समाचार ब्यूरो
11/05/2018  :  10:06 HH:MM
चेन्नई से राजस्थान रॉयल्स की कड़ी परीक्षा
Total View  391

जयपुर बेहद मुश्किल स्थिति में फंसी राजस्थान रॉयल्स को शुक्रवार को अपने घर सवाई मान सिंह स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण के मैच में बेहतरीन फॉर्म में चल रही चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैदान पर उतरना है.

राजस्थान रॉयल्स हार की हैट्रिक के बाद जीत की राह पर लौट आई है. लेकिन ह्रश्वले ऑफ में जगह बनाने की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए अजिंक्य रहाणे की अगुआई वाली राजस्थान रॉयल्स को सुपरकिंग्स पर हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. इस मैच में हार मेजबान टीम को नॉकआउट की दौड़ से बाहर कर देगी।
लगातार तीन हार ने टीम की किस्मत लगभग तय कर दी है, लेकिन इसके बावजूद रॉयल्स की टीम ने जयपुर में पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 15 रन से हराकर मामूली उम्मीद को जीवंत रखा है. मेजबान टीम ने अपने मैदान पर वापसी की है जहां मौजूदा सत्र में उसने चार में से तीन जीत दर्ज की हैं और शुक्रवार के मैच में यह संभवत: टीम के पक्ष में रहेगा। रॉयल्स को हालांकि अगर नॉकआउट में जगह बनानी है तो उसे अपने खेल के प्रत्येक पहलू में सुधार करने और बाकी मैचों में एकजुट होकर प्रदर्शन करने की जरूरत है. इस मैच में रॉयल्स के पास दोनों टीमों के बीच पुणे में हुए पिछले मैच में मिली 64 रन की हार का बदला चुकता करने का भी मौका होगा. मौजूदा सत्र में रॉयल्स का प्रदर्शन प्रभावी नहीं रहा है और टीम 10 मैचों में सिर्फ आठ अंक के साथ छठे स्थान पर चल रही है। अभी तक खराब प्रदर्शन रहा है रॉयल्स का रॉयल्स को मौजूदा सत्र में अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा है. कप्तान अजिंक्य रहाणे और संजू सैमसन के औसत प्रदर्शन के अलावा टीम को इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और राहुल त्रिपाठी के खराब प्रदर्शन का नुकसान उठाना पड़ रहा है और टीम के बल्लेबाजों को सुपरकिंग्स की मजबूत टीम के खिलाफ एकजुट होकर प्रदर्शन करना होगा. इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर ने किंग्स इलेवन के खिलाफ 58 गेंद में 8 2 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर आठ विकेट पर 158 रन तक पहुंचाया. टीम इसके बाद कृष्णह्रश्वपा गौतम, न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढी और जोफ्रा आर्चर की बदौलत इस लक्ष्य का बचाव करने में सफल रही।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6998039
 
     
Related Links :-
पारंपरिक खेलों के उत्थान पर ध्यान दे सरकार: महेश यादव
जिला स्तरीय बाल प्रतियोगिताएं
बीकेटी हरियाणा स्टीलर्स का आधिकारिक पार्टनर बना
बाल भवन में राष्ट्रीय पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन
दूध-दही का खाणा! ...अब मुल्क की खेल राजधानी भी है आपका हरियाणा
खेल महाकुंभ की विधिवत शुरूआत
23 खिलाडिय़ों को 15.55 करोड़ रुपए मिले राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के विजेताओं को सीएम ने दिया इनाम
जालंधर में 14 अक्तूबर से ग्लोबल कबड्डी लीग की शुरुआत : सोढी
रोमांचक मोटरसाइकल स्टंट शो का आयोजन
खिलाडिय़ो का हौंसला बढ़ाने में अहम रोल निभाएगी नयी खेल नीति: राणा सोढी