Breaking News
अस्थायी तौर पर जेट की सभी उड़ानें रद्द की गइ  |  मतदान में बुजुर्ग भी नहीं रहे पीछे कोई एम्बुलेंस से तो कोई व्हील चेयर पर वोट डालने पहुंचे  |  अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस के प्रस्ताव को किया खारिज मसूद अजहर को लेकर चीन के रुख में कोई बदलाव नहीं  |  गुड फ्रायडे : त्याग और बलिदान का दिन  |  दिनों दिन बढ़ती जा रही है वोटिंग ताऊ की लोकप्रियत  |  राइडिंग को बनाए रोमांचक! होंडा ने भारत में शुरू किया अपना एक्सक्लुसिव प्रीमियम रीटेल होंडा बिग विंग  |  प्रशासन, विभागों और आमजन के बीच में तालमेल आवश्यक : एक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर  |  राव अभय सिंह के भाजपा कार्यालय का राव इंद्रजीत सिंह ने किया उद्घाटन ‘विकास के हर कार्य का हिसाब दंूगा’  |  
 
 
समाचार ब्यूरो
19/10/2018  :  11:57 HH:MM
बांग्लादेशी हिंदुओं को पीएम का दिवाली गिफ्ट शेख हसीना ने मंदिर को दान की 43 करोड़ की डेढ़ बीघा जमीन
Total View  536

ढाका बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने दुर्गा पूजा के अवसर पर ढाका के सबसे बड़े मंदिर ढाकेश्वरी को करीब डेढ़ बीघा जमीन दान में दी है। वह बुधवार को मंदिर गईं और इस दौरान उन्होंने 50 करोड़ टका (43 करोड़ रुपये) की कीमत की डेढ़ बीघा जमीन देने की घोषणा की। हसीना के इस कदम से 60 साल पुरानी मांग पूरी हुई है। इससे ढाका की पुरानी परंपरा को भी सामने लाने का मौका मिलेगा, ढाका का नाम भी ढाकेश्वरी देवी के नाम पर है।

बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यक हैं। सत्ताधारी आवामी लीग की स्थापना के समय से ही हिंदुओं का समर्थन इस पार्टी को है। बांग्लादेश में संसदीय चुनाव दिसंबर में होने हैं। पिछले कुछ समय से मंदिर की काफी जमीन पर कब्जा हो चुका है, लेकिन हाल ही में हसीना के निर्देश में, सरकार ने एक एग्रीमेंट की मध्यस्थता की और जमीन को मंदिर को सौंपने का फैसला किया। बांग्लादेश सरकार ने बताया कि इसमें दो राय नहीं हैं कि आवामी लीग के कार्यकाल में बांग्लादेश ने लगातार सभी क्षेत्रों में विकास किया है। उन्होंने कहा कि इस तरक्की और स्थायित्व का ही परिणाम हैं कि सुरक्षा व्सवस्था बेहतर हुई है, इसका असर यह हुआ कि न सिर्फ अल्पसंख्यक सुरक्षित महसूस कर रहे हैं, बल्कि सभी बांग्लादेशी संतुष्ट महसूस कर रहे हैं। हसीना सरकार का स्लोगन है ‘धोर्मो जारजार, उत्सोब शोबार’ (धर्म किसी का भी व्यक्तिगत अधिकार है, लेकिन त्योहार का संबंध सबसे होता है) का पालन जमीनी स्तर पर हो रहा है। सन 2017 में बांग्लादेश में 30 हजार से ज्यादा शांतिपूर्वक दुर्गा पूजा समारोहों का आयोजन किया गया। इस साल यह संख्या 31,272 तक पहुंची है। एक अधिकारी ने कहा यदि ऐसा लगातार जारी रहा तो यह विश्व में एक उदाहरण होगा, जब कोई इस्लामिक देश पूरी तरह धर्मनिरपेक्ष, समावेशी और लोकतांत्रिक है, जो पाकिस्तान के बिल्कुल विपरीत होगा।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6614081
 
     
Related Links :-
अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस के प्रस्ताव को किया खारिज मसूद अजहर को लेकर चीन के रुख में कोई बदलाव नहीं
जेट के बहाने विजय माल्या का सरकार पर हमला, कहा एयर इंडिया को बचाया लेकिन जेट को नही
आंधी-तूफान से भारत-पाकिस्तान से लेकर अफगानिस्तान तक मुसीबत पाक में जानमाल की भारी क्षति, ३९ की मौत
माल्या की मुश्किल बरकरार नहीं टली डियाजियो के चार करोड़ डॉलर दावे पर सुनवाइ
पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा अगर भाजपा चुनाव जीती तो दोनों देशों के लिए शांति पर बातचीत के बेहतर मौके होंग
यूके के बेस्ट इमिग्रेशन सॉलिसिटर मिस्टर गुरपाल सिंह उह्रश्वपल द्वारा स्टडी वीजा सेमिनार 11 अप्रैल को
अफगानिस्तान: तालिबानी हमले के बाद भयानक मुठभेड़, 99 आतंकी हुए ढेर, 12 सुरक्षाकर्मी शहीद
माल्या को तगड़ा झटका, प्रत्यर्पण के खिलाफ दायर याचिका खारिज
पाक पीएम के घर के पास मिले दर्जन भर जिंदा बम
ट्रेड वार पर विराम लगाने अमेरिका-चीन के बीच व्यापार वार्ता हो रही सफल : ट्रंप