समाचार ब्यूरो
23/10/2018  :  10:55 HH:MM
जिला उपायुक्त के मार्ग दर्शन में यूथ रेडक्रास कैंप का आयोजन
Total View  536

गुरुग्राम हरियाणा राज्य रेडक्रास सोसायटी चण्डीगढ एंव जिला रैडक्रास शाखा गुरूग्राम के सयुक्त तत्वाधान में जिला उपायुक्त विनय प्रताप सिंह के मार्ग दर्शन में 5 द्विवसीय यूथ रेडक्रास कैम्प का आयोजन राजकीय कन्या महॉ विधालय, सैक्टर-14 में शुरू किया गया।

22 अक्तूबर से 26 अक्तूबर के बीच चलने वाले यूथ रेडक्रास कैम्प में मुख्य वक्ताओं में चीफ जूडिशियल मैजिस्ट्रेट नरेन्द्र सिंह, अर्थ सेवियर फाउन्डेशन के अध्यक्ष रवि कालरा, रैडक्रास कार्यकारिणी सदस्य शरद गोयल, मनोरोग चिकित्सक डॉ. ब्रहम दीप सिन्धू शामिल हुए।

कॉलेज की प्राचार्या सुशला कुमारी एंव रेडक्रास की आजीवन सदस्या कोमल भटनागर, सीमा गुप्ता एंव सीमा गुलाटी ने भी भाग लिया। जिले के 10 से अधिक कॉलेज के 120 युवक- युवतियॉ काउन्सलर सहित यूथ रेडक्रास कैम्प में भाग ले रहे है। मुख्य वक्ता जज नरेन्द्र सिंह ने कहा कि शिक्षा के साथसाथ युवाओ को सामाजिक गतिविधियों के साथ जुडना चाहिए जो आगे चलकर इन्सान को सही दिशा प्रदान करती है। उन्होने रेडक्रास सोसायटी द्वारा युवाओ एंव समाज के लिए किए जा रहे कार्यो की सराहना की। कार्यक्रम में मनोरोग विशेषज्ञ डॉ. ब्रहमदीप सिंधु ने युवाओ का ध्यान नशे की ओर खीचा और कहा कि हम छोटे से नशे से बडे नशे की ओर बढते है जो हमारे लिए काफी धातक सिद्व हो सकता है। उन्होने युवाओ को नशे से दूर रहने के टिह्रश्वस भी दिए और नशे से होने वाली शारिरिक हानि के बारे
में भी बताया। सामाजिक कार्यकर्ता एंव रेडक्रास कार्यकारिणी सदस्य शरद गोयल ने युवाओ को जीवन में द्ढ़ निश्चित और कामयाबी के बारे में बताया और कहा कि हम हार न माने बस पूरी मेहनत से काम करें और ईमानदारी से आगे बढे, जिससे जीत निििश्चत है। चण्डीगढ़ से पधारी जसविन्दर कौर ने युवाओ को देश की सेवा में काम करने के लिए प्रेरित किया। अर्थ सेवियर फाउन्डेशन के अध्यक्ष रवि कालरा ने युवाओ को मानवता का पाठ पढाया और कहा आज भी देश में अनेक ऐसी सेवॉए है जो हम करके पुण्य के भागी बन सकते है। उन्होने युवाओ को सेवा और संकल्प की शपथ भी दिलाई।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8615529
 
     
Related Links :-
लंबे समय तक कंधे का दर्द : यह रोटेटर कफ टियर हो सकता है
वयस्क और बच्चें हो रहे एनीमिया के शिकार
रेडक्रॉस सोसायटी गुरुग्राम के सहयोग से रक्त दान शिविर
जनरूफ टेक के साथ अपने घर को तीन अतिरिक्त, मूल्य से जोड
उच्च रक्तचाप से विकलांगता और हृदय रोग हो सकते हैं : डॉक्टर अमर सिंघल
थोड़ा भी असहज महसूस करें तो कोताही नहीं बरते
स्तन कैंसर जागरूकता पहल ‘थैंक्स-ए-डॉट’
मलेरिया और बुखार की बीमारी को सामान्य न समझे : वीना हुड्डा
रेडक्रॉस सोसायटी : रक्तदाताओं ने किया 52 यूनिट रक्तदान
शैल लुब्रिकेंट्स ने किया नि:शुल्क नेत्र परीक्षण कैं प का आयोजन