। मुंबई को अब तक छह मैचों में केवल एक ही जीत मिली है जबकि चेन्नई की टीम ने छह में से पांच मैच जीते हैं। मुंबई को अगर टूर्नामेंट में बने रहना है तो उन्हें इस मुकाबले में जीत दर्ज करनी ही होगी हालांकि यह इतना आसान नहीं है। सूर्यकुमार यादव को छोडक़र मुंबई का कोई भी बल्लेबाज अब तक प्रभावी नहीं रहा है। कप्तान रोहित शर्मा भी केवल एक मैच में ही रन बना पाये हैं। रोहित के अलावा, पोलार्ड, सूर्य, इविन लुईस और हार्दिक पंड्या पर बल्लेबाजी का दारोमदार है पर यह सभी अब तक नाकाम रहे हैं।

रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ 94 रन की मैच विजेता पारी को छोड़ दें तो रोहित पांच मैचों में 20 रन से ज्यादा नहीं बना पाये हैं। असफल रहे। गेंदबाजी में भी मुंबई इंडियंस की टीम प्रभावी नहीं रही है। बीस वर्षीय लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय मुंबई की खोज रहे, उन्होंने अभी तक छह मैचों में 10 विकेट अपने नाम किए हैं। लेकिन अन्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मुस्तफिजुर रहमान भी उसफल रहे हैं। मुंबई की टीम इस मैच में तेज गेंदबाज एडम मिलने की जगह मिशेल मैक्लेनाघन को जगह उतार सकती है। वहीं दूसरी ओर धोनी की आतिशी पारी से पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफ मिली जीत से चेन्नई की टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है। चेन्नई की टीम के बल्लेबाज शेन वाटसन, अम्बाती रायुडू, ड्वेन ब्रावो भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। उसे लिए केवल एक समस्य गेंदबाजों को लेकर है जो अभ्री तक लय में नहीं हैं। तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर, के अलावा इमरान ताहिर और दीपक चाहर अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायें हैं। कुल मिलाकर देखा जाये तो इस मैच में भी धोनी की टीम प्रबल दावेदार है हालांकि टी-20 में कुछ कहा नहीं जा सकता।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   2718729
 
     
Related Links :-
खेलों से हमारा मन और तन दोनों स्वस्थ बनते हैं : सुमेधा कटारिया
तीसरे टेस्‍ट से पहले फिट हुए बुमराह-अश्विन
तीसरे टेस्ट में वापसी करेगी भारतीय टीम : डीन जोंस
बीसीसीआई को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत
विभिन्न जिलों से 800 तैराक भाग ले रहे हैं
युवाओं पर अधिक भरोसा जता रहा इंग्लैंड : सचिन
भारतीय बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा : संगकारा
काउंटी खेलने से मिला फायदा : ईशांत
इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हराया
क्रिकेट के कारण ही समस्याओं का सामना कर सका : शमी