समाचार ब्यूरो
29/04/2018  :  15:11 HH:MM
स्मार्ट सिटी बनकर रहेगा फरीदाबाद : खट्टर
Total View  381

चंडीगढ़ मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए प्रदेश सरकार कमर कस चुकी है। केंद्र-प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से 1847 करोड़ रुपए खर्च करते हुए स्मार्ट सिटी के सपने को पूरा किया जाएगा और नागरिकों को बेहतरीन सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने आज फरीदाबाद जिला के बडखल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में रोड शो किया।

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि गत प्रदेश सरकारों ने फरीदाबाद के विकास को दरकिनार किए रखा, जिसके परिणामस्वरूप एशिया में औद्योगिक नगरी के रूप मे अपनी विशिष्ट पहचान रखने वाला यह शहर लगातार पिछडता चला गया। वर्तमान प्रदेश सरकार द्वारा फरीदाबाद की प्रमुख समस्याओं का समाधान किए जाने के साथ-साथ आधुनिक तर्ज पर शहर का विकास करवाने की दिशा में योजनाबद्ध रूप से कार्य किया जा रहा है। फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए 18 47 करोड़ खर्च करने का खाका तैयार हो चुका है, इसमें मुख्यमंत्री घोषणाओं के अंतर्गत फरीदाबाद में 1137 करोड़ के विकास कार्य, फरीदाबाद शहर को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने के लिए 400 करोड़ टग पेयजलापूर्ति, सीवरेज, ड्रेनेज एवं गन्दे पानी की निकासी के लिए अम्रुत योजना के तहत 310 करोड खर्च किए जाएंगे।

वर्तमान सरकार ने प्रदेश के सभी क्षेत्रों का समान रूप से विकास करवाने के साथ-साथ सामानांतर रूप से सभी वर्गों विशेष रूप से सामाजिक व आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों के उत्थान व कल्याण के लिए योजनाओं को कार्यरूप दिया है।मुख्यमंत्री के रोड शो के दौरान शहर के लोगों की भारी भीड रही। लोगो मे मुख्यमंत्री के रोड
शो को लेकर भारी जोश रहा। रोड शो के दौरान शहर विशेषकर क्षेत्र के विभिन्न नागरिक संगठनों ने मुख्यमंत्री का हर्षोल्लास से स्वागत व अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री के साथ रोड शो में केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल,बडखल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा, विधायक मूलचंद शर्मा, विधायक टेकचंद शर्मा तथा पार्टी के विभिन्न पदाधिकारी मौजूद रहे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8252497
 
     
Related Links :-
अफवाहों दूरी को साझा ईएमएफ जागरूकता कार्यक्रम
विभिन्न स्थानों पर एसटीपी तथा सीटीपी स्थापित किए जाएं : मुख्यमंत्री खट्टर
कविता जैन ने किया राजकीय महिला महाविद्यालय के प्रथम सत्र का शुभारंभ
पौधारोपण करके मनाई शादी की सालगिरह
खालसा कॉलेज ने व्यावसायिक पाठयक्रम की शुरूआत की ओर बढाया कदम
बोले केंद्रीय इस्पात मंत्री चौ. बीरेंद्र सिंह अमरेंद्र सिंह को संविधान के दायरे में रहकर ही सुझाव देने चाहिए
वर्ष 2022 तक सौर ऊर्जा क्षमता 4 हजार मेगावाट करने का लक्ष्य
बीजेपी के खिलाफ देश बचाओ कैंपेन शुरु करेंगी ममता
केंद्र के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव में इनेलो की वोट पर हंगामा
शाहजहांपुर में बोले पीएम जितना ज्यादा होता है ‘दल-दल’, उतना ज्यादा खिलता है कमल : मोदी