समाचार ब्यूरो
09/05/2018  :  19:07 HH:MM
लाल डोरे की तसदीक को पटवारी ने किया मना, आवेदक खा रहे धक्के
Total View  436

समालखा लाल डोर में बने मकानों की पटवारी द्वारा तसदीक नहीं किए जाने से प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र लोग परेशान हो गए हैं। उनका कहना है कि दिए गए आवेदन फार्म में मकान की तसदीक ना होने पर वह रद्द हो जाएगा तथा उन्हें योजना का लाभ नहीं मिल सकेगा।

वहीं इसको लेकर मंगलवार को स्थानीय नपा कार्यालय में सचिव प्रदीप कुमार, वाईस चेयरमैन प्रवीन बैनीवाल, पार्षद जयपाल कुहाड़, जेई अभिषेक द्वारा विचार किया गया। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान के मरम्मत के लिए सरकार द्वारा किए जाने वाले आर्थिक सहयोग को लेकर लोगों द्वारा आवेदन
किया गया था। उक्त कार्य को करने वाली कम्पनी याशी कन्सलटेंस द्वारा करीब पांच महीने पहले लिस्ट लगाकर अपूर्ण फार्म को भरने के लिए आवेदकों को सूचना दी गई थी। इसके बावजूद भी कुछ आवेदक रह गए थे। जिन्हें अंतिम मौका देते हुए याशी कन्सलटेंस द्वारा फिर से अपूर्ण फार्मों को पूरा करने के लिए नपा में अपने कर्मी बिठाए गए। कम्पनी के कर्मियों के अनुसार करीब 147 फार्म ऐसे हैं जो अधूरे हैं। इनमें सभी को मोबाइल पर फोन कर जरूरी दस्तावेज जमा कराने को कहा गया है। इनमें से करीब 50 आवेदक ऐसे हैं जिनके मकान लाल डोर में आते हैं और उनकी रजिस्ट्री नहीं होती। आवेदक जब कम्पनी के इन कर्मियों के पास जाते हैं तो वह रजिस्टरी या फिर फिर पटवारी से गृहकर की स्लिप पर तसदीक करने के लिए कहते हैं। लेकिन पटवारी के तसदीक करने से मान करने पर आवेदक धक्के खाने को मजबूर है। उसे ये समझ नहीं आ रहा कि वह इसके लिए किस अधिकारी के पास गुहार लगाए क्योंकि ये कार्य कुछ एक दिन ही चलना है। कागज पूरे नहीं होने पर उनका आवेदन रद्द हो जाएगा। वहीं इस बारे में नपा के वाईस चेयरमैन प्रवीन बैनीवाल ने बताया कि समालखा के पटवारी से बात की गई थी लेकिन पटवारी ने कहा कि वह तसदीक नहीं कर सकता। तसदीक नहीं होने से फार्म रद्द हो सकते हैं। इसको लेकर वह एसडीएम व डीसी को अवगत कराएंगे। कम्पनी के कर्मियों द्वारा जांच करने का आज अंतिम दिन था लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो उन्हें दोबारा बुलाया जाएगा। ताकि आवेदकों के फार्म पूरा कराए जा सकें और वे सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ उठा सकें।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6145844
 
     
Related Links :-
हरियाणा के वित्त मंत्री कैह्रश्वटन अभिमन्यू ने कहा साईबर सिक्योरिटी पोर्टल शुरू करने वाला पहला प्रांत
किसान उत्पादक संघ के रूप में संगठित हो कृषि को लाभकारी बनाएं किसान : भनवाला
बढ़ी हुई आय संबंधित शहरों के विकास पर ही ख़र्च होगी शहरों के लिए खजाना साबित हुई नई आउटडोर विज्ञापन नीति : सिद्धू
एफएससी ने किया इंडिया फूड ग्रिड का शुभारंभ
हड़ताल के दूसरे दिन भी हुआ कामकाज प्रभावित
सौ से अधिक महिला उद्यमियों ने किया सम्मेलन को संबोधित
मुख्य सचिव ने उच्चाधिकारियों को विभागीय बजट को समय पर उपयोग करने के निर्देश
खाद्यय आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले के मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने कहा भाजपा किसानों की सच्ची हितेषी, दिया उचित मुआवजा
पंजाब एग्रो को दुबई आधारित लुलु ग्रुप से मिला आर्डर 200 मीट्रिक टन किन्नू संयुक्त अरब अमीरात को होगा निर्यात
तीसरे दिन 2500 साइकिल और रिक्शों में लगाए गए रिफ्लेक्टर