Breaking News
बिहार में बाढ़ का तांडव, 29 लोगों की जान गई  |  भारत का लंबा प्रयास हो रहा निष्प्रभावी अफगानिस्तान-अमेरिका ने शांति वार्ता से भारत को किया अलग  |  गुरुग्राम को हरा भरा और प्रदूषण मुक्त करना सभी की जिम्मेदारी : राव  |  दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चर्चा  |  पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकिल और उपायुक्त अमित खत्री सम्मानित  |  अशोक सांगवान की अध्यक्षता में गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण की बैठक जल भराव संबंधी शिकायतों के लिए बना कंट्रोल रूम  |  हुनरमंद युवा अपनी प्रतिभा के दम पर प्राप्त कर सकेगा रोजगार :बीरपंथी  |  बरसात के बाद जी.टी. रोड पर भरा पानी, राहगीर हुए परेशान  |  
 
 
समाचार ब्यूरो
02/10/2018  :  09:32 HH:MM
वायरल फैलने से लोगों में दहशत का माहौल फुरलक में सेंकडों प्रभावित, हर तीसरे घर में बुखार
Total View  628

घरौंडा क्षेत्र में वायरल फैलने से लोगों में दहशत बढ़ती जा रही है। प्रशासन को जल्द इस और कड़े कदम उठाने चाहिए। नई अनाज मंडी करनाल हॉल ही में दूषित पानी पीने और सड़ी-गली सब्जी आदि खाने से जहां सात मजदूरों की मौत हो चुकी है और करीब 500 से ज्यादा लोग बीमार हो चुके हैं।

मेडिकल कॉलेज और सिविल अस्पताल में बुखार के मरीजों की लंबी लाइनें लग रही हैं। कुछ इसी प्रकार के हालात प्राइवेट अस्पतालों के भी हैं। वहीं, घरौंडा क्षेत्र में बुखार ने अपने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। खण्ड के गांव फुरलक में ही एक महिला व बच्चे को डेंगू होने का दावा परिजन कर रहे हैं। दूसरी ओर गांव के हर तीसरे घर में वायरल बुखार के मामले सामने आ रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में लगभग 300 से ज्यादा लोग वायरल बुखार से पीडि़त हैं। डेंगू व वायरल के केस सामने आने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। गांव में किसी प्रकार की कोई स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं है। मरीजों को करनाल, पानीपत व मधुबन के अस्पतालों में इलाज करवाना पड़ रहा है। ग्रामीणों का यहां तक कहना रहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से किसी ने गांव की स्थिति का जायजा नहीं लिया। यदि जल्द ही कोई कदम नही उठाया गया तो स्थिति गंभीर हो सकती है। जानकारी मिली है कि गांव फुरलक में पिछले काफी दिनों से बुखार का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। गांव में कोई ही घर ऐसा बचा हुआ है, जहां पर कोई न कोई बुखार से पीडि़त न हो।

गांव में निर्मला (42 साल) व 13 वर्षीय बच्चे को डेंगू बुखार होने की पुष्टि परिजनों द्वारा किये जाने की सुचना है। निर्मला के पति रामकरण के अनुसार उसकी पत्नी को कई दिन से बुखार है, जिसका उपचार चल रहा है। डॉक्टरों ने उसकी पत्नी को डेंगू की पुष्टि की है। ग्रामीण वीरेंद्र का कहना है कि उसके पौत्र सौरव को पिछले एक माह से बुखार था। कुछ दिन पहले सौरव को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया था। जहां डॉक्टरों ने उसको डेंगू बताया। ग्रामीणों का कहना है कि बुखार में कई लोगों की ह्रश्वलेटलेट्स कम होने की पुष्टि हुई है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9719288
 
     
Related Links :-
हार्ट में 2 छेद वाले बच्चे को मिली नई जिंदगी
एमजीएफ मैट्रोपॉलिटन मॉल में लगा कंपोस्ट ह्रश्वलांट
हरियाणा अव्वल स्थान पर रहा प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना में: अनिल विज
स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम 6 जुलाई को अंबाला में : कादियान
स्वस्थ जीवन की शुरुआत करने में सहयोग करें : मनोहर लाल
पीएम के साथ कॉस्मॉस-माया के मोटू-पतलू ने किया योगासन
महिलाओं में शर्मसार करने वाली बीमारी का बढ़ रहा है प्रकोप
हरियाणा में हर जिले से हलका स्तर पर योग दिवस के कार्यक्रम, सोनीपत में कविता जैन ने किया योग जीवन शैली में परिवर्तन लाएगा योगा
फाइनल रिहर्सल : 4 हजार से अधिक साधकों ने एक साथ किया योगाभ्यास
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन की तैयारियों को अंतिम रूप