समाचार ब्यूरो
11/05/2018  :  09:33 HH:MM
रक्तदान से बचाई जा सकती है जिंदगी : नरेन्द्र सिंह
Total View  8

गुरुग्राम रक्तदान मानवता का बहुत बड़ा प्रतीक है, रक्तदान करके हम जरूरतमंद की जान बचा सकते है। उक्त विचार गुरुग्राम के चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट एवम सचिव जिला विधिक सेवाए प्राधिकरण नरेन्द्र सिंह ने व्यक्त किये। श्री नरेन्द्र सिंह हर्षवर्धन फाउंडेशन एवम इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट एसोसिएशन सेक्टर 37 के संयुक्त तत्वाधान में बतौर मुख्यतिथि बोल रहे थे।

रक्तदान शिविर का रिबन काट कर सुभारम्भ करते हुए नरेंद्र सिंह ने उपस्थित सैकड़ो उधोगपतियों ओर श्रमिको को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं को इस तरह के सामाजिक कार्यो में आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि श्रमिक ओर प्रबंधन एक ही सिक्के के दो पहलू होते है, एक के बिना दूसरा अधूरा है। ओधोगोक शांति के लिए दोनों को एक मंच पर आकर काम करना चाहिए।ताकि बेहतर माहौल बने और विकाश दर में तेजी आए। उन्होंने उधोगो के विकास के लिए प्रदेश में टेक्स को कम या खत्म कर देना चाहिए, जिससे अधिक उद्योग लगे और रोजगार के अवसर युवाओ को मिले।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गुरुग्राम इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के महासचिव दीपक मैनी ने कहा कि साल दो साल में प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को रक्त दान करना चाहिये, रक्त देने से शरीर स्वस्थ रहता है जो कि पूण्य का काम है।आईडीए के अध्यक्ष जीपी गुप्ता ने भी रक्तदान पर जोर देते हुए कहा कि रेड क्रॉस में रक्त देना
चाहिए ताकि वह रक्त जरूरतमंद को कम आ सके। मंच संचालन करते हुए आईडीए के श्रम कानून सलाहकार एडवोकेट आर एल शर्मा ने कहा कि वे लगभग 9 बार रक्त दान कर चुके है,रक्त दान से हम दूसरों का जीवन बचा सकते है।इस अवसर पर जी आइए के महासचिव दीपक मैनी, आईडीए के अध्यक्ष जी पी गुप्ता,
महासचिव राकेश बत्रा, कोषाध्यक्ष मोहिंदर अरोड़ा, एस पी अग्रवाल, के के गोसाई, हर्षवर्धन फाउंडेशन की चेयरमैन डिंपल अग्रवाल, राजेश अग्रवाल,जिला हैंडबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मेंद्र फौजी, नेशनल ह्यूमन वेलफेयर कॉउंसिल के अध्यक्ष गुंजन मेहता, वरिष्ठ उद्योगपति भूपिंदर सिंह,जितेंद्र यादव दिनेश शर्मा,सीमा गुप्ता,आदि सैकड़ो श्रमिक ओर उद्योगपति उपस्थित थे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8287942
 
     
Related Links :-
नगर निगम द्वारा शुरू किया गया विशेष सफाई अभियान
मेंडिसिटी और फोर्टिस अस्पतालों का निरीक्षण
पहली बार में ही मादक पदार्थों को ‘ना’ कहें : डा. प्रदीप
गुरूग्राम के 1732 स्कूलों में टीकाकरण
बड़ी मस्जिद में २५८ बच्चों का किया गया टीकाकरण
चलेगी पुलिसकर्मियों को नशा मुक्त करने की मुहिम
बच्चों में विटामिन और मिनिरल की कमी ऐसे होगी दूर
बीमार है सरकारी चिकित्सा व्यवस्था : अभय जैन
मुख्यमंत्री 25 को करेंगे खसरा-रूबैला टीकाकरण अभियान की शुरूआत
फंगल सक्रंमण देश के स्वास्थ्य सेवा के लिए एक महत्वपूर्ण चुनौती