हरियाणा मेल ब्यूरो
15/12/2016  :  10:12 HH:MM
झज्जर को सौ करोड़ का तोहफा
Total View  70

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज झज्जर हलके के विकास के लिए लगभग 100 करोड़ रुपए की विकास योजनाओं का तोहफा दिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा शीघ्र ही रेलवे फाटक रहित हो जाएगा, क्योंकि हरियाणा सरकार ने रेलवे मंत्रालय के साथ राज्य में रेल से जुड़े कार्यों के विस्तार के लिए समझौते किए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी रेलवे फाटक रेलवे-अंडरपास और रेलवे-ओवरब्रिज के रूप में परिवर्तित हो जाएंगे। इसके अलावा, राज्य के रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मातनहेल में शीघ्र ही राज्य का तीसरा सैनिक स्कूल भी खोला जाएगा, जिसके लिए रक्षा मंत्रालय से सकारात्मक जवाब आया है।

तीसरे सैनिक स्कूल खोलने की घोषणा

ये घोषणाएं आज उन्होंने झज्जर जिले के मातनहेल में आयोजित झज्जर विकास रैली के दौरान की। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश को विकास के रास्ते पर आगे ले जाने के लिए वे लगातार प्रदेश में रैलियां कर रहे हैं। उन्होंने कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ की ओर से हलके के विकास के लिए रखी गई मांगों को एक- एक करके स्वीकृति देते हुए करीब 100 करोड़ रुपये की योजनाओं की घोषणा मंच से की। मुख्यमंत्री ने मातनहेल में प्रदेश के तीसरे सैनिक स्कूल खोलने की घोषणा करते हुए कहा कि इस संबंध में उन्होंने केंद्रीय रक्षा मंत्री श्री मनोहर पार्रिकर को अर्धसरकारी पत्र लिखा है, जिसका सकारात्मक जवाब आया है और शीघ्र ही रक्षा मंत्रालय की ओर से इस सैनिक स्कूल की आधारशिला रखी जाएगी, जिसमें वे स्वयं उपस्थित रहेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 48 वर्षों में राज्य में जिस किसी भी पार्टी की सरकार बनी सभी ने लोगों की तकलीफे बढ़ाई और प्रदेश को अंधेरे में छोडऩे का काम किया विकास के नाम पर केवल नारे लगवाएं, जबकि हकीकत में लोगों के गौरव को कम किया पंरतु प्रदेश के लोगों जिस अपेक्षा के साथ हरियाणा में पहली बार पूर्ण बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाई हैं, उन पर खरा उतरने के लिए उन्होंने एक विजन व रोड मेप तैयार किया है।

भरपाई बीमा कंपनी देगी

धनखड़ ने कहा कि जिन गांवों में पाला पडऩे, गर्म हवा निकलने तथा कम बारीस के चलते फसलों को नुकसान होता है तो तुरंत कृषि विकास अधिकारी को रिपोर्ट करें और पच्चीस प्रतिशत नुकसान की भरपाई बीमा कंपनी द्वारा की जाएगी। सरकार की निति व नीयत दोनों ठीक है, मुख्यमंत्री स्वयं 18-18 घंटे काम करने वाले व्यक्ति है। उन्होंने बादली रैली में व झज्जर की आज की रैली में विकास कार्र्यों के लिए मोटा जोटा मारने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया और रैली को सफल बनाने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया।





----------------------------------------------------
----------------------------------------------------

Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4230024
 
     
Related Links :-
दीपावली की सुबह करें खास विधि से पूजन
अंडमान-निकोबार में जवानों के साथ पटाखे फोड़ेंगी निर्मला सीतारमण
दूसरे चरण में भी बीजेपी को बड़ी जीत हासिल, मोदी ने दी बधाई
दिल्ली कमेटी ने पांच कर्मियों के परिवारों को दी आर्थिक सहायता
हिमाचल और गुजरात चुनावों में वीवीपैट का कर सकते हैं उपयोग
कर्मचारियों की मांग पर मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान
धनतेरस से प्रारम्भ होती है दीपावली की बहार
पहली बार मुगल सम्राट औरंगजेब ने लगाई थी पटाखों पर रोक
नीतीश कुमार को 7 जन्मों में भी माफ नहीं करेंगे लालू यादव
विधानसभा के आगामी सत्र में सरकार लाएगी कृषि नीति