समाचार ब्यूरो
21/10/2018  :  10:43 HH:MM
पूर्णाहूति के साथ सम्पन्न हुआ रामकथा महोत्सव
Total View  19

समालखात्ननवरात्रों पर श्री आदर्श रामा ड्रामाटिक क्लब के प्रांगन में शुरू हुआ सातवां रामकथा महोत्सव हवन-यज्ञ में पूर्णाहूति के साथ पूर्ण हो गया। इस अवसर पर समाजसेवी एवं नगरपालिका के पूर्व वाईस चेयरमैन जयकुंवार बिट्टू पहलवान बतौर मुख्यातिथि उपस्थित थे।

सैंकड़ों महिलाओं, पुरूषों ने यज्ञ में आहूति अर्पित करते हुए विश्व मंगल की कामना की। वहीं संध्या को भगवान श्रीराम की राजतिलक की रस्म पूरी करते हुए सुंदर झांकियां बनाई गई। स्वामी लखन शांडिल्य व उनके भाई तरूण शांडिल्य ने इससे पहले राम के आयोध्या आगमन, भरत द्वारा श्रीराम का राजतिलक प्रसंग का भजन गायन से भावविभोर करने वाला चित्रण किया गया। इसके उपरांत विशाल भंडारा लगाया गया जिसमें लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। जयकुंवार बिट्टू ने कहा कि राम नाम रूपी नाव से ही से ही संसार रूपी भौतिक, मोहमाया वाले सागर को पार किया जा सकता है। राम नाम सिमरण करने से सभी दुखों का नाश होता है तथा पुण्य की प्राप्ति होती है। उन्होंने लोगों से कन्याओं के सम्मान करने की अपील की। क्लब के प्रांगन में संध्या के समय श्रीराम के राजतिलक की परम्परा को निभया गया। इस दौरान उन्होंने जननी जनभूमि का गुणगान करते हुए इसे स्वर्ग से महान बताया। भंडारे में पूर्व विधायक भरत सिंह छौक्कर, इनेलो शहरी अध्यक्ष लेखराज खट्टर, कांग्रेसी नेता कंवर सिंह छौक्कर ने भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया तथा क्लब द्वारा उनका स्वागत किया गया।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6127527
 
     
Related Links :-
विधानसभा में हमेशा भाजपा की पोल खोली : अभय चौटाला
छठ पूजा के लिए शीतला माता मंदिर में जल्द बनेगा भव्य स्थल: उमेश अग्रवाल
किसान नेता योगेंद्र यादव का हरियाणा दौरा शुरू
एनपीए वसूली की समीक्षा बैठक आयोजित
सेंटर फॉर एजुकेशन ग्रोथ एंड रिसर्च ने वर्कशॉप का आयोजन किया
घरौंडा को स्वच्छता में प्रथम लाना है तो सभी का सहयोग जरूरी: रजा
उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने किया नंबरदारों का सम्मान
बेटे को दी गई सिपाही की नौकरी एसआई स्व. नरेन्द्र के परिवार को एक करोड़ की आर्थिक सहायता
आने वाला समय इनेलो का: कौशिक
जांच की स्टेटस रिर्पोट पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में बंद लिफाफे में पेश हाईकोर्ट ने बरगाड़ी मामले पर सरकार को लगाई फटकार