समाचार ब्यूरो
23/10/2018  :  10:55 HH:MM
जिला उपायुक्त के मार्ग दर्शन में यूथ रेडक्रास कैंप का आयोजन
Total View  437

गुरुग्राम हरियाणा राज्य रेडक्रास सोसायटी चण्डीगढ एंव जिला रैडक्रास शाखा गुरूग्राम के सयुक्त तत्वाधान में जिला उपायुक्त विनय प्रताप सिंह के मार्ग दर्शन में 5 द्विवसीय यूथ रेडक्रास कैम्प का आयोजन राजकीय कन्या महॉ विधालय, सैक्टर-14 में शुरू किया गया।

22 अक्तूबर से 26 अक्तूबर के बीच चलने वाले यूथ रेडक्रास कैम्प में मुख्य वक्ताओं में चीफ जूडिशियल मैजिस्ट्रेट नरेन्द्र सिंह, अर्थ सेवियर फाउन्डेशन के अध्यक्ष रवि कालरा, रैडक्रास कार्यकारिणी सदस्य शरद गोयल, मनोरोग चिकित्सक डॉ. ब्रहम दीप सिन्धू शामिल हुए।

कॉलेज की प्राचार्या सुशला कुमारी एंव रेडक्रास की आजीवन सदस्या कोमल भटनागर, सीमा गुप्ता एंव सीमा गुलाटी ने भी भाग लिया। जिले के 10 से अधिक कॉलेज के 120 युवक- युवतियॉ काउन्सलर सहित यूथ रेडक्रास कैम्प में भाग ले रहे है। मुख्य वक्ता जज नरेन्द्र सिंह ने कहा कि शिक्षा के साथसाथ युवाओ को सामाजिक गतिविधियों के साथ जुडना चाहिए जो आगे चलकर इन्सान को सही दिशा प्रदान करती है। उन्होने रेडक्रास सोसायटी द्वारा युवाओ एंव समाज के लिए किए जा रहे कार्यो की सराहना की। कार्यक्रम में मनोरोग विशेषज्ञ डॉ. ब्रहमदीप सिंधु ने युवाओ का ध्यान नशे की ओर खीचा और कहा कि हम छोटे से नशे से बडे नशे की ओर बढते है जो हमारे लिए काफी धातक सिद्व हो सकता है। उन्होने युवाओ को नशे से दूर रहने के टिह्रश्वस भी दिए और नशे से होने वाली शारिरिक हानि के बारे
में भी बताया। सामाजिक कार्यकर्ता एंव रेडक्रास कार्यकारिणी सदस्य शरद गोयल ने युवाओ को जीवन में द्ढ़ निश्चित और कामयाबी के बारे में बताया और कहा कि हम हार न माने बस पूरी मेहनत से काम करें और ईमानदारी से आगे बढे, जिससे जीत निििश्चत है। चण्डीगढ़ से पधारी जसविन्दर कौर ने युवाओ को देश की सेवा में काम करने के लिए प्रेरित किया। अर्थ सेवियर फाउन्डेशन के अध्यक्ष रवि कालरा ने युवाओ को मानवता का पाठ पढाया और कहा आज भी देश में अनेक ऐसी सेवॉए है जो हम करके पुण्य के भागी बन सकते है। उन्होने युवाओ को सेवा और संकल्प की शपथ भी दिलाई।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9824104
 
     
Related Links :-
शिक्षा के साथ-साथ स्वास्थ जरूरी: रेनू सिंह
आर्य वीर नेत्र चिकित्सालय के कार्य सराहनीय :उमेश अग्रवाल
गंदगी में तब्दील हो चुके तालाब को पाईट कॉलेज बनाएगा सुंदर झील
लोग नशे जैसी कुरितियों को छोडक़र बच्चों को शिक्षा के लिए प्रेरित करे : सत्यदेव आर्य
जीवन के लिए वरदान है इलैक्ट्रोहोमयोपैथी: जीएल शर्मा
हील टोक्यो भारत में नि:शुल्क हीलिंग केंद्र खोलेगा
4 जनवरी से चालू है स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 अन्य शहर की तरह गुरूग्राम शहर भी स्वच्छ सर्वेक्षण में ले रहा है हिस्सा
जन आरोग्य योजना : आयुष्मान भारत के तहत निर्धन परिवारों को 5 लाख तक का नि:शुल्क इलाज लाभार्थियों को मिला पीएम का संदेश पत्र
मेयर मधु आजाद ने नागरिकों को भेंट किए डस्टबिन
प्राइवेट अस्पतालों में भी मिल रहा है 5 लाख का मुफ्त इलाज