समाचार ब्यूरो
10/05/2018  :  14:17 HH:MM
हरियाणा ने कृषि सहित हर क्षेत्र में किया बेहतरीन काम
Total View  377

चंडीगढ़ इजऱाइल के राष्ट्रपति रेवेन रिविलिन ने हरियाणा के विकास कार्यों की सराहना की और कहा कि हरियाणा ने कृषि से लेकर औद्योगिकीकरण तक हर क्षेत्र में बेहतरीन कार्य किया है।

उन्होंने भारतीय सशस्त्र बलों में हरियाणा के योगदान की भी सराहना की और कहा कि भारत के खाद्यान्न के केंद्रीय पूल में अनाज के भंडारण में हरियाणा का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज अपने इजराइल दौरे के दौरान यरूशलेम में राष्ट्रपति श्री रेवेन रिविलिन से उनके निवास
पर मुलाकात की और राष्ट्रपति द्वारा मुख्यमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। राष्ट्रपति, एक टीवी साक्षात्कार में गए हुए थे, उन्होंने टीवी साक्षात्कार छोडकऱ मुख्यमंत्री से मिलने के लिए समय निकाला। राष्ट्रपति न े हरियाणा के किसानों की आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने की दिशा में मुख्यमंत्री द्वारा ली जा रही रूचि और प्रयासों के लिए भी प्रशंसा की। नवंबर, 2017 में हरियाणा के घरौण्डा की अपनी यात्रा का स्मरण करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि हरियाणा कृषि से लेकर औद्योगिकीकरण तक होने वाले विकास के हर क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य कर रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में इजऱाइल के सहयोग से पांच उत्कृष्टता केंद्र (सीओई) संचालित हैं, जिनमें करनाल के घरौण्डा में सब्जियों के लिए उत्कृष्टता का केंद्र है, जिला कुरूक्षेत्र के रामनगर में मधुमक्खी के लिए, लाडवा में उपोष्णकटिबंधीय फलों के लिए, सिरसा के मंगियाना में फलों के लिए उत्कृष्टता केंद्र (सीईओ) शामिल हैं। इसके अलावा, दो और उत्कृष्टïता केन्द्रों की स्थापना की योजना बनाई जा रही है, जिनमें हिसार में पशुपालन और झज्जर में फूलों की खेती के लिए शामिल हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9865499
 
     
Related Links :-
व्यापारियों के पास जाकर जारी होंगे ट्रेड लाईसेंस : डिह्रश्वटी मेयर
ईंधन में लगी ‘आग’, पेट्रोल रिकॉर्ड 91.96 रुपए प्रति लीटर पहुंचा
किसान खरीफ फसलों का ब्यौरा एप पर करें अपलोड : धनखड
बीएमडब्लू एक्सपीरिएंस स्पोर्ट्स ऐक्टिविटी व्हीकल्स के साथ बेमिसाल ड्राइविंग अनुभव
भविष्य के बदलाव को ध्यान में रखकर करें इमारतों को डिजाइन : देवेश मौदगिल
देश में 2020 तक एक लाख मेगावाट ऊर्जा का उत्पादन करने का लक्ष्य
किसानों को बकाया गन्ने की फसल का भुगतान जल्द
टेबल्ज़ ने गुरुग्राम में किया कोल्ड स्टोन क्रीमरी का शुभारंभ
किरण रिजिजु ने कनाट ह्रश्वलेस में किया ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान का उद्घाटन
दूध बिक्री पर सैस दर 10 पैसे प्रति लीटर से घटाकर 5 पैसे करने को सीएम की स्वीकृति : धनखड़