समाचार ब्यूरो
21/09/2018  :  10:03 HH:MM
किसानों की दशा की वास्तविकता बयान करती है खुदकुशी आंदी फसल : अक्षय शर्मा
Total View  51

चंडीगढ़ चंडीगढ़ प्रेस क्लब में फ ोक फिल्म स्टूडियो और साबीसांझ द्वारा अपनी आने वाली पंजाबी फिल्म खुदकुशी आंदीफसल के रिलीज के बार ेमें एक प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी प्रदान की गयी।फिल्म के निर्माता अक्षय शर्मा, सहनिर्माता रविंदर सिंह कंग और डॉ. सिकंदर सिंह कंग हैं। इस फिल्म का निर्देशन प्रसिद्ध डायरेक्टर भगवंत सिंह कंग ने किया है।

फिल्म की कहानी जसपाल मान खेड़ा ने लिखीहै। निर्माता अक्षय शर्मा ने बताया की इसकी कहानी किसानों की आज की परिस्थितयों पर आधारित है। यह एक प्रयास है किसानों की दयनीय परिस्थितयोंको समझने औरदर्शानेका, ताकिलोग समझसकें की आज का किसान
किस कारण आत्म हत्या करने को विवश हो चूका है। इस फिल्म के माध्यम से यह सन्देश उजागर किया गया है की नशे की आदत, महंगी मशीनों और रासायनिक खाद और कीटनाशक दवाइयों का बेरोक प्रयोग किसान के लिए खुदखुशी की फसल पैदा करता है। यह कहानी एक अपाहिज नौजवान, और दो ऐसे परिवारों की कहानी है जो अपने गाँव के अमीर लोगों और सरकारी तंत्र के हाथों प्रताडि़त हैं। कहानी में ये परिवार अपने अपने जीवन में आई कर्ज-रुपी आपदा से संघर्ष करते हैं, और एक जुट होकर समूह पंजाब के किसानों को कर्जामुक्त करने का बीड़ा उठाते हैं। यह फिल्म बहुत ही मार्मिक ढंग से आत्म हत्या की समस्या और पंजाब के किसानों से जुडी मुश्किलों के स्थायी हल की दिशा में पहल करती है, कहानी के बारे में निर्माता अक्षय शर्मा ने उपस्थित मीडिया को बताया। किसान देश का अन्नदाता है और यह बेहद दुर्भाग्य पूर्ण है की आज उसे अपना घर चलाने के लिए लोगों के आगे हाथ फैलाने पड़ रहे हैं। सब का पेट भर ने वाला आज अपने ही घर मेंरोटी लाने में सक्षम नहीं है। यह हमारे समाज की वो वास्तविकता है जिस से हम सभी को परिचित कराना चाह्ते हैं। आज का किसान बेबस है, हताश है और हम अपने इस छोटे से प्रयास से उसके जीवन में थोड़ी सी सकारात्मकता लाना चाहते हैं। इस हक़ की लड़ाई में हम अपन ेकिसान भाइयों के साथ खड़े होकर उन्हें जीताना चाहते हैं। हम आशा करते हैं की यह फिल्म समाज के हर वर्ग को सोचने के लिए विवश करेगी, अक्षय ने किसानों की दुर्दशा पर बोलते हुए कहा। फिल्म के प्रोडक्शन डिजाइन रमन जिंदर भुल्लर, एडिटर इंदरजीत सिद्धू, मेकअप और हेयर स्टाइलिस्ट सुखवीर सुक्खी और राजिंदर संधू, डिजाइनर करण घुम्मन हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   500844
 
     
Related Links :-
प्रियंका चोपड़ा को ‘स्‍कैम आर्टिस्‍ट’ लिखने वाली लेखिका ने माफी मांगी
दीपिका ने किया महाभारत में काम करने से इनकार!
गुरूग्राम में 19 जनवरी को होगा फैशन एक्सक्वीन का फाइनल
लक्स गोल्डन रोज अवाड्र्स 2018 में बॉलीवुड के पुरुष कलाकार
सलवान पब्लिक स्कूल के संस्थापना दिवस पर भाषा सम्मान महोत्सव का सफल आयोजन
कपिल शर्मा ने शुरू की दि कपिल शर्मा शो की शूटिंग
जल्द साथ नजर आएंगे संजय दत्त और आयुष
पीटर जैक्‍सन की ‘मोर्टल इंजन्‍स’ भारत में होगी रिलीज
फिल्म ’बॉम्बेयरिया’ का ट्रेलर एक स्टार स्टड इवेंट में लांच
स्वच्छता को बच्चें अपनी आदत में करें शुमार: सुभाष चन्द्र