समाचार ब्यूरो
19/10/2018  :  11:19 HH:MM
लक्स सुपरस्टार करीना, माधुरी, शर्मिला और शाहरुख ने संयुक्त राष्ट्र के गोल्डन रोज की सराहन की
Total View  24

चंडीगढ़ सिनेमा स्क्रीन पर भारतीय महिला कलाकारों के सुंदर और अतुलनीय प्रदर्शन का जश्‍न मनाने के उद्देश्‍य से लक्स गोल्डन रोज अवॉड्र्स के कॉन्‍सेप्‍ट को एक ओरिजिनल कॉन्‍सेप्‍ट के रूप में लिया गया था।

अपने तीसरे संस्करण में, लक्स ने एक कदम आगे बढ़ा कर संयुक्त राष्ट्र को अपने आंदोलन के लिए अपना समर्थन दिया 2014 में संयुक्त राष्ट्र द्वारा लॉन्च किया गया, आंदोलन, एक वैश्विक पहल है, जो पुरुषों के लिए एक निमंत्रण है कि वे मूक दर्शक के रूप में न रहें, ब‍ल्कि ऐसे सक्रिय समर्थक बनें जो बेहतर और मजबूत समाज बनाने के लिए महिलाओं के साथ मिलकर काम करें। ऐसे समय में जब इंडस्‍ट्री बदलाव के मोड़ पर खड़ी है, यह अवाड्र्स फिल्म बिरादरी के पुरुष सदस्यों को जेंडर समानता के लिए चलाये जा रहे  प्त॥श्वस्नह्रक्रस्॥श्व के वैश्विक आंदोलन के समर्थन में साथ खड़े होकर, उन महिला सहकर्मियों के साथ एकजुटता की शपथ लेने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करेगा। संदीप कोहली, सीसीवीपी ब्यूटी एंड पर्सनल केयर, यूनिलीवर ने बताया कि लक्स पिछले 90वर्षों से सौंदर्य का जश्न मना रहा है, और हमारे पास सितारों से सुसज्‍जित विरासत के माध्यम से बॉलीवुड के साथ के साथ सबसे लंबा रिश्‍ता है। जिन मुद्दों से महिलाओं को इतने लंबे समय तक निपटना पड़ा है, आजउन पर उचित ध्यान देने के साथहम मानते हैं कि  प्त॥श्वस्नह्रक्रस्॥श्वआंदोलन के लिए अपने समर्थन को विस्तार देना बेहद जरूरी है। मुझे यह कहते हुए प्रसन्नता हो रही है कि लक्स गोल्डन रोज अवाड्र्स के तीसरे संस्करण में, भारतीय सिनेमा की महिलाओं का जश्न मनाने के लिए हम अपनी ल्रगभग एक शताब्‍दी लंबी
प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ रहे हैं। एक दशक से लक्स के साथ जुड़ी तीस्‍ता सेन, रिजनल क्रिएटिव डायरेक्टर,जेडब्ल्यूटी ने कहा कि ष्लक्स गोल्डन रोज अवाड्र्स 2018 कुल मिलाकर एक ऐसा संवाद है जो बदलाव ला सकता है। यह एक ऐसी चर्चा है जिसको सामने लाने की आवश्यकता है। पहली बार बॉलीवुड के पुरुषों ने उन महिलाओं का जश्न मनाया है और सराहना की है जो इतने सारे लोगों की प्रेरणास्रोत रही हैं। प्रासंगिक और सशक्त बनाने वाला आंदोलन पुरुषों को आगे आने और लक्‍स की समृद्ध विरासत का हिस्सा बनने के लिए के लिए प्रोत्साहित करता है और बॉलीवुड की महिलाओं की सलामती की कामना करता है जो नई राहों की अन्‍वेषी हैं, आत्म विश्वास से भरी हुई हैं, निडर हैं और दृढ़ता और ताकत से भरी हुई हैं। लक्स सुंदरी और अवार्ड से सम्मानित अभिनेत्री करीना कपूरने कहा कि मान्‍यताओं के मुताबिक, पुरुष रोटी कमाने वाला होता है। लेकिन आज अगर आप देखें, तो महिलाएं भी आगे बढक़र रोजी-रोटी कमा रही हैं। मैं लक्स गोल्डन रोज अवाड्र्स के अवसर पर प्त॥श्वस्नह्रक्रस्॥श्व के समर्थन में हूं। लक्स सुंदरी और भारतीय सिनेमा की महान अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने कहा कि बॉलीवुड के अतीत में एक महिला कलाकार के रूप में मेरी कुछ पसंदों के कारण मुझे अक्सर सामाजिक तौर पर संदिग्ध माना जाता था और कुछ लोग मुझे अपने समय से पहले की एक महिला के रूप में मानते रहे। मुझे विभिन्न वर्गों द्वारा आलोचना और प्रशंसा दोनों मिलीं, हालांकि मैं अपने फैसलों पर टिकी रही।

आज मेरे फैसलों को मेरे इंडस्‍ट्री के सहयोगियों और दर्शकों दोनों ने सही साबित किया है। विडंबना यह है कि जो मेरा चयन था, उसको गेमचेंजर के रूप में भी याद किया जाता है। सच है कि अपनी पसंद की राह खुद बनाना और जिसमें भरोसा हो, वह काम करना ताकत देता है, लेकिन जब सवाल करने, नीचा दिखाने या मना करने के बजाय ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है तो यह और भी अधिक आनंददायक होता है। जेंडर एकजुटता एक पॉजिटिव कॉन्‍सेप्‍ट है और मैं प्त॥श्वस्नह्रक्रस्॥श्व के इस महत्वपूर्ण आंदोलन को समर्थन देने के लिए लक्स को बधाई देती हूं।

लक्स सुंदरी और प्रसिद्ध अभिनेत्री माधुरी दीक्षित-नेने ने कहा कि ष्एक इंडस्‍ट्री और प्रोफेशनल्‍स के रूप में हमें मजबूत बनाने वाली पहल का स्‍वागत है। हमें इसकी पहचान करने की जरूरत है कि जब दोनों जेंडर समान रूप से अपनी असीमित संवेदन शीलताओं के साथ योगदान करते हैं, तभी परफॉरमेंस का जादू निखरता है। जेंडर के आधार पर क्रेडिट या पुरस्‍कार न देना अनुचित है और मैं प्त॥श्वस्नह्रक्रस्॥श्व के समर्थन के लिए लक्स गोल्डन रोज की सराहना करना चाहती हूं और यह देखना अच्छा होगा कि हमारे पुरुष सहकर्मी अनुचित की पहचान करें और हमारे साथ एकजुटता में खड़े हों। जेंडर समानता के समर्थन में अपनी सोच को लेकर अक्सर अपनी राय जाहिर करने वाले शाहरुख खान ने कहा कि, ‘सेल्युलॉइड पर मैंने कई महिलाओं को प्‍यार में पागल किया है, लेकिन वास्तव में इन महिलाओं ने ही मुझे प्रेरित किया है। मुझे दृढ़ विश्वास है कि हर किसी का हक उसकी योग्यता के अनुसार मिलना चाहिए, जेंडर के आधार पर नहीं। मुझे खुशी है कि हम उस लक्स गोल्डन रोज अवॉड्र्स के मंच का उपयोग कर रहे हैं, जो संयुक्त राष्ट्र के समर्थन में भारतीय सुंदरियों के योगदान का जश्‍न मनाता है। एक ऐसी पहल है जिसकी आज जेंडर समानता की दुनिया बनाने के लिए आवश्यकता है। मुझे अपना समर्थन देने का संकल्‍प लेने की प्रसन्‍नता है और दर्शकों से यह कहते हुए खुशी हो रही है कि वे न केवल उन सुंदरियों का जो उनके जीवन को
सौंदर्य और जादू से समृद्ध करती हैं, बल्‍कि सभी महिलाओं का समर्थन करें। लक्स पूरे देश से आगे कदम बढ़ाने, आंदोलन में योगदान देने और इस परिवर्तन को साकार करने का आग्रह करना चाहता है। लक्स गोल्डन रोज अवाड्र्स 2018 उन महिलाओं के सम्मान में जश्‍न मनाने के मंच के रूप में कार्य करेगा जिन्होंने पुरुषों को प्रेरित किया है और प्त॥श्वस्नह्रक्रस्॥श्व आंदोलन को समर्थन देने का संकल्‍प लिया है। आप https://www.heforshe.org. के ऑप्‍शन पर क्लिक करके आंदोलन में शामिल हो सकते हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   1761635
 
     
Related Links :-
रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर विद्यार्थियों ने बांधा समां
इंडियन आइडल 10 पर सारा का फैन मोमेंट
चीनी मिल के पिराई सत्र 2018-19 का हवन-पूजा के साथ शुभारंभ
शाहरुख के समर्थन के बाद लक्स हीफॉरशी आंदोलन तेज
‘मैं मायके चली जाउंगी तुम देखते रहियो पर सृष्टि जैन का शानदार ट्रियो’
सलमान ने चंद्रगुप्त मौर्य के कैरेक्टर ट्रैक के लिए अपनी आवाज़ दी
संजीव कुमार हर भूमिका में हिट रहे
सलमान के साथ वापसी कर रहे कपिल
संजय खान ने अपनी ऑटोबायोग्राफी जारी की
दक्षिण कोरिया के कलाकार सिटी ब्यूटीफुल में पहली बार दिखाएंगे प्रतिभा