समाचार ब्यूरो
23/10/2018  :  10:54 HH:MM
कैंसर को हरा चुके लोगों के लिऐं रेड कार्पेट ईवेंट
Total View  438

नई दिल्ली राजधानी दिल्ली के एक प्रतिष्ठित महिला क्लब, ‘जिंदगी दिल्ली’ ने विश्व के सबसे बड़े और सबसे पुराने फैलोशिप संगठन- राउंड टेबल इंडिया और लेडीज सर्कल इंडिया के सहयोग से, कैंसर की जंग जीत चुके लोगों के लिए दिल्ली में पहली बार एक रैड कार्पेट ईवेंट का आयोजन किया।
राज्यसभा सदस्य अमर सिंह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे।‘जिंदगी दिल्ली’ की संस्थापक बिंदु कपूर ने कहा, ‘कैंसर से जंग लड़ चुके लोगों से मिलने के बाद अनेक व्यक्तियों के मन से इस रोग के संबंध में जो डर था वो निकल गया है। हर तरह के डर से छुटकारा पाना सबसे पहली जरूरत होती है, फिर चाहे वो किसी बीमारी को लेकर हो, अंधविश्वास के बारे में हो या किसी विफलता को लेकर हो, क्योंकि यह डर की भावना ही है जो किसी व्यक्ति को उसके लक्ष्य से दूर करती है।’ राउंड टेबल इंडिया के दिल्ली सर्कल के चेयरमैन श्री अश्वनी मुंद्रा तथा लेडीज सर्कल इंडिया के दिल्ली चैह्रश्वटर की चेयरपर्सन श्रीमती निधि मुंद्रा कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित थे। श्रीमती मुंद्रा ने कहा, ‘यह आयोजन निश्चित रूप से कई लोगों की भावनाओं को प्रभावित करेगा। जो लोग कैंसर से पीडि़त हैं या जिनका कोई नजदीकी इससे पीडि़त है, वे कैंसर सर्वाइवर्स की कहानियां और अनुभव जानने के बाद जीवन को नये नजरिये से देखना शुरू करेंगे। मैं चाहती हूं कि अन्य संगठन भी इस तरह के कार्यक्रमों के साथ सामने आयें, ताकि भय से लडऩे के लिए एक सकारात्मक और शक्तिशाली संदेश प्रेषित कर सकें, जैसा कि हमने यहां इस कार्यक्रम के माध्यम से किया है।’ कैंसर सर्वाइवर्स को सामने लाने के लिए एक फैशन वॉक का आयोजन किया गया था, जिसके लिए सजावट की व्यवस्था ‘जि़ंदगी दिल्ली’ के सदस्यों द्वारा की गयी थी। बाद में पेशेवर रैंप मॉडल्स ने भी ईवेंट में हिस्सा लिया।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   2727456
 
     
Related Links :-
शिक्षा के साथ-साथ स्वास्थ जरूरी: रेनू सिंह
आर्य वीर नेत्र चिकित्सालय के कार्य सराहनीय :उमेश अग्रवाल
गंदगी में तब्दील हो चुके तालाब को पाईट कॉलेज बनाएगा सुंदर झील
लोग नशे जैसी कुरितियों को छोडक़र बच्चों को शिक्षा के लिए प्रेरित करे : सत्यदेव आर्य
जीवन के लिए वरदान है इलैक्ट्रोहोमयोपैथी: जीएल शर्मा
हील टोक्यो भारत में नि:शुल्क हीलिंग केंद्र खोलेगा
4 जनवरी से चालू है स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 अन्य शहर की तरह गुरूग्राम शहर भी स्वच्छ सर्वेक्षण में ले रहा है हिस्सा
जन आरोग्य योजना : आयुष्मान भारत के तहत निर्धन परिवारों को 5 लाख तक का नि:शुल्क इलाज लाभार्थियों को मिला पीएम का संदेश पत्र
मेयर मधु आजाद ने नागरिकों को भेंट किए डस्टबिन
प्राइवेट अस्पतालों में भी मिल रहा है 5 लाख का मुफ्त इलाज