समाचार ब्यूरो
20/09/2018  :  09:34 HH:MM
सिखों ने मनमर्जीया के खिलाफ दिल्ली में 5 स्थानों पर रोष प्रदर्शन किया
Total View  461

नई दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी एवं शिरोमणी अकाली दल की ओर से आज सांझे तौर पर मिलकर हिन्दी फिल्म मनमर्जीया के खिलाफ दिल्ली में 5 अलग-अलग स्थानों पर रोष प्रदर्शन किया गया। अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने दक्षिण दिल्ली के नेहरू ह्रश्वलेस के सत्यम सिनेमा, पश्चिमी दिल्ली में सुभाष नगर के पैसेफिक मॉल, उत्तरी दिल्ली में पीतमपुरा के फन सिनेमा, पूर्वी दिल्ली में लक्ष्मी नगर के राधू ह्रश्वलेस एवं मध्य दिल्ली में कनॉट ह्रश्वलेस के ह्रश्वलाजा सिनेमा के बाहर प्रदर्शन किया गया।

कमेटी अध्यक्ष मनजीत सिंह ने दक्षिणी दिल्ली में प्रदर्शन का नेतृत्व किया, जबकि पश्चिमी दिल्ली में मोर्चा कमेटी के संयुक्त सचिव अमरजीत सिंह फ़तेह नगर ने संभाला। बाकी स्थानों पर दिल्ली कमेटी सदस्यों ने प्रदर्शन का नेतृत्व किया।प्रदर्शनों से पहले ही सेंसर बोर्ड द्वारा फिल्म के आपत्तिजनक सीन काटने का ऐलान कर दिया गया था। सेंसर बोर्ड के मुंबई स्थित क्षेत्रिय अधिकारी तुषार करमाकर द्वारा इस संबंध में फिल्म के निर्माता द्वारा प्राप्त हुई विनती का हवाला देते हुए फिल्मकार को उक्त 3 सीन हटाने की मन्जूरी दी गई। जिसमें अभिषेक बच्चन का सिगरेट पीने का 29 सेंकेंड का सीन, अभिषेक बच्चन एवं तापसी पन्नु का गुरुद्वारे जाने के का 1.1 मिनट का सीन एवं तापसी पन्नु के सिगरेट पीने का 11सेंकेंड का सीन शामिल है। इस मामले में बोलते हुए जी.के. ने फिल्म के निर्देशक अनुराग कश्यप् पर सिख मर्यादा को भंग करने का दोष लगाया। जी.के. ने कहा कि अनुराग ने पहले भी उड़ता पंजाब फिल्म बनाकर पंजाबियों को नशेड़ी बताने की गुस्ताखी की थी और अब सिख किरदार के हक में सिगरेट पकड़ा करके सिखों को सिगरेट पीने वाला बताया जा रहा है।
यह सीधे तौर पर सिखों को प्रदर्शन के लिए मजबूर करने का मामला है। इस सबंध में हम पहले ही केन्द्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री एवं सेंसर बोर्ड को अपना ऐतराज दर्ज कर चुके हैं, साथ ही हमने मंत्री से मिलने का समय भी मांगा है। हमारी मांग है कि सेंसर बोर्ड में एक सिख सदस्य नियुक्त किया जाये। हम धन्यवाद करते हैं कि सेंसर बोर्ड ने हमारी मांग को मानते हुए ऐतराज योग्य सीन को काटा है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8157213
 
     
Related Links :-
सपना चौधरी टीवी शो में बनेंगी दयाबेन?
फैशन शो में छाए कर्णनगरी के मॉडल
मशहूर अभिनेता सुदेश बेर्री ऑस्ट्रेलिया से लौटे अपने बेटे को देख हुए भावुक
छोटी उम्र से ही फिल्मों में आने लगीं थी मीना कुमारी
गैर परंपरागत प्रेम कहानी ‘वाह जि़न्दगी’ का टीजर किया जारी
ऑल्‍ट बालाजी के ‘पंचबीट‘ के कलाकार शो का प्रमोशन करने पहुंचे
फिल्म ‘भारत’ होगी सलमान के करियर की सबसे बड़ी रिलीज
‘फिल्मीफेयर ग्लैमर एंड स्टा‍इल अवॉर्ड्स 2019’ समापन
लोगों को सिनेमाघरों तक लाने के लिए जरूरी हैं कई कदम
गैर परंपरागत प्रेम कहानी वाह जिन्दगी का टीजर किया जारी