समाचार ब्यूरो
09/05/2018  :  19:07 HH:MM
लाल डोरे की तसदीक को पटवारी ने किया मना, आवेदक खा रहे धक्के
Total View  568

समालखा लाल डोर में बने मकानों की पटवारी द्वारा तसदीक नहीं किए जाने से प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र लोग परेशान हो गए हैं। उनका कहना है कि दिए गए आवेदन फार्म में मकान की तसदीक ना होने पर वह रद्द हो जाएगा तथा उन्हें योजना का लाभ नहीं मिल सकेगा।

वहीं इसको लेकर मंगलवार को स्थानीय नपा कार्यालय में सचिव प्रदीप कुमार, वाईस चेयरमैन प्रवीन बैनीवाल, पार्षद जयपाल कुहाड़, जेई अभिषेक द्वारा विचार किया गया। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान के मरम्मत के लिए सरकार द्वारा किए जाने वाले आर्थिक सहयोग को लेकर लोगों द्वारा आवेदन
किया गया था। उक्त कार्य को करने वाली कम्पनी याशी कन्सलटेंस द्वारा करीब पांच महीने पहले लिस्ट लगाकर अपूर्ण फार्म को भरने के लिए आवेदकों को सूचना दी गई थी। इसके बावजूद भी कुछ आवेदक रह गए थे। जिन्हें अंतिम मौका देते हुए याशी कन्सलटेंस द्वारा फिर से अपूर्ण फार्मों को पूरा करने के लिए नपा में अपने कर्मी बिठाए गए। कम्पनी के कर्मियों के अनुसार करीब 147 फार्म ऐसे हैं जो अधूरे हैं। इनमें सभी को मोबाइल पर फोन कर जरूरी दस्तावेज जमा कराने को कहा गया है। इनमें से करीब 50 आवेदक ऐसे हैं जिनके मकान लाल डोर में आते हैं और उनकी रजिस्ट्री नहीं होती। आवेदक जब कम्पनी के इन कर्मियों के पास जाते हैं तो वह रजिस्टरी या फिर फिर पटवारी से गृहकर की स्लिप पर तसदीक करने के लिए कहते हैं। लेकिन पटवारी के तसदीक करने से मान करने पर आवेदक धक्के खाने को मजबूर है। उसे ये समझ नहीं आ रहा कि वह इसके लिए किस अधिकारी के पास गुहार लगाए क्योंकि ये कार्य कुछ एक दिन ही चलना है। कागज पूरे नहीं होने पर उनका आवेदन रद्द हो जाएगा। वहीं इस बारे में नपा के वाईस चेयरमैन प्रवीन बैनीवाल ने बताया कि समालखा के पटवारी से बात की गई थी लेकिन पटवारी ने कहा कि वह तसदीक नहीं कर सकता। तसदीक नहीं होने से फार्म रद्द हो सकते हैं। इसको लेकर वह एसडीएम व डीसी को अवगत कराएंगे। कम्पनी के कर्मियों द्वारा जांच करने का आज अंतिम दिन था लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो उन्हें दोबारा बुलाया जाएगा। ताकि आवेदकों के फार्म पूरा कराए जा सकें और वे सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ उठा सकें।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   879911
 
     
Related Links :-
अमेरिकी-चीन व्यापार युद्ध से भारतीय टेक्सटाइल को फायदा
इंडियन आयल की ऊर्जा क्षेत्रों में दो लाख करोड़ निवेश की योजना
उपायुक्त अमित खत्री ने दी जानकारी किसानों की सरसों और गेंहू की खरीददारी का काम पूरा
भारतीय उद्यमियों को मिल रहा है वॉलमार्ट के ग्‍लोबल मार्केटह्रश्व‍लेस तक सुगमतापूर्वक पहुंच
यूटीआई म्यूचुअल फं ड ने रोहतक में खोला एक नया वित्तीय केंद्र
लवेबल ने किया अपना नया एसएस’ 19 कलेक्शन लॉन्च
केन्द्र ने एमएसपी कटौती वापस नहीं ली तो पंजाब सरकार करेगी भरपाई : अमरिंदर
साल 2021 तक 100 स्टोर्स खोलेगा ‘ग्रेविटी’, गुरुग्राम तक होगा विस्तार
इस अक्षय तृतीया पर फॉरेवरमार्क डायमंड्स के साथ संपन्नता का जश्न मनाएं
रैली निकाल मारुति सुजुकी मजदूर संघ ने मनाया मजदूर दिवस