समाचार ब्यूरो
05/08/2018  :  09:25 HH:MM
छात्र चुनाव से पहले महासंग्राम
Total View  539

चंडीगढ़ हरियाणा सरकार छात्र संघ चुनाव को लेकर भले ही अभी अधिसूचना जारी नहीं हुई है लेकिन छात्र संगठनों में चुनाव प्रक्रिया को लेकर घमासान मच गया है। प्रदेश सरकार यह चुनाव सीधे न करवाकर अप्रत्यक्ष तरीके से करवानी चाहती है।

जिसका विरोध शुरू हो गया है। एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में बताया कि प्रदेश सरकार छात्र राजनीति को बहाल करने की आड़ में अपना एजेंडा लागू करना चाहती है। उन्होंने कहा कि दिल्ली, पंजाब व राजस्थान की तर्ज पर
सीधा चुनाव करवाने की बजाए कालेज और विश्वविद्यालय प्रबंधन के हस्तक्षेप के साथ विभाग प्रतिनिधि सीआर/डीआर चुनने और उनके माध्यम से अध्यक्ष बनाने की रणनीति पर काम किया जा रहा है।ऐसे में न तो विश्वविद्यालयों से कोई नया छात्र नेता पैदा होगा और न ही विद्यार्थियों की 22 साल पुरानी समस्याओं का समाधान हो सकेगा।

इस प्रक्रिया से भाजपा छात्र राजनीति में न केवल सीधा हस्तक्षेप कर रही है बल्कि कालेजों और विश्वविद्यालयों में भी अब अपने ‘तोते’ पैदा किए जाएंगे।दिव्यांशु बुद्धिराजा ने इनसो, एबीवीपी समेत प्रदेश के सभी छात्र संगठनों को एक मंच पर आने की अपील करते हुए कहा कि राजनीतिक दृष्टिकोण से हटकर केवल छात्रों की समस्याओं के समाधान हेतु ज्वांयट स्टूडैंट एक्शन कमेटी का गठन किया जाए। अगर प्रदेश में सक्रिय अन्य सभी छात्र दल चुनाव करवाने की इस प्रक्रिया का बहिष्कार करते हुए एक मंच पर आते हैं तो एनएसयूआई भी इन चुनावों का बहिष्कार करेगी।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   5928558
 
     
Related Links :-
गुजरात को मुआवजा देने पर कमलनाथ ने पीएम को घेरा
पश्चिमी दिल्ली की जनता के बीच बहुत लोकप्रिय है पत्रकार सुनील सौरभ
बाला प्रीतम हरक्रिशन जी का जोति ज्योति समाने का गुरूपर्व बड़ी श्रद्धापूर्वक मनाया गया
भगवान महावीर जयंती पर विभिन्न धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रम
विपक्ष विहीन लोकसभा क्षेत्र है गुरुग्राम राव इंद्रजीत के मुकाबले में कोई नहीं : उमेश अग्रवाल
महावीर जयंती पर निकाली प्रभात फेरी
नई ऊर्जा के साथ इनसो की नई कार्यकारिणी का गठन
कुमारी शैलजा का पंचकुला पहुंचने पर स्वागत
भाजपा के विकास से बौखला गए कांग्रेस नेता : डॉ. अरविंद
पिछड़ा वर्ग 5 मई को रोहतक में करेगा महासम्मेलन