समाचार ब्यूरो
06/05/2018  :  10:33 HH:MM
युवा पीढ़ी को खेलों में आगे बढ़ाने के लिए सरकार ने हर संभव प्रयास किया : कौशिक
Total View  350

गन्नौर (सोनीपत) लोकसभा सांसद रमेशचंद्र कौशिक ने कहा मुख्यमंत्री मनोहरलाल द्वारा प्रदेश भर में रिमोट के माध्यम से किए गए नवनिर्मित व्यायाशालाओं के उद्घाटन से ग्रामीण खेल प्रतिभाओं के विकास का नया रास्ता खुलेगा।

ग्रामीण युवाओं को इसका पूर्ण लाभ उठाना चाहिए। हरियाणा प्रदेश में नव-निर्मित 309 व्यायामशालाओं का मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रिमोट के माध्यम से उद्घाटन किया इनमें गन्नौर उपमंडल के चार गांवों की व्यायामशालाएं शामिल रही, जिनमें अगवानपुर, उद्देशीपुर, खूबडू तथा सरढ़ाना सम्मिलित रही। इससे पूर्व सांसद राई खंड के गांव जाखौली में नव-निर्मित व्यायामशाला के उद्घटन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शरीक हुए। उद्देशीपुर तथा अगवानपुर में व्यायामशालाओं को लोकार्पित करते हुए कहा कि सांसद ने कहा कि खेलों में हरियाणा संपूर्ण भारत का अग्रणी प्रदेश है, जिसके खिलाड़ी हर स्तर पर सर्वाधिक पदक लाते हैं। इसका श्रेय प्रदेश की खेल नीति को जाता है। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को खेलों में आगे बढ़ाने के लिए सरकार ने हर संभव प्रयास किया है। यदि युवाओं को सही दिशा मिलती है तो वे बुराइयों से दूर रहते हैं। खेल बेहतरीन विकल्प है। युवाओं को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों की ओर भी कदम बढ़ाने चाहिए। सांसद रमेश कौशिक ने इस दौरान
ग्रामीण विकास के लिए किये गये उनके प्रयासों की भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उद्देशीपुर में वे अपने सांसद कार्यकाल में अभी तक करीब 1 करोड़ 36 लाख रुपये के विकास कार्य करवा चुके हैं। इसी प्रकार अगवानपुर में उन्होंने अब तक लगभग 2 करोड़ रुपये की लागत के विकास कार्य करवाये हैं। गांवों के विकास को वे पूर्ण रूप से समर्पित हैं। किसी भी गांव में कोई भी कार्य शेष नहीं छोड़ेंगे। गांवों के सरपंच उनके पास कार्य लेकर आयें, पूरा वे करायेंगे। इस मौके पर उन्होंने अगवानपुर में विभिन्न विकास कार्यों के लिए करीब चार लाख रुपये की अनुदान राशि भेंट करने की भी घोषणा की। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों द्वारा रखी गई
मांगों को भी पूरा करने का आश्वासन दिया। साथ ही उद्देशीपुर में प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों (अमित, गौरव, दीपक व अरूण) को सम्मानित भी किया। सांसद कौशिक ने कहा कि वे व्यर्थ की भाषणबाजी में विश्वास नहीं रखते। उन्होंने कभी झूठ की राजनीति नहीं की। वे काम करने में विश्वास रखते हैं। सांसद बनने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र में हजारों करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की शुरुआत कराई है। इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष डा. धर्मबीर नांदल, नगराधीश एवं सीईओ जितेंद्र कुमार, तहसीलदार पूनम बब्बर, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी जगबीर दलाल, उमेद पंवार, सरपंच सज्जन सिंह, करतार नांदल, प्रदीप नांदल, सतीश धनखड़ आदि गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

खूबडू में चेयरपर्सन रामकुमार ने की अध्यक्षता : व्यायामशालाओं के लोकार्पण समारोह के अंतर्गत मार्केट कमेटी गन्नौर के चेयरमैन रामकुमार धनखड़ ने खुबडू व्यायामशाला के लोकार्पण कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इसी प्रकार सरढ़ाना में ब्लॉक समिति गन्नौर की चेयरपर्सन संतोष देवी ने समारोह की अध्यक्षता की। इस मौके पर चेयरमैन धनखड़ ने कहा कि सरकार के लिए प्रदेश का चहुंमुखी विकास करवाना ही प्राथमिकता है। इसके लिए गांवों के विकास पर विशेष रूप से ध्यान दिया जा रहा है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   407735
 
     
Related Links :-
गोस्वामी गणेश दत्त क्रिकेट : रामपाल अकादमी प्री-क्वार्टर फ ाइनल में
एशियाई खेलों के कोचिंग कैंप से बाहर हुई हरियाणा की फोगाट बहनें
शशांक मनोहर दोबारा बने आईसीसी चेयरमैन
मुंबई और पंजाब के बीच ‘करो या मरो’ का मुकाबला आज
सुशील को कभी डांटने की जरूरत नहीं पड़ी : सतपाल
फुटबाल में भी बेहतर करियर : शेर सिंह चौहान
प्रणीत और समीर आस्ट्रेलियाई ओपन बैडमिंटन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच
चेन्नई से राजस्थान रॉयल्स की कड़ी परीक्षा
पट्टीकल्याणा की पहलवान बेटी को किया गया सम्मानित
हरियाणा में लड़कियों को ज्यादा सुविधाएं मिल रही है : मनु भाकर