Breaking News
 
 
समाचार ब्यूरो
28/04/2018  :  10:13 HH:MM
पाक हॉकी स्टार मंसूर का मुफ्त इलाज करेगा फोर्टिस अस्पताल
Total View  366

मुंबई पाकिस्तान के पूर्व हॉकी सितारे मंसूर अहमद को फोर्टिस ग्रुप हॉस्पिटल्स ने मुंबई और चेन्नै में हार्ट ट्रांसह्रश्वलांट के साथ ही पूरा इलाज मुफ्त करने की पेशकश की है। 49 वर्षीय इस खिलाड़ी ने हार्ट ट्रांसह्रश्वलांट के लिए भारत सरकार से मेडिकल ग्राउंड पर वीजा देने की अपील की थी।

मंसूर इस समय कराची के जिन्ना पोस्ट ग्रैजुएट मेडिकल सेंटर में भर्ती हैं। उन्हे हार्ट में पेसमेकर और स्टेंट की मौजूदगी से संबंधित दिक्कतें हैं हालांकि, अहमद ने कहा है कि उन्हें आर्थिक सहायता की जरूरत नहीं है। वह केवल मेडिकल ग्राउंड पर भारतीय वीजा चाहते हैं, क्योंकि उनके डॉक्टर चौधरी परवेज ने उन्हें भारत
में इलाज कराने की सलाह दी है। अहमद और उनके डॉक्टर को इलाज के लिए पाक नागरिकों के प्रति भारत सरकार के सहानुभूतिपूर्व रुख पर पूरा भरोसा है। फोर्टिस के जोनल डायरेक्टर (मुंबई) डॉ. एस नारायणी ने कहा कि ग्रुप अहमद को मुंबई और चेन्नै में हार्ट ट्रांसह्रश्वलांट के लिए रजिस्टर करेगा। जैसे ही उन्हें सरकार की तरफ से हरी झंडी मिल जाती है, हम इस बात का आंकलन करेंगे कि वह यात्रा के लिए फिट हैं या नहीं। कई भारतीय हॉकी स्टार, जिनमें कई उनके खिलाफ खेल चुके हैं और जिन्होंने उनकी बीमारी के बारे में पता चलने पर उनके परिवार से बात की, साथ ही कहा कि उनका स्वास्थ्य लगातार खराब हो रहा है। पूर्व भारतीय कप्तान वी भास्करन ने कहा कि वीजा मामले से संबंधित लोगों को जल्द काम करने की जरूरत है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. दीपक सावंत ने कहा कि जब जीवन बचाने की बात आती है तो सीमा पार संघर्ष मायने नहीं रखता। उन्होंने कहा, हम बहुत से विदेशी नागरिकों का इलाज करते हैं। इस मामले में यदि मरीज भारत में इलाज चाहता है, मैं इसमें कोई समस्या नहीं देखता। इस बीच अहमद ने वह भारत से मिल रहे ह्रश्वयार से अभिभूत हैं। उन्होंने कहा, ना केवल भारतीय स्टार, जिनके खिलाफ मैं खेला, बल्कि भारत के लोग जिन्हें मैं जानता तक नहीं, वे भी मुझे मदद देना चाहते हैं। अब मैं केवल वीजा का इंतजार कर रहा हूं। मुझे विश्वास है कि भारत सरकार उपकृत करेगी।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3855537
 
     
Related Links :-
विनेश फोगाट ने भारत को दिलाया दूसरा गोल्‍ड
खेलों से हमारा मन और तन दोनों स्वस्थ बनते हैं : सुमेधा कटारिया
तीसरे टेस्‍ट से पहले फिट हुए बुमराह-अश्विन
तीसरे टेस्ट में वापसी करेगी भारतीय टीम : डीन जोंस
बीसीसीआई को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत
सिद्धेश्वर स्कूल में अपने प्रिय नेता को दी अंतिम विदाई
विभिन्न जिलों से 800 तैराक भाग ले रहे हैं
युवाओं पर अधिक भरोसा जता रहा इंग्लैंड : सचिन
भारतीय बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा : संगकारा
काउंटी खेलने से मिला फायदा : ईशांत