Breaking News
बिहार में बाढ़ का तांडव, 29 लोगों की जान गई  |  भारत का लंबा प्रयास हो रहा निष्प्रभावी अफगानिस्तान-अमेरिका ने शांति वार्ता से भारत को किया अलग  |  गुरुग्राम को हरा भरा और प्रदूषण मुक्त करना सभी की जिम्मेदारी : राव  |  दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चर्चा  |  पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकिल और उपायुक्त अमित खत्री सम्मानित  |  अशोक सांगवान की अध्यक्षता में गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण की बैठक जल भराव संबंधी शिकायतों के लिए बना कंट्रोल रूम  |  हुनरमंद युवा अपनी प्रतिभा के दम पर प्राप्त कर सकेगा रोजगार :बीरपंथी  |  बरसात के बाद जी.टी. रोड पर भरा पानी, राहगीर हुए परेशान  |  
 
 
समाचार ब्यूरो
21/06/2018  :  10:52 HH:MM
अमेरिका से पैसा लेकर चीन का हुआ पुनर्निमाण : डोनाल्ड ट्रंप
Total View  612

वाशिंगटन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को दावा किया कि अमेरिका ने चीन का पुनर्निमाण करने में अहम रोल अदा किया है। ट्रंप ने नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडिपेंडेंट बिजनेसेस को संबोधित करते हुए कहा,आप देख रहे हैं चीन के साथ क्या हो रहा है।

हमारे पास विकल्प नहीं है। यह बहुत साल पहले हो जाना चाहिए था। चीन हर साल अमेरिका से 500 अरब डॉलर ले जा रहा है और अपने देश का पुनर्निमाण कर रहा है। उन्होंने कहा, मैं हमेशा कहता रहा हूं,अमेरिका ने चीन का पुनर्निमाण किया है। उन्होंने बहुत लिया है। ट्रंप का यह बयान चीन के अतिरिक्त 200 अरब डॉलर
के सामानों पर अमेरिका द्वारा शुल्क लगाने की धमकी के एक दिन बाद आया है। इससे विश्व की दो बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच व्यापार युद्ध नए स्तर पर पहुंच गया है।

अमेरिका ने पिछले सप्ताह चीन के 50 अरब डॉलर के सामानों पर शुल्क लगा दिया था। इसके जवाब में चीन ने भी अमेरिका के 50 अरब डॉलर के 659 उत्पादों पर शुल्क लगा दिया था। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने अमेरिकी कंपनियों को समान प्रतिस्पर्धी स्तर मुहैया कराया है। उन्होंने कहा,अमेरिकी कंपनियों को दूसरे देशों की उन कंपनियों की तुलना में अब समान अवसर मुहैया हो रहा है जिन्हें सरकारी छूटों सहित कई अन्य फायदे मिलते रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाइजर को चीन से आने वाले उन उत्पादों की दूसरी सूची तैयार करने को कहा है जिनके ऊपर 10 प्रतिशत शुल्क लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि यदि चीन अपनी आदतों से बाज नहीं आया तो कानूनी प्रक्रियाओं के पूरा होते ही 200 अरब डॉलर के अतिरिक्त चीनी सामानों पर शुल्क लगा दिया जाएगा।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8745136
 
     
Related Links :-
भारत का लंबा प्रयास हो रहा निष्प्रभावी अफगानिस्तान-अमेरिका ने शांति वार्ता से भारत को किया अलग
पाक प्रधानमंत्री इमरान खान को एसजीपीसी ने दिया नगर कीर्तन में शामिल होने का निमंत्रण
इमरान बोले- लूटा धन वापस करें नवाज-जरदारी
एफबीआई ने लंदन की कोर्ट में किया दावा पाकिस्तान में ही रह रहा है अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम
किम और ट्रम्प की बैठक ऐतिहासिक : उत्तर कोरिया
ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने किया ट्वीट मोदी संग ली सेल्फी, कहा ‘कितना अच्छा हैं मोदी’
ईरान पर अमेरिका ने लगाए बेहद कड़े प्रतिबंध
रावलपिंडी में बम विस्फोट, बाल-बाल बचा मसूद अजहर
चीन में 6 तीव्रता का भूकंप, 11 की मौत, 122 जख्मी
सर्जिकल स्ट्राइक और क्रिकेट मैच की तुलना ठीक नहीं : पाक सेना