समाचार ब्यूरो
05/08/2018  :  09:25 HH:MM
छात्र चुनाव से पहले महासंग्राम
Total View  388

चंडीगढ़ हरियाणा सरकार छात्र संघ चुनाव को लेकर भले ही अभी अधिसूचना जारी नहीं हुई है लेकिन छात्र संगठनों में चुनाव प्रक्रिया को लेकर घमासान मच गया है। प्रदेश सरकार यह चुनाव सीधे न करवाकर अप्रत्यक्ष तरीके से करवानी चाहती है।

जिसका विरोध शुरू हो गया है। एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में बताया कि प्रदेश सरकार छात्र राजनीति को बहाल करने की आड़ में अपना एजेंडा लागू करना चाहती है। उन्होंने कहा कि दिल्ली, पंजाब व राजस्थान की तर्ज पर
सीधा चुनाव करवाने की बजाए कालेज और विश्वविद्यालय प्रबंधन के हस्तक्षेप के साथ विभाग प्रतिनिधि सीआर/डीआर चुनने और उनके माध्यम से अध्यक्ष बनाने की रणनीति पर काम किया जा रहा है।ऐसे में न तो विश्वविद्यालयों से कोई नया छात्र नेता पैदा होगा और न ही विद्यार्थियों की 22 साल पुरानी समस्याओं का समाधान हो सकेगा।

इस प्रक्रिया से भाजपा छात्र राजनीति में न केवल सीधा हस्तक्षेप कर रही है बल्कि कालेजों और विश्वविद्यालयों में भी अब अपने ‘तोते’ पैदा किए जाएंगे।दिव्यांशु बुद्धिराजा ने इनसो, एबीवीपी समेत प्रदेश के सभी छात्र संगठनों को एक मंच पर आने की अपील करते हुए कहा कि राजनीतिक दृष्टिकोण से हटकर केवल छात्रों की समस्याओं के समाधान हेतु ज्वांयट स्टूडैंट एक्शन कमेटी का गठन किया जाए। अगर प्रदेश में सक्रिय अन्य सभी छात्र दल चुनाव करवाने की इस प्रक्रिया का बहिष्कार करते हुए एक मंच पर आते हैं तो एनएसयूआई भी इन चुनावों का बहिष्कार करेगी।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   7254754
 
     
Related Links :-
ग्रुप डी के विभिन्न पदों को परीक्षाएं संपन्न
मुख्यमंत्री ने श्रमिकों के उत्थान एवं कल्याण के लिए अनूठी योजनाएं एवं कार्यक्रम चलाए
कम बिजली खपत वाले गरीब परिवारों को होगा सीधा लाभ बिजली बिल में राहत मुख्यमंत्री खट्टर का निर्णय ऐतिहासिक
शोक जताने विधायक के आवास पर पहुंचे कृषि मंत्री
आने वाला समय इनेलो का : कौशिक
कुल्लू में मूसलाधार बारिश, बर्फबारी के बाद अलर्ट
केंद्र शासित चंडीगढ़ में प्रशासकीय पदों का मामला चंडीगढ़ में हिस्सेदारी का मुद्दा गर्माया कैह्रश्वटन ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र
शांति और अहिंसा की आवाज है भारत : उपराष्‍ट्रपति नायडू
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव पहले चरण के लिए प्रचार थमा, आखिरी दिन शाह और राहुल ने झोंक दी ताकत
प्रधानमंत्री की रैली को दिया ‘जन विकास रैली’ का नाम : बराला